ताज़ा खबर
 

MP के मुरैना में जहरीली शराब पीने से 11 मरे, UP के नोएडा में अवैध दारू बनाने पर 8 पर केस, 3 अरेस्ट

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गयी है। वहीँ कुछ लोगों की हालत बेहद ही गंभीर है और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुरैना पुलिस इस घटना की जांच कर रही है और अलग अलग गाँव में जहरीली शराब पीने वाले का पता लगा रही है।

Author Edited By रुंजय कुमार नई दिल्ली | Updated: January 12, 2021 6:22 PM
crime sceneप्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो क्रेडिट – freepik)

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गयी है। वहीँ कुछ लोगों की हालत बेहद ही गंभीर है और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुरैना पुलिस इस घटना की जांच कर रही है और अलग अलग गाँव में जहरीली शराब पीने वाले का पता लगा रही है। जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद मृतकों के परिजन भड़क गए हैं और आरोपियों पर कड़ी कारवाई की मांग कर रहे हैं।

जहरीली शराब पीने से हुई 11 लोगों की मौत के बाद मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कारवाई करते हुए स्थानीय थाना के एसएचओ को निलंबित कर दिया है। इस मामले पर दुःख जताते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मैं जहरीली शराब पीने से हुई 11 लोगों की मौत से बेहद ही दुखी हूँ। वरीय पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुँचने के आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही इस मामले की जांच के लिए एक टीम भी गठित की जाएगी और किसी भी हाल में आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

वहीँ दूसरी तरफ उत्तरप्रदेश के नोएडा में अवैध शराब बनाने के मामले में आबकारी विभाग ने कासना थाना में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही इस मामले में नोएडा पुलिस ने तीन आरोपियों को सोमवार रात गिरफ्तार भी कर लिया है।  नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कासना थाना क्षेत्र में रविवार रात को मिलावटी शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़  हुआ था। इस मामले में आबकारी विभाग की तरफ से आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सिंह ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए नोएडा पुलिस ने सुरेंद्र शर्मा, नीरज सागर और शशांक त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश भी जारी है। उन्होंने बताया कि बुलंदशहर में सिकंदराबाद के जीतगढ़ी गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत के मामले में बुलंदशहर पुलिस को सूचना मिली थी कि जहरीली शराब बनाने की फैक्ट्री ग्रेटर नोएडा की साइट-5 में चलाई जा रही है।

पुलिस उपयुक्त राजेश कुमार सिंह के अनुसार गौतम बुद्धनगर पुलिस व बुलंदशहर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के तहत रविवार की देर रात को शराब के अड्डे पर छापा मारा और मौके से जहरीली शराब की 35 पेटियां बरामद की थी। पुलिस को कंपनी चलाने वाला संतोष तथा प्रदीप नाम का शख्स वहां मृत अवस्था में मिला था।

डीसीपी ने बताया कि पहले जहरीली शराब बुलंदशहर में बनाई जा रही थी। दो जनवरी को ही इन लोगों ने ग्रेटर नोएडा में जगह किराये पर ली थी और यहां पर शराब बनाने का काम शुरू नहीं हुआ था। मौके से पुलिस ने शराब बनाने में प्रयोग होने वाले उपकरण तथा शराब की बोतलों के ढक्कन, स्टीकर आदि बरामद किये हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि जो दो लोग फैक्ट्री में मृत पाए गए थे, उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि पुलिस को शक है कि उनकी मौत भी जहरीली शराब पीने से हुई हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लंबा खिंचेगा आंदोलन? 48वें दिन बोले किसान- न मानी सरकार, तो लोहड़ी क्या होली भी यहीं मनाएंगे
2 Bird Flu के मद्देनजर UP ‘नियंत्रित क्षेत्र’ घोषित, COVID-19 के बीच 10 राज्यों में दे चुका है दस्तक
3 रात को सो रही महिला ने पानी नहीं पिलाया तो झोपड़ी में घुस कर किया गैंगरेप, गुप्तांग में डाल दी रॉड
ये पढ़ा क्या?
X