ताज़ा खबर
 

‘‘लुंगी पहने घुसपैठियों’’ ने फैलाई बंगाल में हिंसा, NRC व CAA विवाद पर बोले BJP नेता

West Bengal NRC-CAA Protest: पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि बांग्लादेश से आए ‘‘लुंगी पहने घुसपैठियों’’ ने नए नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्य में आगजनी और हिंसा की।

पैदल मार्च के दौरान ममता बनर्जी। फोटो: TMC/Twitter

West Bengal NRC-CAA Protest: नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि बांग्लादेश से आए ‘‘लुंगी पहने घुसपैठियों’’ ने नए नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्य में आगजनी और हिंसा की। बता दें कि इससे पहले ही सीएम ममता बनर्जी ने भी इस कानून के खिलाफ एक बड़ी रैली निकली थी।

NRC और CAA पर विवाद: बंगाल के मेदिनीपुर जिले में नागरिकता कानून के समर्थन में एक विशाल रैली का नेतृत्व कर रहे बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि उन अपराधियों को केवल राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लागू करके ही पहचाना जा सकता है। जबकि एनआरसी और संशोधित नागरिकता अधिनियम का विरोध करने वाली पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि वह राज्य में दोनों को लागू नहीं होने देंगी।

Hindi News Today, 20 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

ममता बनर्जी पर साधा निशाना: बीजेपी नेता ने कहा कि हिंसा करना कहीं से भी सही नहीं है। यह देशद्रोह है और ये लोग किसी भी तरह से भारतीय नागरिक नहीं हो सकते। सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए दिलीप घोष ने कहा कि पीएम बनने का उनका सपना पूरा होने की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है जिससे चिढ़कर वह लोगों को केंद्र सरकार के खिलाफ भड़का रही हैं।

सीएम ममता का बयान: टीएमसी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘बीजेपी को बहुमत मिला है, इसका मतलब यह नहीं है कि जो वह चाहती है, कर सकती है। यदि भाजपा में साहस है तो उसे सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह कराना चाहिए।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘यदि बीजेपी व्यापक मत हासिल करने में विफल रहती है तो तब उसे सत्ता छोड़ देनी चाहिए।’’ ममता की इस टिप्पणी पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

Next Stories
1 झारखंड: अंतिम चरण की वोटिंग से पहले कानूनी जंग तेज, बीजेपी के बाद JMM ने भी की शिकायत, EC ने मांगी सीडी और रिपोर्ट
2 क्रिश्चन समुदाय भी बढ़ा सकता है मोदी सरकार की परेशानी, तीन बड़े चर्च ने CAA के खिलाफ खोला मोर्चा, NCM डिप्टी चेयरमैन ने मांगा लिखित विरोध
3 ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग के असली चेहरे दिल्ली में बैठे हैं’, इतिहासकार रामचंद्र गुहा का केंद्र सरकार पर हमला
ये पढ़ा क्या ?
X