ताज़ा खबर
 

Lucknow Violence पर राजनीति? TMC नेताओं को मृतकों के परिजनों से मिलने की इजाजत नहीं; UP डीजीपी ने चेताया

Citizenship Act Protest, UP, TMC: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता घायलों से मिलने लखनऊ आ रहे हैं। लेकिन यूपी के डीजीपी (UP DGP, OP Singh) ने सख्त लहजे में कहा कि किसी को भी यहां आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

CAA के विरोध में हिंसा (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Citizenship Act Protest, UP, TMC: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में CAA के खिलाफ भड़की हिंसा में सैकड़ों लोग घायल हुए थे। लेकिन अब इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता घायलों-मृतकों से मिलने लखनऊ आ रहे हैं। लेकिन यूपी के डीजीपी (UP DGP, OP Singh) ने सख्त लहजे में कहा कि किसी को भी यहां आने की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि तनावपूर्ण माहौल में धारा 144 का उल्लंघन करने से हालात बिगड़ सकते हैं।

क्या बोले यूपी के डीजीपी: ओपी सिंह ने कहा, ‘हिंसा केस में 879 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और राज्य भर में लगभग 5,000 लोगों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। 135 आपराधिक मामले अब तक दर्ज किए जा चुके हैं और 288 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। कुल 15 लोगों की मौत हुई है।’

National Hindi News 22 December 2019 Live Updates: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

लखनऊ डीएम का बयान: लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि अदालतों के दिशा-निर्देशों के अनुसार, हिंसक प्रदर्शन में हुए नुकसान के लिए एडीएम के अधीन क्षेत्रों का सीमांकन किया गया है। 7-दिवसीय नोटिस देने के बाद, मुआवजे के लिए संपत्तियों के मूल्य का आकलन किया जाएगा। इसके बाद आगे कार्यवाही की जाएगी। बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। जिसमें तोड़फोड़ और आगजनी आदि की गई थी।

सीएम योगी की अपील: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को धर्माचार्यों और प्रबुद्ध वर्ग से आगे आकर प्रशासन से सहयोग करने की अपील की थ। उन्होंने था कहा कि नागरिकता कानून को लेकर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ सरकार की ओर से उपद्रवियों को सख्त चेतावनी दी गई थी।

Next Stories
1 युवक को बुलाकर पेड़ से बांधा, मारपीट कर गाली देते हुए चेहरे पर कर दिया पेशाब, लव अफेयर में दूसरे पक्ष की करतूत, वीडियो वायरल
2 CAA विरोधः सरकार ने बंद किया इंटरनेट तो लोगों ने निकाला यह तरीका, इन ऐप्स से किया मैसेज और कॉल
3 फ्लाइट में पसंद की सीट नहीं मिलने से नाराज हुईं प्रज्ञा ठाकुर, Spicejet Flight में धरने पर बैठने का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X