ताज़ा खबर
 

‘लव यू ज़िंदगी’ गा लोगों को हौसले दे रही थी कोरोना पीड़ित युवती, हार गई ज़िंदगी की जंग

पिछले दिनों डॉ.मोनिका लांगेह ने एक वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया था। इस वीडियो में एक लड़की शाहरुख खान और आलिया भट्ट की फिल्म डियर जिंदगी से ‘लव यू जिंदगी’ गाने पर झूम रही थी।

ऑक्सीजन मास्क लगाकर लव यू जिंदगी गाने पर झूमने वाली लड़की का वीडियो शेयर करते हुए डॉ.मोनिका लांगेह ने लिखा था कि इससे सीख मिलती है कि कभी भी उम्मीद नहीं खोना चाहिए। (फोटो – ट्विटर/ drmonika_langeh)

कोरोना के बेकाबू हो चुके संक्रमण के आगे आज पूरा देश बेबस है। चारों तरफ निराशा का ही भाव दिखाई दे रहा है। आए दिनों हमें अपने प्रियजनों और निकटतम लोगों के बारे में बुरी खबरें सुनने को मिलती हैं। बीते दिनों सोशल मीडिया पर लव यू जिंदगी गाने वाली एक कोरोना पीड़ित लड़की का वीडियो वायरल हुआ था। लोगों ने लड़की के वीडियो को खूब सराहा था। लेकिन अब वो लड़की इस दुनिया में नहीं रही और कोरोना से लड़ रही जंग को हार गई।

दरअसल पिछले दिनों डॉ मोनिका लांगेह ने एक वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया था। इस वीडियो में एक लड़की शाहरुख खान और आलिया भट्ट की फिल्म डियर जिंदगी से ‘लव यू जिंदगी’ गाने पर झूम रही थी। इस वीडियो को शेयर करते हुए मोनिका लांगेह ने लिखा था कि इस लड़की को अस्‍पताल में आईसीयू बेड नहीं मिल पाया, इसलिए वो कोविड इमरजेंसी वॉर्ड में पिछले 10 दिनों से एडमिट है। उसे NIV सपोर्ट पर रखा गया है, इसके अलावा उसे रेमडेसिविर और प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी दी जा रही है। वह एक मजबूत लड़की है जिसमें मजबूत इच्छाशक्ति है। उन्होंने कहा, क्या मैं कोई गाना चला सकती हूं, जिसकी मैंने उन्हें अनुमति दी।

जिसके बाद डॉक्टर ने लव यू जिंदगी गाना चला दिया। लड़की ऑक्सीजन मास्क लगाकर भी लव यू जिंदगी गाने पर झूमने लगी। इस वीडियो को शेयर करते हुए डॉ.मोनिका लांगेह ने यह भी लिखा कि इससे सीख मिलती हैं कि कभी भी उम्मीद नहीं खोना चाहिए। हालांकि कुछ दिनों के बाद डॉक्टरों ने यह कहा था कि लड़की की हालत सुधर रही है और उसे डिस्चार्ज करने पर भी विचार किया जा रहा है।

लेकिन 13 मई को डॉक्टर मोनिका लांगेह ने ही लड़की के निधन की सूचना दी। डॉक्टर मोनिका लांगेह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे बहुत खेद है..हमने बहादुर आत्मा को खो दिया.. ॐ शांति .. कृपया परिवार और बच्चे के लिए यह दुख सहन करने की प्रार्थना करें। जानकारी के अनुसार लड़की एक छोटे बच्चे की मां भी थी जो उसके ठीक होने का इंतजार कर रहा था।

Next Stories
1 कानपुर में भगवान भरोसे कोरोना मरीज! वॉर्ड में ऑक्सीजन मास्क हटा जोर-जोर से पढ़ने लगीं हनुमान चालीसा; चंद देर बाद पीड़ित की मौत
2 गुजरात में 71 दिनों में जारी किए गए 1.23 लाख मृत्यु प्रमाणपत्र, सरकारी आंकड़ों में कोरोना से केवल 4 हजार मौतें
3 आप भोले-भाले किसानों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हो- टिकैत से जब बोले खट्टर सरकार के सलाहकार, देखें- फिर क्या हुआ?
ये पढ़ा क्या?
X