scorecardresearch

Love Jihad: मुस्लिम धर्मगुरु ने बाबर को बताया भारत का जीजा, भड़कीं सुबुही खान, कहा- मैंने ब्राह्मण से शादी की, क्या सभी हिंदू मुस्लिमों के जीजा होंगे?

Love Jihad: सुबुही खान ने कहा कि मैंने एक हिंदू ब्राह्मण से शादी की है। मेरे पति का नाम नील रतन झा है। मैं आपसे (साजिद रशीदी) कहूं कि मुसलमानों का जीजा एक हिंदू ब्राह्मण है।

Love Jihad: मुस्लिम धर्मगुरु ने बाबर को बताया भारत का जीजा, भड़कीं सुबुही खान, कहा- मैंने ब्राह्मण से शादी की, क्या सभी हिंदू मुस्लिमों के जीजा होंगे?
Love Jihad: अधिवक्ता सुबुही खान। (फोटो सोर्स: @SubuhiKhan01)

Love Jihad: लव जिहाद और श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) पर चल रही एक निजी टीवी चैनल की डिबेट उस वक्त गर्मा गई, जब मुस्लिम धर्मगुरु साजिद रशीदी ने बाबर को भारत का जीजा बता दिया। उनके इस बयान पर अधिवक्ता सुबुही खान (Subuhi Khan) भड़क गईं और करारा जवाब दिया।

सुबुही खान ने साजिद रशीदी से कहा कि मैं आपके समुदाय से आती हूं। मैंने एक हिंदू ब्राह्मण से शादी की है। मेरे पति का नाम नील रतन झा है। अगर मैं आपसे (साजिद रशीदी) से कहूं कि मुसलमानों का जीजा एक हिंदू ब्राह्मण है तो आप लोगों को कैसा लगेगा। उन्होंने कहा कि आप लोग अपने दिल पर हाथ रखकर पूछिए कि कैसा लगेगा।

सुबुही खान के इस जवाब पर मुस्लिम धर्मगुरु ने खान से कहा कि मैं आपको मुसलमान नहीं मानता। इस बीच एंकर ने मुस्लिम धर्मगुरु से कहा कि आप इस चीज को लेकर किसी को सर्टिफिकेट नहीं दे सकते कि कौन मुसलमान है और कौन नहीं। मुस्लिम धर्मगुरु ने फिर कहा कि पूरा देश सुबुही खान को मुसलमान नहीं मानता, सुबुही खान कहती हैं तो कहती रहें। इसके जवाब में सुबुही खान ने कहा कि आपके मानने और न मानने से क्या फर्क पड़ता। अल्लाह मानता है मेरे लिए इतना काफी है।

बता दें, दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस को लेकर पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है। श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब ने पुलिस को बताया था कि उसने श्रद्धा की हत्या 18 मई, 2022 को की थी। उस वक्त वो गांजे के नशे में था। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक आफताब ने बताया है कि वह गांजा पीने का आदी है। उसने बताया है कि गांजे पीने को लेकर श्रद्धा अक्सर टोका-टाकी करती थी। इस बात पर उन दोनों में झगड़ा भी होता था।

इस हत्याकांड की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने आफताब को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था। इसके बाद अदालत ने उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में सौंप दिया था। दिल्ली के साकेत की एक अदालत ने गुरुवार को आफताब को फिर पांच दिन के लिए पुलिस को सौंप दिया। पुलिस को उससे कत्ल और शव के टुकड़े करने में इस्तेमाल हथियार और श्रद्धा के शव के टुकड़ों की तलाश करनी है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-11-2022 at 09:14:10 pm
अपडेट