ताज़ा खबर
 

भाजपा मुसलमानों नहीं हिंदुओं को कर ही टार्गेट, ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता ने भाजपा पर किया हमला, बताई वजह

एआईएमआईएम प्रवक्ता असीम वकार ने कहा कि भाजपा हिंदुओं के बच्चों को कुछ नहीं दे पा रहे हैं। ये जो वादे कर सत्ता में आए थे वह सब फ्लॉप हो गए। ये लोग मेक इन इंडिया का शेर जिंदा रख पाए, वो भी मर गया।

love jihad, bjp, aimim, owaisi, asim waqar,असीम वकार (बाएं) और राजनीतिक विश्लेषक संगीत रागी। (फाइल फोटो)

लव जिहाद पर कानून को लेकर राजनीतिक दलों विशेषकर भाजपा और कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के बीच बहस लगातार जारी है। कर्नाटक, यूपी, हरियाणा जैसे भाजपा शासित राज्य इस संबंध में कानून लाने की बात कह चुके हैं।

इन सब के बीच असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा है। टीवी डिबेट में एआईएमआईएम के प्रवक्ता सैयद असीम वकार ने कहा कि जब सरकार नौकरी नहीं दे पाएगी, कारोबार नहीं दे पाएगी, शिक्षा नही दे पाएगी तो एक हथियार तो हाथ में देगी ना। वकार ने कहा कि ये लोग नौकरी की जगह पर लोगों को हथियार थमा रहे हैं। असीम वकार ने कहा कि यह लोग मुसलमानों को टार्गेट नहीं कर रहे हैं, यह हिंदुओं को टार्गेट कर रहे हैं।

इसकी वजह है कि वह हिंदुओं के बच्चों को कुछ नहीं दे पा रहे हैं। ये जो वादे कर सत्ता में आए थे वह सब फ्लाप हो गए। इनका मेक इन इंडिया का शेर जिंदा रख पाए, वो भी मर गया। उन्होंने कहा कि ये बुलेट ट्रेन नहीं दे पाए, 15 लाख नहीं ला पाए, कारोबार चौपट कर दिए। ऐसे में हिंदुओं को ये लोग क्या देंगे?

वकार ने कहा कि अब ये लोग लव जिहाद नाम का एक झुनझुना पकड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग हिंदुओं को मुसलमानों के नाम से डराते और धमकाते हैं। उसके बाद में जब कुछ नहीं दे सकते हैं। इससे पहले जब एंकर ने पूछा कि क्या जान बूझकर एक समुदाय को टार्गेट करने के लिए लव जिहाद के खिलाफ कानून लाया जा रहा है।

इस सवाल पर भाजपा का पक्ष रहे संगीत रागी ने कहा कि जिहाद इस्लामिक अभियान का हिस्सा है। गैर इस्लामिक समाज को इस्लामिक समाज में बदलना उनके मिशन का हिस्सा है। संगीत रागी ने कुरान में काफिर और ईमान वाले के बीच बांटने की बात का जिक्र किया। इस पर एंकर ने उन्हें टोकते हुए कहा कि धर्म के नाम पर आप किसी भी धर्म पर उंगलियां उठा सकते हैं?

एंकर ने कहा कि आस्था की बात आती है तो आप कहते हैं आपकी आस्था पवित्र है, वैसे ही हर धर्म के लोगों की है। फिर आखिर क्यों ऐसे नफरत फैलाने की कोशिश होती है। इस मामले में इस्लामिक स्कॉलर अतीक उर रहमान ने कहा कि भाजपा जो लव जिहाद के जो भी मामले गिनाती है वह काफी सेलेक्टिव होते हैं। साथ ही भाजपा इस मामले में पूरी कम्युनिटी को घेरने की कोशिश करती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आतंकी कश्मीर में आ जाते हैं, चीन पैंगॉन्ग में घुस जाता है… क्या देश में भारत दर्शन चल रहा है? माजिद हैदरी ने पूछा सवाल तो सुधांशु त्रिवेदी ने दिया जवाब
2 भाजपा ने शुरू की मिशन 2024 की तैयारी, 120 दिन में जेपी नड्डा करेंगे हर राज्य का दौरा
3 नगरोटा में मारे गई आतंकियों को मिली थी कमांडो ट्रेनिंग, 30 किलोमीटर पैदल चल कर पहुंचे थे भारत
Ind vs Aus 1st T20 Live
X