ताज़ा खबर
 

बाहर सिलेंडर ढूँढ रहे, अपने पास दो सिलेंडर हैं उनमें तो ऑक्सिजन ले बावड़े- योग को प्रोमोट करने का रामदेव का अंदाज

सोशल मीडिया पर योगगुरु स्वामी रामदेव का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे लेकर यूजर्स रामदेव की जमकर खिंचाई कर रहे हैं।

योग गुरु बाबा रामदेव (फोटो-इंडियन एक्सप्रेस,जयपाल सिंह)

सोशल मीडिया पर योगगुरु स्वामी रामदेव का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे लेकर यूजर्स रामदेव की जमकर खिंचाई कर रहे हैं। दरअसल इस वीडियो में रामदेव कहते दिख रहे हैं कि बेवजह लोगों ने नकारात्मक माहौल बना रखा है। योग के जरिए ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का रामदेव दावा कर रहे हैं और कह रहे हैं कि आपकी नाक ही ऑक्सीजन सिलेंडर है।

वीडियो में रामदेव कहते नजर आ रहे हैं, ‘भगवान ने पूरा ब्रह्मांड ऑक्सीजन से भर रखा है ले तो ले। ले तो ले बावड़े। बाहर सिलेंडर ढूंढ रहे हैं। अपने भीतर दो सिलेंडर लगा रखे हैं। भर । सिलेंडर कम पड़ गए।’ रामदेव कहने लगे कि आपकी नाक सिलेंडर हैं, दो हाथ नर्स हैं। भर लो ऑक्सीजन जिनको ऑक्सीजन की कमी पड़ जाए तो बता देना। रामदेव कहने लगे कि जिनका ऑक्सीजन 80 पर आ गया था उनका लेवल उन्होंने योग के जरिए 100 तक ला दिया। रामदेव कहने लगे, ‘ जो लोग कह रहे हैं कि बिस्तर, दवा ऑक्सीजन और श्मशान कम पड़ गए उनको हौसला रखना चाहिए। नकारात्मक माहौल नहीं बनाना चाहिए।’

बता दें कि भारत में शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4.14 लाख नए मामले दर्ज किए गए। देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2.14 करोड़ से अधिक हो गयी है। इनमें से 36 लाख से अधिक मामले वर्तमान में सक्रिय हैं, जबकि 1.76 करोड़ से अधिक लोग ठीक हुए हैं। 3,915 नई मौतों के साथ, कुल मौतों का आंकड़ा अब 2.34 लाख से अधिक है।

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश पर हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया, जिसमें केंद्र सरकार को राज्य के लिए ऑक्सीजन के दैनिक कोटे को 965 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 1200 मीट्रिक टन करने के लिए कहा गया था। शीर्ष अदालत ने हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ केंद्र की चुनौती को खारिज कर दिया।

इस बीच देश के जिस बड़े वैज्ञानिक, यानी केंद्र सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार डॉ विजय राघवन ने शुक्रवार की शाम को कहा है कि अगर कठोर कदम उठाए जाएं तो संभव है कि तीसरी लहर सब जगह न आए और संभव तो यह भी है कि यह लहर कहीं भी न आए।

Next Stories
1 यूपी: हमीरपुर में यमुना में तैरती दिखीं दर्जन भर लाशें, ग्रामीणों ने कोरोना से मरे लोगों को बहाया
2 देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका, सरकार बोली- रोक सकते हैं अगली तबाही
3 PM मोदी को लेकर CM सोरेन के ट्वीट पर बवाल! निशाना साध बोले BJP वाले- ओछी हरकत कर दी आपने, गिरा दी मुख्यमंत्री पद की गरिमा
ये पढ़ा क्या?
X