ताज़ा खबर
 

Loksabha Elections 2019: 5 साल में पहली बार नरेंद्र मोदी की ‘प्रेस कॉन्फ्रेंस’, पर PM के बजाए अमित शाह ने दिए प्रश्नों के जवाब

Loksabha Elections 2019: आगे पीएम मोदी ने कहा, "हमें विश्व को प्रभावित करना चाहिए। देश में इस बार पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी।" वहीं, शाह ने दावा किया कि उन्हें 300 से अधिक सीटें मिलेंगी और सरकार एएनडी की ही बनेगी।

Loksabha Elections 2019: नई दिल्ली में पार्टी बीजेपी मुख्यालय पर शुक्रवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते पीएम मोदी व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह।

Loksabha Elections 2019: चुनाव प्रचार के अंतिम घंटों से ऐन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच साल के कार्यकाल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सामने आए। वह शुक्रवार (17 मई, 2019) को नई दिल्ली स्थित (भारतीय जनता पार्टी) मुख्यायल में पार्टी चीफ अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। हालांकि, प्रश्नों की बारी आई तो उनकी जगह सभी सवालों के जवाब शाह ने दिए। शाह ने पीसी की शुरुआत में कहा कि संगठन के आकार पर हमने मोदी जी के कामों को नीचे तक पहुंचाने का लगातार प्रयास किया। 2006 में हमारे पास छह सरकारें थीं, पर आज 19 सरकारें हैं। शाह ने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार पांच साल में लगभग 133 योजनाएं लेकर आई।

शाह आगे बोले- यह चुनाव आजादी के बाद के चुनाव में भाजपा की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला, सबसे विस्तृत चुनाव अभियान रहा है। इस चुनाव में हमारा अनुभव के अनुसार जनता हमसे आगे आगे रही है। मोदी सरकार फिर से बनाने के लिए जनता का उत्साह भाजपा से आगे रहा है। बकौल बीजेपी चीफ, “भाजपा जनसंघ के वक्त से और भाजपा के बनने के बाद से संगठनात्मक तरीके से काम करने वाली पार्टी रही है। संगठन हमारे सभी कामों का प्रमुख अंग रहा है।”

PM Narendra Modi-Amit Shah Press Confernece:

आज ही की तारीख का जिक्र करते हुए बोले आज ही दिन पांच साल पहले 17 मई से ईमानदारी की शुरुआत हो गई थी। पीएम के अनुसार, “बीते दो चुनावों में आईपीएल टूर्नामेंट नहीं हो सका था। पर जब सरकार मजबूत होती है, तब आईपीएल, रमजान और स्कूली परीक्षा और बाकी चीजें शांतिपूर्ण ढंग से कराई जा सकती हैं।” मोदी के मुताबिक, “पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए यह शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है। यह अपने आप में बड़ी बात है।”

बकौल पीएम, “जब मैं चुनाव के लिए निकला और मन बनाकर निकला था और अपने को उसी धार पर रखा। मैंने देशवासियों को कहा था कि 5 साल मुझे देश ने जो आशीर्वाद दिया उसके लिए मैं धन्यवाद देने आया हूं। अनेक उतार चढ़ाव आए, पर देश साथ रहा। मेरे लिए चुनाव जनता को धन्यवाद ज्ञापन था।”

सवाल-जवाब के दौर में मोदी कुछ नहीं बोले। पत्रकारों के सभी सवालों के जवाब शाह ने ही दिए। यह पूछे जाने पर- भोपाल से साध्वी जीतीं तो पार्टी स्वागत करेगी या नहीं? शाह ने इस पर जवाब दिया, जबकि मोदी मुस्कुराते रहे। वह कुछ नहीं बोले।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App