ताज़ा खबर
 

‘पाकिस्तान रोज कहता है, हमारे पास न्यूक्लियर बटन है, हमने दिवाली के लिए रखा है क्या?’ PM बोले- हमने छोड़ दिया धमकियों से डरना

Election 2019: राजस्थान के बाड़मेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान धमकी देता है कि उसके पास 'न्यूक्लियर बटन' है। तो हमारे पास क्या दिवाली के लिए रखा है?

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने पाक के परमाणु हथियार वाली धमकी पर अपनी नीति बदल दी है। (फोटो सोर्स: REUTERS)

Lok Sabha Election 2019: रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के पाटण और राजस्थान के बाड़मेर तथा चित्तौड़गढ़ में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी काफी आक्रामक भाषण देते नज़र आए। प्रधानमंत्री ने राजस्थान के बाड़मेर में एक रैली के दौरान पाकिस्तान के परमाणु बम के इस्तेमाल की धमकी पर प्रतिक्रिया दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत अपनी सुरक्षा के लिए ‘परमाणु बम’ का इस्तेमाल करने से नहीं चूकेगा।

उन्होंने कहा, “भारत ने पाकिस्तान की धमकियों के आगे डरने की नीति को त्याग दिया है। वे (पाकिस्तान) कहा करते हैं कि हमारे पास ‘न्यूक्लियर बटन’ है। अखबार वाले भी लिखते हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। फिर हमारे पास क्या है भाई? ये हमने दिवाली के लिए रखा है क्या?”

वहीं, चित्तौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पानी की समस्या को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाए। पीएम ने कहा कि कांग्रेस यहां के लोगों से वोट लेती रही और आपके हिस्से का पानी पाकिस्तान को पिलाती रही। उन्होंने कहा कि सिंधु जल संधि के तहत अगर कांग्रेस की सरकार ने पानी रोक लिया होता, तो आज पानी की किल्लत नहीं होती। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने पाकिस्तान की तरफ बहने वाली नदी पर एक बांध योजना शुरू की है। आने वाले दिनों में राजस्थान के लोगों के हिस्से का पानी उन्हें मिलेगा।

इससे पहले गुजरात के पाटण में पीएम मोदी ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ और ‘एयर स्ट्राइक’ का जिक्र किया। चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि अगर उसने वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्तमान को सुरक्षित भारत नहीं भेजा तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। मोदी ने कहा कि अगर पाकिस्तान पायलट अभिनंदन को नहीं लौटाता तो वह उसके लिए ‘कत्ल की रात’ होती। पीएम ने कहा, “एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने दूसरे दिन कहा कि मोदी ने 12 मिसाइल तैयार कर रही खी है और कहा कि हमला हो सकता है। पाकिस्तान ने दूसरे दिन पायलट को लौटाने की घोषणा कर दी, नहीं तो वह कत्ल की रात होने जा रही थी।”

Next Stories
1 स्वच्छ गंगा: 180 दिनों से अनशन, अब पानी छोड़ा, स्वामी आत्मबोधानंद की मोदी को चिट्ठी- जान देने के अलावा विकल्प नहीं छोड़ा
2 Kerala Pournami Lottery RN-388 Today Results: किनकी बदली है किस्मत, यहां देखें
3 VIDEO: छत्तीसगढ़ के सीएम का आरोप- साध्वी प्रज्ञा ने मेरे जानने वाले की छाती में चाकू घोंपा
ये पढ़ा क्या?
X