ताज़ा खबर
 

VIDEO: स्वागत के दौरान टूट गया मंच, हादसे में बाल-बाल बचे स्पीकर ओम बिरला

गनीमत रही कि लोगों के ज्यादा चोट नहीं आयी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

om birlaलोकसभा स्पीकर ओम बिरला।(image source-twitter/ombirlakota)

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला एक हादसे में बाल-बाल बच गए हैं। दरअसल लोकसभा स्पीकर चुने जाने पर कोटा में उनके स्वागत में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसी कार्यक्रम के दौरान मंच टूट गया और मंच पर मौजूद ओम बिरला समेत कई नेता इस हादसे में चोटिल होने से बाल-बाल बच गए। बता दें कि ओम बिरला राजस्थान के कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से ही सांसद हैं और लगातार दो बार से इस सीट से सांसद चुने गए हैं। ओम बिरला हाल ही में कोटा पहुंचे थे। इसी दौरान उनके समर्थकों ने उनके सम्मान में एक स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया था।

कार्यक्रम के दौरान ढोल-नगाड़े की थाप पर समर्थक झूम रहे थे और ओम बिरला मंच पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। ओम बिरला के साथ मंच पर कई अन्य नेता भी थे। इसी बीच कुछ और लोग भी मंच पर चढ़ गए, जिससे मंच अचानक से टूट गया और मंच पर सवार सभी लोग धड़ाम से नीचे गिर गए। गनीमत रही कि लोगों के ज्यादा चोट नहीं आयी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

ओम बिरला बतौर लोकसभा अध्यक्ष नए सांसदों को बोलने का भरपूर मौका दे रहे हैं। जिसके लिए उनकी खूब तारीफ हो रही है। संसद के पहले सत्र में ही पहली बार संसद पहुंचे लगभग सभी सांसदों को बोलने का मौका मिल चुका है। लोकसभा अध्यक्ष नए सदस्यों को ना सिर्फ सदन में अपनी बात रखने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं बल्कि इसके लिए अवसर भी मुहैया कराते हैं। रविवार को ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सलाह दी है कि विधानसभा के सत्र लंबे होने चाहिए, जिससे विधायकों को ज्यादा सवाल पूछने का समय मिलेगा और इसका असर ये होगा कि सरकार ज्यादा जवाबदेय बनेगी। ओम बिरला ने ये सलाह राजस्थान विधानसभा में कही।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘बीजेपी मुसलमानों के खिलाफ इसलिए शमी टीम से बाहर’, पाकिस्तानी क्रिकेट एनलिस्ट का वीडियो वायरल
2 ‘जब मुसलमान ज्वालामुखी बनकर फटेंगे तो सब कलमा पढ़ने लगेंगे’, एजाज खान का वीडियो वायरल
3 शबाना आजमी पर भड़कीं एक्ट्रेस पायल रोहतगी, कहा – ये मुल्क नहीं, देश है
ये पढ़ा क्या?
X