ताज़ा खबर
 

स्पीकर ने दो कमेटियों का किया गठन, कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी एक के तो दूसरे की मीनाक्षी लेखी बनीं अध्यक्ष

लोकसभा सचिवालय के मुताबिक, पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (पीएसी) 30 अप्रैल, 2020 तक के लिए गठित की गई है और अधीर रंजन चौधरी इसके अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। वहीं, पब्लिक अंडरटेकिंग्स पर बनाई गई समिति में 2019-20 के कार्यकाल के लिए चीफ लेखी होंगी।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने शुक्रवार को दो कमेटियों का गठन किया है। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने शुक्रवार (26 जुलाई, 2019) को दो समितियों का गठन किया। उन्होंने इनमें से एक का अध्यक्ष संसद के निचले सदन में कांग्रेस के नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी को बनाया, जबकि दूसरी कमेटी का जिम्मा बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी को सौंपा।

लोकसभा सचिवालय के मुताबिक, पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (पीएसी) 30 अप्रैल, 2020 तक के लिए गठित की गई है और अधीर रंजन चौधरी इसके अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। वहीं, पब्लिक अंडरटेकिंग्स पर बनाई गई समिति में 2019-20 के कार्यकाल के लिए चीफ लेखी होंगी। इस कमेटी में 15 लोकसभा सांसदों और सात राज्यसभा सदस्यों को शामिल किया गया है।

पब्लिक अंडरटेकिंग्स से जुड़ी समिति में लोकसभा से कुंवर दानिश अली, डॉ.हीना विजयकुमार गावित, चंद्र प्रकाश जोशी, के.कनिमोझी, आरआरआर कनुमुरू, मीनाक्षी लेखी, पूनमबेन हेमतभाई मादम, अर्जुन लाल मीणा, जर्नादन मिश्रा, सौगत रॉय, अरविंद कुमार शर्मा, रवनीत सिंह, सुशील कुमार सिंह, उदय प्रताप सिंह, रामदास चंद्रभांजी तदस शामिल हैं।

वहीं, राज्यसभा सदस्यों से इस कमेटी में प्रसन्ना आचार्य, अनिल जैन, मो.अली खान, ओम प्रकाश माथुर, सुरेंद्र सिंह नागर, महेश पोद्दार, ए.के सेल्वराज शामिल हैं।

Next Stories
1 सियासी विरासत के लिए पवार खानदान में जंग, एनसीपी चीफ शरद पवार के दो पोते आमने-सामने
2 बीएस येदियुरप्पा: किसानी छोड़ कूदे थे राजनीति में, इमरजेंसी के वक्त जेल में आडवाणी से हुए करीब, साथ काम से कांपते हैं अफसर
3 पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा से लगातार दूसरे दिन ED की पूछताछ, कल 10 घंटे चला था सवाल-जवाब का दौर
ये पढ़ा क्या ?
X