लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सांसदों ने कहा- क्या मुझे आप सब की क्लास लेनी पड़ेगी?

भाजपा सांसद संजय जायसवाल द्वारा शून्य काल में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मुद्दे पर बोलते हुए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करने करने के बाद संसदीय मामलों के मंत्री ने जताई आपत्ति।

BRICS, meeting, starting, rajasthan, JAIPUR
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन। (पीटीआई फाइल फोटो)

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सोमवार (9 मई) को सदन में सांसदों से कहा कि क्या उन्हें मुद्दों पर समझ बढ़ाने के लिए सांसदों की क्लास लेनी पड़ेगी? सारा मामला भाजपा सांसद संजय जायसवाल द्वारा शून्य काल में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मुद्दे पर बोलते हुए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करने के बाद शुरू हुआ। इस पर संसदीय मामलों के मंत्री एम. वैंकेया नायडू ने स्पीकर से कहा, “एमसीआई एक समिति है और इसके लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।”

Read Also: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, राज्य नहीं करा सकते मेडिकल प्रवेश परीक्षा

नायडू को शांत कराने के लिए जब स्पीकर ने कहा कि वह पहले ही कह चुकी हैं कि यह बात रिकॉर्ड में नहीं जाएगी तो नायडू ने कहा यह भले ही रिकॉर्ड में न जाए लेकिन यह बात मीडिया में जाएगी।

Read Also: राहुल गांधी को धमाके में उड़ा देने की धमकी, राजनाथ सिंह से मिले कांग्रेस नेता

इस पर सुमित्रा महाजन ने कहा, “मैं आप सभी से यह कहना चाहती हूं। आप सब मुझसे बेहतर जानते हैं कि क्या चीज सदन में नहीं कही जानी चाहिए। आप उन चीजों को बोलने से बच सकते हैं। ये मीडिया में सिर्फ तब आएगा जब आप ये सब बोलेंगे। हम इस सब को कार्रवाई से बाहर कर सकते हैं लेकिन इस बात की तसल्ली के लिए क्या किया जाए कि आप ये सब दोहराएंगे नहीं। इस बारे में मुझे सोचना पड़ेगा”

Next Story
स्मृति ईरानी ने की IITs में संस्कृत पढ़ाए जाने की अपीलHRD Minister, Smriti Irani, Sanskrit, Sanskrit Language, IIT
अपडेट