ताज़ा खबर
 

लोकसभा में दूरदर्शन की तारीफ, कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा- सिरदर्द कर देता है दूर

लोकसभा में शुक्रवार को सांसदों ने दूरदर्शन की तारीफ की। सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी उनकी बात से सहमति जताई

Author नई दिल्ली | April 29, 2016 3:52 PM
राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़।

लोकसभा में शुक्रवार को सांसदों ने दूरदर्शन की तारीफ की। कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि निजी चैनलों के कार्यक्रम सिर दर्द पैदा करते हैं। दूरदर्शन के समाचार और कार्यक्रम इस सिर दर्द को भगाने का काम करते हैं। इस पर सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी उनकी बात से सहमति जताई। उन्‍होंने कहा कि सिर्फ खबर और पूरी खबर, केवल दूरदर्शन पर ही मिलती है।

सदन में प्रश्नकाल चल रहा था। इसी दौरान रंजीत ने दूरदर्शन के आधुनिकीकरण से जुड़े सवाल की शुरूआत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि दूसरे निजी चैनलों को देख देखकर यदि सिर दर्द हो जाता है तो उस सिरदर्द को दूर भगाने के लिए दूरदर्शन के कार्यक्रम और समाचार देखने चाहिए। इससे तनाव से मुक्ति मिलती है। उनकी इस बात का सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपा कर स्वागत किया।

राठौड़ ने कहा कि दूरदर्शन का समाचार चैनल ‘सिर्फ खबर और पूरी खबर’ दिखाता है और देश की एक बड़ी आबादी आज भी दूरदर्शन देखती है। उन्होंने साथ ही बताया कि दूरदर्शन के आधुनिकीकरण की प्रक्रिया जारी है। नई तकनीक लाई जा रही है। क्षेत्रीय ब्यूरो को मजबूत किया जा रहा है। नए प्रतिभावान लोगों को लाया जा रहा है और वेतन में भी बढ़ोत्तरी की जा रही है। मंत्री ने बताया कि सरकार जल्द ही एक नई मनोरंजन नीति लेकर आएगी जहां स्‍लॉट्स की बिक्री की जाएगी ताकि अधिक से अधिक मनोरंजन आधारित कार्यक्रमों का प्रसारण किया जा सके।

टीवी चैनलों द्वारा क्रिकेट मैचों के प्रसारण को अधिक महत्व दिए जाने संबंधी भाजपा सदस्य वीरेन्‍द्र सिंह की शिकायत पर मंत्री ने कहा कि कबड्डी लीग शुरू की जा सकती है। ऐसे सभी मैचों का प्रसारण डीडी किसान चैनल पर किया जा सकता है। राठौड़ ने कहा कि दूरदर्शन ने हाल ही में देश के लोक गीतों पर आधारित एक रियेलिटी शो करवाया था जो काफी लोकप्रिय रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App