ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Elections 2019: पीएम मोदी की अपील के बावजूद वोट नहीं दे सकेंगे विराट कोहली, जानें क्यों?

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विराट कोहली का आवेदन प्राप्त हो गया है। हालांकि उनकी एप्लीकेशन होल्ड पर है। वह वर्तमान लोकसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पाएंगे।

virat kohli, anushka sharma, viruskha, virat kohli wedding, virat kohli anushka sharma wedding, virat anushka weddingविराट कोहली और अनुष्का शर्मा।

Lok Sabha Elections 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली अपने मत का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। मालूम हो कि पीएम मोदी ने विभिन्न क्षेत्रों के टॉप लीडर्स से अपील की थी वो लोगों से वोट देने का आग्रह करें। उनमें से एक विराट कोहली भी थे। हालांकि लगता है कि विराट कोहली मौजूद लोकसभा 2019 के आम चुनावों के लिए अपने वोट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यहां बता दें कि कोहली खुद चाहते थे कि वो चुनाव में अपने मत का इस्तेमाल करें, जहां से उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी अपना मतदान करती हैं।

कोहली ने ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए वोट देने का आवेदन किया था। हालांकि इसमें मुश्किल यह हुई कि कोहली ने ऑनलाइन आवेदन के लिए काफी देर कर दी। जानना चाहिए कि तीस मार्च को वोटिंग लिस्ट में जिन मतदाताओं का नाम वोटिंग लिस्ट में नहीं आया, उनके लिए आवदेन करने का अंतिम दिन था। मगर कोहली आखिरी तारीख से पहले वोटिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सके।

इस मामले में चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘विराट कोहली का आवेदन प्राप्त हो गया है। हालांकि उनकी एप्लीकेशन होल्ड पर है। वह वर्तमान लोकसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पाएंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि बहुत देर हो चुकी है। हालांकि अगले चुनाव के लिए उनके आवेदन पर विचार किया जाएगा।’ अधिकारी ने आगे कहा कि कोहली मुंबई के वर्ली स्थित अपने आवास से मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाना चाहते थे।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर गांव वालों को धमकी देने का आरोप, कहा- BJP को नहीं दे सकते वोट
2 Lok Sabha Election 2019: योगी का दावा- सपा से आए मंत्री ने किया खुलासा- अखिलेश सरकार की कैबिनेट मीटिंग में आतंकियों से हटते थे केस
3 यूपी: महागठबंधन उम्मीदवार के दफ्तर में घुसे पांच दर्जन हमलावर, तोड़फोड़ कर कार्यकर्ताओं को पीटा
दिशा रवि केस
X