ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election Results 2019 LIVE Updates: कर्नाटक में हमारी सबसे अधिक सीटें, पीएम मोदी ने कहा- हम अभी भी हिंदी पट्टी की पार्टी हैं क्या

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Chunav Results 2019 India Live Updates : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से जीत हासिल करने के बाद आज काशी पहुंचे। पीएम यहां जीत के बाद क्षेत्र के मतदाताओं को शुक्रिया अदा करने पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री वाराणसी में कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए। (फोटोः एएनआई)

Lok Sabha Election Results 2019 LIVE Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक पंडित कहते हैं कि भाजपा हिंदी पट्टी की पार्टी है। मोदी ने कहा हमारी कर्नाटक में अन्य दलों से अधिक सीटें हैं। क्या हम अभी भी हिंदी पट्टी की पार्टी है? हम गोवा में सालों से सरकार चला रहे हैं, पूरे पूर्वोत्तर, असम, लद्दाख सब जगह हम सरकार में हैं या जीत रहे हैं, क्या अभी भी हिंदी पट्टी है?

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में सोमवार सुबह पूजा अर्चना की। प्रधानमंत्री मोदी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पूजा की। इससे पहले पीएम विशेष विमान से वाराणसी के बाबरपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे थे।

यहां यूपी के राज्यपाल राम नाईक, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे व अन्य अधिकारी मौजूद थे।  पीएम एयरपोर्ट से पुलिस लाइन के लिए रवाना हुए। पुलिस लाइन पहुंचने के बाद पीएम  का काफिला काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए निकल पड़ा।

इस दौरान वाराणसी के लोग सड़क के दोनों तरफ पीएम के स्वागत के लिए खड़े थे। पीएम का काफिला जब गुजरा तब लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। पीएम ने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। प्रधानमंत्री वाराणसी में दूसरी बार ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद जनता का धन्यवाद करने आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारियां की गई है।

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा के बाद पीएम पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल में भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बार यहां से चुनाव में समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव को 4.79 लाख मतों के अंतर से हराया है। वाराणसी आने की जानकारी पीएम मोदी के खुद अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये ट्वीट कर दी।

Live Blog

15:33 (IST)27 May 2019
अफवाहों से बचें, सीडब्ल्यूसी की शुचिता बनाए रखें : कांग्रेस

कांग्रेस ने अपनी सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के भीतर की कुछ कथित जानकारियां सामने आने के बाद सोमवार को मीडिया एवं दूसरे लोगों का  आह्वान किया कि वे अफवाहों से दूर रहें। इसके साथ ही सीडब्ल्यूसी की शुचिता बनाए रखें। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा, ‘‘कांग्रेस कार्य समिति एक लोकतांत्रिक मंच है जहां विचारों का आदान-प्रदान होता है, नीतियां बनाई जाती हैं और सुधारात्मक कदम उठाए जाते हैं। इसी क्रम में सीडब्ल्यूसी ने 25 मई को अपने विचार व्यक्त किए।’’

15:20 (IST)27 May 2019
पीएम के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कमल हासन को न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए अभिनेता व मक्कल निधि माइम (एमएनएम)  पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन को न्यौता भेजा गया है। हासन  मोदी सरकार की नीतियों की आलोचक रहे हैं। इससे पहले अभिनेता कमल हासन कहा था कि नाथूराम गोडसे आजाद भारत का पहला हिंदू आतंकवादी था।

15:15 (IST)27 May 2019
सियासी पंडितों को अब मानना होगा, अंकगणित के आगे एक केमेस्ट्री भी होती है : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत का जिक्र करते हुए सोमवार को कहा कि पार्टी की जीत के इस सिलसिले को देखते हुए अब सियासी पंडितों को मानना पड़ेगा कि अंकगणित के आगे भी आदर्शों और संकल्पों की एक ''केमेस्ट्री'' होती है। मोदी ने भाजपा को देश में राजनीतिक हिंसा की सबसे बड़ी शिकार पार्टी करार देते हुए कहा कि इस हिंसा को एक प्रकार से मान्यता दी गयी है। यह हमारे सामने बहुत बड़ा संकट है। वाराणसी से दोबारा सांसद बनने के बाद पहली बार काशी आये मोदी ने कार्यकर्ताओं से खुलकर अपने दिल की बात कही।

15:00 (IST)27 May 2019
अगले पांच साल में अद्भुत नगरी बनेगी काशी : शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में अभी विकास की झलक मात्र दिखायी है और आने वाले पांच वर्षों में काशी विकास की दृष्टि से भी अद्भुत नगरी बनेगी। वाराणसी से दोबारा सांसद बनने के बाद काशी आये मोदी के साथ यहां पहुंचे शाह ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा ‘‘मोदी ने काशी के विकास के लिए जो गहरी योजना बनायी है, अभी आपने उसकी एक ही झलक देखी है। मुझे पूरा भरोसा है कि मोदी के दूसरे कार्यकाल में काशी विकास की दृष्टि से भी विश्व की अद्भुत नगरी बनेगी।’’

13:03 (IST)27 May 2019
मैं आपका कार्यकर्ता हूंः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। पीएम ने वाराणसी में कहा कि मैं देश के लिए प्रधानमंत्री हूं लेकिन आप लोगों के लिए कार्यकर्ता हूं। उन्होंने कहा कि मेरा चुनाव कार्यकर्ताओं ने लड़ा। पीएम ने कहा कि सरकार नीति बनाती है और संगठन रणनीति बनाता है। इन दोनों के बीच तालमेल होना जरूरी है।

10:57 (IST)27 May 2019
काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा कर रहे हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा कर रहे हैं। पीएम के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और अमित शाह भी पूजा कर रहे हैं। Varanasi: Prime Minister Narendra Modi offers prayers at the Kashi Vishwanath temple. BJP President Amit Shah also present. pic.twitter.com/K064Ar0a1S— ANI UP (@ANINewsUP) May 27, 2019

10:49 (IST)27 May 2019
काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करने पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुलिस लाइन से काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रांगण में पहुंच गए हैं। पीएम के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद हैं। प्रधानमंत्री मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश कर गए। पीएम मोदी चौथी बार काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे हैं।

10:22 (IST)27 May 2019
पीएम मोदी बाबरपुर एयरपोर्ट से पुलिस लाइन पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से एयरफोर्स के विशेष हेलिकॉप्टर के जरिये पुलिस लाइन पहुंच गए हैं। प्रधामंत्री यहां से काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना होंगे। पीएम का काफिला चौका घाट, लहुराबीर, कबीर चौरा  होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेगा। इस दौरान पीएम के स्वागत के लिए भव्य तैयारियां की गई हैं।

09:54 (IST)27 May 2019
पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विशेष विमान से वाराणसी पहुंच गए हैं।  पीएम के स्वागत के लिए राज्यपाल राम नाईक, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां मौजूद हैं। पीएम के स्वागत के लिए रास्ते में बड़े-बड़े कटआउट, बैनर, गुब्बारे आदि लगाए गए हैं। रास्ते में ढोल-नगाड़ों से स्वागत करने की पूरी तैयारी है। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार बनारस पहुंचे हैं।

09:26 (IST)27 May 2019
बाबरपुर एयरपोर्ट पहुंचने वाले हैं मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9.30 बजे बाबरपुर एयरपोर्ट पहुंचेगे। इसके बाद प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग के जरिये काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। पुलिस लाइन से विश्वनाथ मंदिर की 7 किलोमीटर तक की दूरी पीएम बंद गाड़ी में तय करेंगे। यह एक तरह से अघोषित रोड शो के जैसा ही होगा। इस दौरान पीएम के स्वागत के लिए 20 क्विंटल गुलाब से उनपर बारिश की जाएगी।

X