ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बयान, लालकृष्ण आडवाणी की सफलता के पीछे था अमित शाह का हाथ

Election 2019: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि गांधीनगर लोकसभा सीट पर लालकृष्ण आडवाणी की जीत के पीछे अमित शाह रहे हैं। आडवाणी यात्राओं और चुनाव प्रचार में व्यस्त रहते थे, जबकि शाह उनके चुनाव को संभालते थे।

Author Updated: March 24, 2019 1:54 PM
प्रकाश जावड़ेकर ने आडवाणी की जीत के पीछे अमित शाह को बड़ी वजह बताया है। (फोटो सोर्स: पीटीआई)

Lok Sabha Election: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की चुनावी सफलता का क्रेडिट अमित शाह को दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जावड़ेकर ने कहा कि गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से जितनी भी बार आडवाणी ने सफलता प्राप्त की, उसके पीछे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह का हाथ रहा है। गौरतलब है कि जावड़ेकर का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब आडवाणी का टिकट गांधीनगर से काट दिया गया है और यहां से अमित शाह चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा, “आडवाणी की सभी चुनावों में उनकी सफलता के पीछे अमित शाह थे। आडवाणी पूरे चुनावी अभियान में यात्रा करते थे, मगर हर बार शाह ही उनकी जबरदस्त जीत सुनिश्चित करते थे।” लालकृष्ण आडवाणी गांधीनगर सीट का लगातार प्रतिनिधित्व 1998 से कर रहे हैं। लेकिन, गुरुवार को बीजेपी ने उम्मीदवारी की पहली लिस्ट में गांधीनगर सीट से उनका नाम हटा दिया और उनकी जगह अमित शाह के नाम का ऐलान कर दिया।

राजनीतिक गलियारों में बीजेपी के इस पहल को लेकर कई तरह की चर्चा है। माना जा रहा है कि पार्टी अब खुद को अटल-आडवाणी की पीढ़ी से पूरी तरह अलग करने जा रही है। पार्टी में अब नई पीढ़ी के नेताओं को भरसक भरने की कोशिश चल रही है। गौरतलब है कि बीजेपी को उसके मुकाम तक पहुंचाने में लालकृष्ण आडवाणी की विशेष योगदान रहा है। राम मंदिर आंदोलन और रथयात्रा ने उनकी पार्टी को एक नया मुकाम दे दिया। आडवाणी ने पहली बार नई दिल्ली से 1989 में अपना पहला लोकसभा चुनाव लड़ा था और विजयी भी हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Indian Railways: गार्ड बाबू के बक्‍से की जगह ट्रेनों में लगेंगे मॉडर्न लॉकर्स, रेलवे ने किया बदलाव
2 JK: सेना ने अखनूर सेक्टर में तबाह किया पाकिस्तानी आर्मी का बेस, VIDEO जारी कर दिया सबूत
3 7th Pay Commission: NFU पर मोदी सरकार के स्‍टैंड से पूर्व सैनिक नाराज, अभी नहीं मिलता फायदा