ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: सुमित्रा महाजन ने किया चुनाव में न उतरने का ऐलान, बीजेपी से पूछा- अभी तक घोषित क्यों नहीं किया कैंडिडेट

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): महाजन ने पत्र लिखकर पूछा है कि आखिर अभी तक मध्य प्रदेश की इंदौर सीट पर किसी प्रत्याशी को क्यों नहीं उतारा गया?

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन। (एक्सप्रेस फोटोः साहिल वालिया)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने शुक्रवार (पांच अप्रैल, 2019) को आम चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया। उन्होंने इसी के साथ पूछा है कि आखिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अभी तक उम्मीदवार क्यों नहीं घोषित किया है? उन्होंने इस बाबत एक पत्र भी जारी किया है, जिसके मुताबिक, “बीजेपी ने अभी तक इंदौर (मध्य प्रदेश) में उम्मीदवार नहीं उतारा है। यह अनिर्णय स्थिति क्यों? हो सकता है कि पार्टी फैसले में कुछ संकोच कर रही हो। हालांकि, मैंने इस बारे में पार्टी के शीर्ष नेताओं से काफी पहले बात की थी। मैंने यह फैसला उन्हीं लोगों पर छोड़ दिया था।”

लोकसभा स्पीकर ने चिट्ठी में आगे लिखा, “अब मुझे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना है, लिहाजा पार्टी खुले मने से फैसला ले। इंदौरवासियों ने मुझे जो प्यार दिया और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जिस तरह सहयोग किया, मैं उसकी आभारी हूं।”

हालांकि, इस पत्र में उन्होंने उम्मीद जताई कि पार्टी जल्द ही इंदौर सीट पर प्रत्याशी का नाम तय करेगी। बकौल महाजन, “मुझे पार्टी से आशा है कि वह जल्द ही इस मसले पर फैसला करे, ताकि असमंजस की हालत खत्म हो और सभी को काम करने में सुविधा हो।”

मौजूदा लोकसभा स्पीकर 12 अप्रैल को 76 बरस की हो जाएंगी। उनके हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि पता नहीं, पार्टी 75 साल से ऊपर के नेताओं को चुनावी मैदान में उतारे या नहीं। बकौल महाजन, “ऐसी अटकलें थीं। ऐसे में मैंने फैसला लिया कि इस पर पार्टी को ही निर्णय लेने दिया जाए। मैं आम चुनाव नहीं लड़ूंगी।”

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, Sumitra Mahajan, Loksabha Speaker, Fight, Elections, BJP, Party, Candidate, National News, Hindi News

बता दें कि सुमित्रा महाजन आठ बार सांसद रही हैं। उनकी इस चिठ्ठी से ठीक एक दिन पहले यानी कि गुरुवार (चार अप्रैल, 2019) को पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (91) का ब्लॉग सामने आया था। माना जा रहा है कि गुजरात के गांधी नगर से टिकट काटे जाने के बाद उन्होंने कलम के जरिए अपनी चुप्पी तोड़ी।

बीजेपी ने उनके बजाय पार्टी चीफ अमित शाह को मैदान में उतारा है। इससे पहले, पार्टी के एक अन्य दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी (85) का नाम भी लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों वाली सूची से हटा दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App