ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: PM नरेंद्र मोदी के बयान पर भड़के फारूख अब्दुल्ला बोले- हम हिंदुस्तान को तोड़ना चाहते तो देश होता ही नहीं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पीएम मोदी ने अब्दुल्ला पर जुबानी प्रहार करते हुए कहा था, "मैं अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों से यह कहना चाहता हूं कि यह मोदी है। न डरता है, न ही झुकता है और न ही बिकता है। ये दोनों परिवार चाहें तो पूरा कुनबा उतार...।"

नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्‍दुल्‍ला। (Photo: ANI)

Lok Sabha Election 2019: जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नेता फारूख अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर नाराजगी जताई है। सोमवार (15 अप्रैल, 2019) को श्रीनगर में उन्होंने पत्रकारों से कहा, “हम हिंदुस्तान को तोड़ना चाहते तब तो यह देश होता ही नहीं।” बकौल अब्दुल्ला, “मैं मोदी को चुनौती देता हूं इस जलसे में कि तुम टूट जाओगे, मगर हिंदुस्तान नहीं टूटेगा। तुम ये कहते हो कि अब्दुल्ला हिंदुस्तान को तोड़ना चाहते हैं, अरे हम हिंदुस्तान को तोड़ना चाहते तो यह देश होता ही नहीं।”

दरअसल, अब्दुल्ला की यह टिप्पणी पीएम के उस जुबानी वार पर आई, जिसमें उन्होंने अब्दुल्ला और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती पर जमकर निशाना साधा था। रविवार को कठुआ में आयोजित चुनावी रैली में पीएम ने सूबे के मौजूदा हालात के लिए इन्हीं दोनों नेताओं को जिम्मेदार बताया था। कहा था, “कश्मीर की तीन पीढ़ियों को इन्हीं दो परिवार ने नोचा और निचोड़ा है।” पीएम ने इसके अलावा मतदाताओं से अपील की कि वे इन दलों को वोट देने से बचें।

पीएम मोदी ने अब्दुल्ला पर जुबानी प्रहार करते हुए कहा था, “मैं अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों से यह कहना चाहता हूं कि यह मोदी है। न डरता है, न ही झुकता है और न ही बिकता है। ये दोनों परिवार चाहें तो पूरा कुनबा उतार दें। चाचा, मामा, भाई, भतीजा, भांजा या साला…जितनी भी गालियां देनी हैं, दे दो। लेकिन इस देश के टुकड़े नहीं कर पाओगे।”

‘पहले चरण हार देख सकती है बीजेपी’: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि बीजेपी पहले चरण के चुनाव में अपनी हार देख सकती है। वे लोगों के बीच असुरक्षा का माहौल बनाने का प्रयास कर रही है। वे ऐसा ही माहौल बनाना चाह रहे हैं, जैसे पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक के दौरान उन्होंने बनाया था। वे ऐसा अन्य चरणों के चुनाव में वोट पाने के मकसद से कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App