ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: सुशील कुमार शिंदे बोले- नौकरी, किसानों के बजाय ‘हिंदू आतंकवाद’ की बात करते हैं नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Chunav Election 2019 Date, Schedule, Voting Dates: लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने सोमवार को लालू राबड़ी मोर्चे का ऐलान कर दिया। बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को उन्होंने कहा, "हम दो लोकसभा सीटों की मांग करते हैं, जिनमें शिवहर और जहांनाबाद सीटें शामिल हैं।"

hindi news, hindi news live, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election date 2019, lok sabha election schedule 2019, lok sabha election 2019 date, lok sabha election voting dates, election 2019, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019, lok sabha chunav date, lok sabha chunav schedule, lok sabha chunav votingपूर्व गृह मंत्री शिंदे ने यह भी कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी राहुल व प्रियंका गांधी के चुनावी प्रचार अभियान से घबराए हुए हैं। (फोटोः एजेंसी)

Lok Sabha Election 2019 Date, Schedule: पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि पीएम रोजगार और किसानों की समस्याओं पर बात नहीं करते, पर हिंदू आतंकवाद जैसे मुद्दे उठाते हैं। सोमवार शाम मीडिया से पूर्व गृह मंत्री बोले, “पीएम नौकरियों, विकास और किसानों के मसलों पर नहीं बोलते हैं, जबकि हमने (कांग्रेस) कभी भी हिंदू आतंकवाद जैसे मुद्दे नहीं उछाले। पर आज वह नौ साल पुराना मुद्दा उठा रहे हैं। वे राहुल जी और प्रियंका के चुनावी अभियान शुरू होने के बाद से घबराए हुए हैं।”

शिंदे की यह टिप्पणी पीएम के उस बयान पर आई, जो उन्होंने महाराष्ट्र के वर्धा में एक रैली के दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए दिया था। पीएम ने कहा था- कांग्रेस ने देश के करोड़ों लोगों पर हिंदू आतंकवाद का दाग लगाने का काम किया था। लोग अब जागे हैं, तो वे भाग रहे हैं।

 

Live Blog

Highlights

    22:15 (IST)01 Apr 2019
    उमर अब्दुल्ला बोले- NC कश्मीर विलय की शर्तें फिर बहाल करने की कोशिश करेगी

    नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकॉ) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे पर किसी भी तरह के हमले को स्वीकार नहीं करेगी और ‘सदर-ए-रियासत’ और ‘वजीर-ए-आजम’ समेत राज्य के विलय की शर्तों की पुनर्बहाली की कोशिश करेगी। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर का भारत में विलय कुछ शर्तों के साथ हुआ था और अगर उनसे छेड़छाड़ हुई तो विलय की पूरी योजना ही सवालों के दायरे में आ जाएगी।

    उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर बाकि राज्यों की तरह नहीं है। बाकी राज्य देश में मिल गए। हम भारत के दूसरे राज्यों से इतर कुछ शर्तों के साथ उनसे मिले थे। क्या भारत में किसी और राज्य का अपना झंडा और संविधान है? हमारा विलय भारत में कुछ शर्तों के साथ हुआ था।’’ उमर अब्दुल्ला ने कहा कि 70 साल बाद, राज्य के विशेष दर्जे का विरोध करने वाली शक्तियां शर्तों से पीछे हटने की कोशिश कर रही हैं।

    21:58 (IST)01 Apr 2019
    राकांपा प्रमुख शरद पवार पर मोदी का प्रहार दुर्भाग्यपूर्ण- सुप्रिया सुले

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने सोमवार को एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उनके पिता की आलोचना किये जाने को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया।

    पश्चिमी महाराष्ट्र में बारामती संसदीय क्षेत्र से फिर चुनाव जीतने की जुगत में लगीं सुले ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री का ऐसा कहना अप्रत्याशित है। यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस व्यक्ति की पार्टी बुजुर्गों का सम्मान नहीं करती है, उसने ऐसा कहा है..........उनसे मुल मूद्दों और विकास पर बोलने की उम्मीद थी।’’

    विदर्भ के वर्धा में एक चुनावी रैली में मोदी ने यह कहते हुए पवार पर निशाना साधा कि राकांपा पारिवारिक युद्ध से घिरी है और मराठा क्षत्रप की पार्टी पर पकड़ ढ़ीली होती जा रही है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि पवार ने इसलिए चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया क्योंकि उन्हें अहसास है कि स्थिति उनके पक्ष में नहीं है।

    21:56 (IST)01 Apr 2019
    मोदी ने नायडू की तुलना ‘बाहुबली’ के पात्र से की राजामुंदरी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को ‘यूटर्न बाबू’ और ‘स्टिकर बाबू’ कहने के बाद आज उनकी तुलना फिल्म ‘बाहुबली’ के नकारात्मक पात्र ‘भल्लालदेव’ से की जिसकी परंपरा केवल ‘विश्वासघात’ की थी। मोदी ने साथ ही तेदेपा द्वारा अपने मोबाइल ऐप ‘सेवा मित्र’ के जरिये लोगों के निजी जानकारी चुराने को लेकर हाल में हुए विवाद की ओर इशारा किया और राज्य की सत्ताधारी पार्टी के साइबर अपराध में लिप्त होने का आरोप लगाया।

    उन्होंने आंध्र प्रदेश में भाजपा की दूसरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘झूठ, निराशा और यू-टर्न तेदेपा सरकार की पहचान बन गई है। कोई मुझसे कह रहा था...यूटर्न बाबू की स्थिति बाहुबली फिल्म के भल्लालदेव जैसी बन गई है। वह धर्म और अधर्म, सभी तरीकों से यह सुनिश्चत करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं कि सत्ता उनके परिवार की पकड़ में रहे।’’ मोदी ने 25 मिनट के अपने भाषण में नायडू को केवल यूटर्न बाबू के तौर पर संबोधित किया।

    21:27 (IST)01 Apr 2019
    राहुल को क्यों कहा 'अमूल बेबी'? बताया पूर्व सीएम ने

    कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) के नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वी.एस.अच्युतानंदन ने एक फेसबुक पोस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'अमूल बेबी' बताया था। सोमवार (एक अप्रैल, 2019) को उन्होंने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा, "मैंने मौजूदा कांग्रेस चीफ को उनके रवैये (हालात समझे बगैर ही चीजों पर प्रतिक्रिया देना और कदम उठाना) के लिए अमूल बेबी कहा था। राहुल अगर वायनाड आएंगे, तब क्या होगा? वाम दल राहुल और बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे।"

    21:08 (IST)01 Apr 2019
    ओडिशाः बीजेडी ने जारी की 10 उम्मीदवारों वाली लिस्ट, किन्हें उतारा मैदान में?

    ओडिशा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (बीजेडी) ने लोकसभा चुनाव और विस चुनाव के लिए सोमवार को 10 उम्मीदवारों वाली सूची जारी कर दी। पार्टी ने इसमें एक उम्मीदवार लोकसभा सीट पर उतारा, जबकि शेष नौ को विस सीट से मैदान में खड़ा किया।

    20:53 (IST)01 Apr 2019
    अल्पसंख्यक प्रभाव वाली सीटों पर शरण ले रहे हैं कांग्रेस नेता- शर्मा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने की पार्टी की घोषणा के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता हेमंत विस्व शर्मा ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता उन ‘सुरक्षित सीटों’ से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां धार्मिक अल्पसंख्यक बड़ी संख्या में हैं।

    शर्मा ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ राहुल गांधी की निश्चित तौर पर पराजय होगी। कांग्रेस प्रमुख इस सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने ने यहां संवादददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘आजकल कांग्रेस नेता सुरक्षित सीट तलाश रहे हैं। सुरक्षित सीट का मतलब जहां अल्पसंख्यक लोग बहुतायत में हैं। कांग्रेस नेता उन सीटों पर शरण ले रहे हैं।’’

    19:54 (IST)01 Apr 2019
    SC के दर पर पहुंचे हार्दिक पटेल, बोले...

    कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। 2015 के एक मामले में दोषी करार दिए जाने को लेकर उन्होंने कहा है कि कोर्ट उनके दोष और सजा को स्थगित करे। याचिका में उन्होंने यह भी मांग की है कि कोर्ट जल्द से जल्द इस मसले पर सुनवाई करे, क्योंकि आम चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख चार अप्रैल है।

    19:40 (IST)01 Apr 2019
    नरेंद्र मोदी और अमित शाह का आरोप- कांग्रेस ने हिंदुओं पर लगाया ‘आतंकी ठप्पा’

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उसने हिंदुओं पर आतंकवादी होने का कथित ठप्पा लगाकर उन्हें ‘‘बदनाम’’ करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि शांतिप्रिय हिंदुओं को आतंकवाद से जोड़ना ‘‘पाप’’ है।

    दोनों नेताओं के आरोप पर कांग्रेस ने जोरदार पलटवार किया और मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने दावा किया कि ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द को किसी और ने नहीं बल्कि भाजपा नेता, मौजूदा केंद्रीय मंत्री और तत्कालीन केंद्रीय गृह सचिव आर के सिंह ने परिभाषित किया था।कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म या जाति नहीं होती और इससे मुकाबला करने की जरूरत है। महाराष्ट्र के वर्धा में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हिंदू अब जाग गए हैं और देश ने विपक्षी पार्टी को दंडित करने का फैसला कर लिया है।

    19:20 (IST)01 Apr 2019
    नरेंद्र मोदी ने शरद पवार पर साधा निशाना, राकांपा ने ऐसे किया पलटवार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी उनके हाथों से निकल रही है और पार्टी में अंदरूनी कलह है। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी ने यहां जनसभा में कहा कि पवार ने आगामी लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि उन्हें पता चल गया कि स्थिति उनके अनुकूल नहीं है।

    उन्होंने कहा, ‘‘पवार ने प्रतिकूल स्थिति को भांपते हुए चुनाव न लड़ने का फैसला किया। राकांपा में अंदरूनी कलह है, पार्टी पवार के हाथों से फिसल रही है।’’ मोदी ने कहा, ‘‘ऐसा भी वक्त था जब वह (पवार) सोचते थे कि वह भी प्रधानमंत्री बन सकते हैं। उन्होंने भी घोषणा की थी कि वह चुनाव लड़ेंगे। लेकिन अचानक एक दिन उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा में खुश हैं और वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।’’

    मोदी की टिप्पणियों पर राकांपा ने यह कहते हुए पलटवार किया कि पार्टी अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करना जानती है। मोदी की भाजपा की तरह नहीं­ जो लालकृष्ण आडवाणी जैसे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं तक को दरकिनार कर देती है। 

    19:02 (IST)01 Apr 2019
    JK: उमर अब्दुल्ला का बयान, 'हमारी होगी अलग पहचान, वापस लाएंगे अपना वजीर-ए-आजम'
    18:37 (IST)01 Apr 2019
    फेसबुक पर कांग्रेस से 'जुड़े' 687 पेज पर बोले केंद्रीय मंत्री- मोदी सरकार का दुष्प्रचार करने को बनाए गए थे फर्जी अकाउंट्स

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक पर कांग्रेस से कथित तौर पर जुड़े 687 पेज हटाने पर कहा है कि यह बेहद ऐतिहासिक घटनाक्रम है। इन सभी अकाउंट्स को चलाने वालों का कोई अता-पता नहीं है। वे फर्जी थे। वे नरेंद्र मोदी के खिलाफ गलत जानकारियां फैलाने के लिए बनाए गए थे।

    प्रसाद के मुताबिक, "जांच में पाया गया कि वे पेड कांग्रेस के आईटी सेल से जुड़े थे। चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस बेहद उतावली है। यही वजह है कि वह इस प्रकार के गलत तरीकों का इस्तेमाल कर रही है, पर लोगों को नरेंद्र मोदी सरकार पर यकीन है।"

    18:23 (IST)01 Apr 2019
    पाक को सबक सिखाने के लिए क्यों नहीं हो सकता नरेंद्र मोदी का जयकारा?- राजनाथ सिंह

    गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि अगर पाकिस्तान को धूल चटाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जयकारा हो सकता है, तब फिर मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी का जयकारा (सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक के संदर्भ में) क्यों नहीं हो सकता?

    सोमवार को राजनाथ ने एक जनसभा में कहा, "1971 में श्रीमती इंदिरा ने पाक को धूल चटाई थी। उस वक्त अटल जी ने संसद में खड़े होकर उनकी प्रशंसा की थी। अगर पाक को धूल चटाने के लिए इंदिरा जी का जयकारा हो सकती है, तो इसी मसले पर पीएम मोदी का जयकारा क्यों नहीं हो सकता?

    18:13 (IST)01 Apr 2019
    वायनाड में भाजपा की सहयोगी भारत धर्म जनसेना के तुषार वेल्लाप्पली देंगे राहुल को चुनौती

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को घोषणा की कि केरल में भगवा पार्टी की सहयोगी भारत धर्म जनसेना के तुषार वेल्लाप्पली वायनाड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ राजग के उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस ने रविवार को कहा था कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी के साथ ही केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे।

    शाह ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं गर्व के साथ घोषणा करता हूं कि वायनाड से भारत धर्म जनसेना के श्री तुषार वेल्लाप्पली राजग उम्मीदवार होंगे। जोश से लबरेज एक युवा नेता, वह विकास और सामाजिक न्याय की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके साथ, राजग केरल के राजनीतिक विकल्प के रूप में उभरेगा।’’

    17:28 (IST)01 Apr 2019
    लोस चुनाव: चौथे चरण के लिए मंगलवार को जारी होगी अधिसूचना

    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की अधिसूचना मंगलवार को जारी होगी। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों के लिये आगामी 29 अप्रैल को वोट पड़ेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिये अधिसूचना मंगलवार को जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।इस चरण में शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी तथा हमीरपुर सीटों के लिये मतदान होगा। इन सीटों के लिए नामांकन आगामी नौ अप्रैल तक दाखिल किये जा सकेंगे, जिनकी जांच 10 अप्रैल को होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 12 अप्रैल होगी।चौथे चरण में सभी 13 लोकसभा क्षेत्रों में कुल दो करोड़ 38 लाख मतदाता हैं, जिनमें से एक करोड़ 29 लाख पुरुष तथा एक करोड़ नौ लाख महिलाएं एवं 1230 अन्य हैं। इस चरण के लिये कुल 17 हजार 11 मतदान केन्द्र और 27 हजार 513 मतदेय स्थल बनाये जाएंगे। मतों की गिनती 23 मई को की जाएगी।

    17:21 (IST)01 Apr 2019
    शिवराज ने राहुल गांधी और कांग्रेस को घेरा, कहा...

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि एक तरफ कांग्रेस शासित राज्य सरकारों ने प्रधानमंत्री सम्मान निधि के लिए किसानों के नामों की सूची नहीं भेजी। वहीं वे केंद्र की योजनाओं को बाधित करने की साजिश भी कर रही हैं, जिसे जनता के सामने उजागर किया जाएगा।

    पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जैसे कर्ज माफी के मुद्दे पर किसानों को धोखा दिया, उसी तरह अब गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक की बात कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी कभी किसानों से झूठ बोलते हैं, कभी जनता से झूठ बोलते हैं। वह आदतन झूठे हैं और कांग्रेस सरकार ने किसानों को धोखा दिया है।

    16:57 (IST)01 Apr 2019
    BJP की 14वीं लिस्ट जारी

    भाजपा ने ओडिशा में लोकसभा चुनाव के तीन उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट जारी कर दी है। सोमवार (1 अप्रैल, 2019) को जारी की गई लिस्ट में जयपुर (एससी) सीट से अमिया मलिक को टिकट मिला है। इसके अलावा भदरक (एससी) संसदीय सीट से अभिमन्यु सेठी और मयूरभंज (एसटी) से बिस्वेस्वर टुडु को टिकट मिला है। ओडिशा विधानसभा चुनाव के चलते भाजपा ने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट भी जारी कर दी है। लिस्ट में 11 उम्मीदवारों को चुनावी टिकट मिला है।

    16:53 (IST)01 Apr 2019
    चुनाव के साल में चुनावी बांड की बिक्री में 62 प्रतिशत का जोरदार उछाल

    आम चुनाव से पहले चुनावी बांड की बिक्री में 62 प्रतिशत का जोरदार उछाल आया है। सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मांगी गई जानकारी से पता चलता है कि चुनावी बांड की बिक्री पिछले साल की तुलना में करीब 62 प्रतिशत बढ़ गई है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 1,700 करोड़ रुपये से अधिक के चुनावी बांड बेचे हैं।

    पुणे के विहार दुर्वे द्वारा आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी के जवाब में एसबीआई ने बताया कि 2018 में उसने मार्च, अप्रैल, मई, जुलाई, अक्टूबर और नवंबर के माह में 1,056.73 करोड़ रुपये के बांड बेचे। इस साल जनवरी और मार्च में बैंक ने 1,716.05 करोड़ रुपये के चुनावी बांड बेचे। इस तरह चुनावी बांड की बिक्री में 62 प्रतिशत का इजाफा हुआ।

    16:15 (IST)01 Apr 2019
    मंत्री समेत 150 पर FIR

    केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और भाजपा नेता राणा प्रताप सिंह सहित 150 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। केंद्रीय मंत्री और अन्य लोगों पर बक्सर के किला मैदान में एसडीएम केके उपाध्याय से बदसलूकी का आरोप है। एसडीएम ने जब उन्हें समझाने की कोशिश की तो उन्हें खूब भला बुरा कहा गया। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें केंद्रीय मंत्री एसडीएम को खरी खोटी सुनाते हुए दिख रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हो रहा है। दरअसल बीजेपी से दोबारा टिकट मिलने के बाद चौबे अपने संसदीय क्षेत्र बक्सर पहुंचे थे। उनके काफिले में अधिक वाहन होने पर एसडीएम केके उपाध्याय ने टोका तो वह एसडीएम पर भड़क गए।

    16:12 (IST)01 Apr 2019
    'BJP चीफ ने हलफनामे में दी गलत जानकारी, कार्रवाई का आदेश दे EC'

    कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह पर चुनावी हलफनामे में एक भूखंड की कीमत को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। पार्टी ने इस बाबत चुनाव आयोग (ईसी) से मांग की है कि ईसी इसका संज्ञान ले और गांधीनगर के निर्वाचन अधिकारी को इस बाबत कार्रवाई का आदेश दे। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यह भी कहा कि चुनाव की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए इस मामले पर कदम उठाना चाहिए।

    13:56 (IST)01 Apr 2019
    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराने के लिए सभी प्रयास करेंगे: भाकपा महासचिव

    भाकपा महासचिव एस. सुधाकर रेड्डी ने सोमवार को कहा कि केरल के वायनाड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराने के लिये वाम मोर्चा सभी प्रयास करेगा और भाकपा उम्मीदवार को हटाने का सवाल ही नहीं उठता। कांग्रेस ने रविवार को घोषणा की कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में अपने पारंपरिक गढ़ अमेठी के अलावा केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। केरल में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) ने इस क्षेत्र से भाकपा के पी. पी. सुनीर को चुनाव मैदान में उतारा है। एलडीएफ में भाकपा दूसरी बड़ी घटक है।

    13:04 (IST)01 Apr 2019
    भाजपा ने जारी की ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा उम्मीदवारों की लिस्ट
    12:03 (IST)01 Apr 2019
    एनसीपी नेता ने पीएम मोदी के खिलाफ दिया विवादित बयान

    एनसीपी नेता मजीद मेमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया है। एनसीपी नेता ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए साक्षात्कार में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अनपढ़ जाहिल या रास्ते पर चलने वाले आदमी की तरह बात करते हैं। मजीद ने आगे कहा कि पीएम इतने बड़े पद पर बैठे हैं।

    11:03 (IST)01 Apr 2019
    चुनाव से पहले मुश्किल में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की पार्टी, वरिष्ठ नेता का इस्तीफा

    ओडिशा में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ बीजद के वरिष्ठ नेता रघुनाथ मोहंती ने रविवार (31 मार्च, 2019) को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और पार्टी पर दिग्गज नेता बीजू पटनायक के विचारों से विमुख होने का आरोप लगाया। मोहंती राज्य में सत्तारूढ़ बीजद के उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को एक पत्र भेज कर उन्हें क्षेत्रीय पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अपने निर्णय के बारे में अवगत कराया है। मोहंती ने अपने त्यागपत्र में कहा है, ‘मैं व्यक्तिगत कारणों से प्राथमिक सदस्यता के साथ-साथ बीजद के उपाध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे रहा हूं।’

    10:33 (IST)01 Apr 2019
    केंद्रीय मंत्री का गुस्सा, अफसर से बोले- किसका आदेश है?

    वायरल विडियो में साफ दिख रहा है कि एसडीएम गाड़ी रोककर कानून उल्लंघन की बात मंत्री को बता रहे हैं। मगर अश्विनी चौबे भड़क गए और गुस्से में एसडीएम से पूछते हैं कि किसका आदेश है? अफसर कुछ समझाने की कोशिश करते हैं लेकिन केंद्रीय मंत्री का गुस्सा शांत नहीं होता है।

    Next Stories
    1 ISRO ने लगाई कामयाबी की एक और छलांग, दुश्मनों पर नजर रखने वाले EMISET समेत 29 उपग्रह लॉन्च
    2 युवती के साथ होटल में घुसते पकड़े गए थे मेजर गोगोई, पूरी हुई कोर्ट मार्शल की प्रक्रिया, घट सकता है ओहदा
    3 अरविंद केजरीवाल रैली में बोले- मनोज तिवारी वोट मांगने आए तो उसे घर के बाहर निकाल देना
    ये पढ़ा क्या?
    X