scorecardresearch

Loksabha 2024: सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार और लालू यादव, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बाद ही बन सकती है बात, RJD प्रमुख बोले- देश बचाना है तो सबको साथ आना है

कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि जब विपक्षी एकता की बात आती है तो हम सब एक जैसे हैं। मुलाकात के दौरान आगे के रास्ते के बारे में चर्चा की गई है। हमारी सभी विचारधाराएं एक जैसी हैं।

Loksabha 2024: सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार और लालू यादव, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बाद ही बन सकती है बात, RJD प्रमुख बोले- देश बचाना है तो सबको साथ आना है
सोनिया गांधी से मिले लालू और नीतीश कुमार (एक्सप्रेस आर्काईव)

राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव 2024 के चुनाव को लेकर दिल्ली में विपक्षी दल के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस क्रम में वह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिले। मुलाकात के बाद लालू ने कहा कि देश को बचाना है तो सबको साथ आना होगा, लेकिन कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद ही बात बन सकती है।

सोनिया गांधी के साथ लालू की मुलाकात के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे। इससे पहले भी नीतीश कुमार ने दिल्ली में राहुल गांधी समेत तामाम विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की थी। कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि जब विपक्षी एकता की बात आती है तो हम सब एक जैसे हैं। मुलाकात के दौरान आगे के रास्ते के बारे में चर्चा की गई है। हमारी सभी विचारधाराएं एक जैसी हैं।

वहीं, लालू प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि बीजेपी को सत्ता से हटाकर देश को बचाना है, इसलिए विपक्षी दलों को साथ आना है। उन्होंने कहा कि जैसा बिहार में हुआ और भारतीय जनता पार्टी राज्य की सत्ता से बाहर हो गई, उसी तरह देश में भी इसे दोहराना है। उन्होंने कहा कि अभी कांग्रेस में चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। इसलिए सोनिया गांधी ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के बाद 12-13 दिन में आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए फिर से मुलाकात करेंगे।

इससे पहले लालू प्रसाद यादव ने गृह मंत्री अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर भी तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि अमित शाह पगला रहे हैं क्योंकि बिहार में उनका सफाया हो गया है और 2024 में देश में भी हो जाएगा, इसलिए वह जंगलराज की बातें कर रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया था कि 2024 में विपक्षी एकता के साथ वह पीएम मोदी को सत्ता से हटा देंगे।

बता दें कि अमित शाह ने अपने दो दिवसीय बिहार दौरे के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने नीतीश कुमार को धोखेबाज बताते हुए कहा कि वह अपने स्वार्थ के लिए जाकर लालू की गोद में बैठ गए। उन्होंने लालू को आगाह करते हुए कहा कि ध्यान रखना कल को नीतीश कांग्रेस की गोद में भी बैठ सकते हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-09-2022 at 10:43:37 pm