ताज़ा खबर
 

कोरोना: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से मध्य प्रदेश पुलिस लिखवा रही राम नाम, बंगाल में तीन भाजपा एमएलए गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश में कोरोना के बेकाबू होते संक्रमण को देखते हुए 17 मई तक जनता कर्फ्यू लगाया गया है। हालांकि राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले ही लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

मध्यप्रदेश पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों लोगों से राम नाम लिखवा रही है तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर तीन भाजपा विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया। (फोटो – पीटीआई

देशभर में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर देश के अधिकांश हिस्सों में सम्पूर्ण या आंशिक लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन इसके बावजूद कई लोग अलग अलग जगहों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए देखे जा रहे हैं। मध्यप्रदेश के सतना में पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वालों को सजा देने के लिए एक नई तरकीब निकाली है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने के जुर्म में तीन भाजपा विधायकों को गिरफ्तार कर लिया।

मध्यप्रदेश के सतना में पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से राम नाम लिखवा रही है। सतना के कोलगवां थाने के एसआई संतोष सिंह ने कहा कि जो लोग अनावश्यक घूम रहे हैं उनसे चार-पांच पेज पर राम नाम लिखवाते हैं और उन्हें छोड़ देते हैं। पुलिस ने बीते दिनों में कई लोगों को पकड़ कर राम नाम वाली पुस्तिका भरवाई है। बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना के बेकाबू होते संक्रमण को देखते हुए 17 मई तक जनता कर्फ्यू लगाया गया है। हालांकि राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले ही लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

वहीं रविवार को पश्चिम बंगाल में पुलिस ने तीन भाजपा विधायकों को लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। तीनों भाजपा विधायक सिलीगुड़ी जिले में तृणमूल सरकार के खिलाफ धरना दे रहे थे। हालांकि बाद में सभी विधायकों को छोड़ दिया गया। विधायकों की गिरफ़्तारी पर टीएमसी नेता गौतम ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा नेता कोरोना महामारी के बीच धरना देकर लोगों को धोखा दे रहे हैं।

शनिवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए 15 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी। प्रशासन के मुताबिक ये लॉकडाउन 16 मई सुबह 6 बजे से 30 मई तक लागू रहेगा। लॉकडाउन का ऐलान करते हुए मुख्य सचिव आलापन बंद्योपाध्याय ने कहा कि मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराया जाएगा। ऐसा न करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों का न सिर्फ चालान किया जाएगा बल्कि महामारी एक्ट के तहत उन पर केस भी दर्ज किया जाएगा।

Next Stories
1 समर्थन देने वाले 25 मुल्कों को इजराइल ने अदा किया शुक्रिया, पर नहीं किया भारत का जिक्र; लोग लगे पूछने- भारतीय ध्वज कहां है?
2 उच्चतम न्यायालय, उच्च न्यायालयों में रिक्तियां : सरकार को अनुशंसाओं की प्रतीक्षा
3 बिहारः कोरोना काल में राम भरोसे मिथिलांचल की लाइफलाइन, DMCH के सर्जिकल भवन का खंडहर जैसा हाल
ये पढ़ा क्या?
X