ताज़ा खबर
 

Delhi Lockdown Guidelines: दिल्ली में 6 दिन का लॉकडाउन, CM केजरीवाल बोले- नहीं था और कोई उपाय

Delhi curfew rules and guidelines: लगातार बढ़ते कोरोना संकट को रोकने के लिए सरकार ने दिल्ली में आज रात से सोमवार सुबह तक पूर्ण कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवार ने पूर्ण कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया (फोटो- PTI)

लगातार बढ़ते कोरोना संकट को रोकने के लिए सरकार ने दिल्ली में आज रात से सोमवार सुबह तक पूर्ण कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की हैं। बताते चलें कि दिल्ली में कोरोना संकट के कारण हालात अब बेकाबू होते जा रहे हैं। दिल्ली के कई अस्पतालों में बेड्स नहीं है। कई जगहों पर ऑक्सीजन की समस्या को भी देखा जा रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास कोई और विकल्प नहीं थे। पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। दवाईयों की कमी हो रही है।उन्होंने कहा कि हमने पहले भी कई फैसले लिये हैं जब आपने हमारा साथ दिया है हमें उम्मीद है कि आगे भी आप मेरा साथ देंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली को बड़ी त्रासदी से बचाने के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला लेना पड़ा है। जब हमारे पास कोई रास्ता नहीं था तब लॉकडाउन का फैसला लेना पड़ा।

अरविंद केजरीवाल ने बाहर से दिल्ली में आकर रहने वाले मजदूरों से कहा कि आप से निवेदन है कि आप वापस मत जाइए। आपको यहां कोई परेशानी नहीं होगी। मैं आपके साथ खड़ा हूं। उन्होंने कहा कि इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। लोगों की शादियां केवल 50 लोगों के साथ सम्पन्न होंगी, उसके लिए अलग से पास दिए जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा और शायद इसे बढ़ाने की जरूरत नहीं पडे़गी।

दिल्ली सरकार की तरफ से ऑक्सीजन और रेमडेसेविर कमी को लेकर दिल्ली सरकार की तरफ से एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जिसके अतर्गत सप्लाई का डाटा रखा जाएगा। सरकार की तरफ से इसके लिए नॉडल ऑफिसर की नियुक्ति की गयी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि शहर में अगले दो दिन में कोविड-19 के रोगियों के लिए 1400 से 2000 बेड्स की व्यवस्था हो जाएगी।

Next Stories
1 कोरोना से जंग में कहां चूक रहे हम?
2 आपके ‘विकास’ के पीछे रहा है नरेंद्र मोदी का हाथ?- सवाल पर क्या आया था गौतम अडानी का जवाब? देखें- VIDEO
3 BJP शासित सूबा बुलाएगा, तो नहीं जाएंगे- पत्रकार ने पूछा, PK बोले- उनकी जैसी बड़ी पार्टी को हमारे जैसों की जरूरत नहीं
यह पढ़ा क्या?
X