ताज़ा खबर
 

Lockdown: कोरोना का कहर! द‍िल्‍ली से पैदल लखनऊ पहुंचे, बस स्‍टैंड पर अटके, पांच द‍िन से खाया नहीं

Corona virus: दिल्ली से यूपी के अलग- अलग जिलों के लिए निकले दिहाड़ी मजदूर और उनके परिवार बीच रास्ते में फंस गए हैं। एक परिवार लखनऊ बस स्टेशन पर पहुंचा है लेकिन यहां से भी आगे जाने के लिए उनके पास पैदल जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

कोरोना वायरस के संकट के बीच लोग पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं।

Corona Virus: देश में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के बीच लोगो अपने घरों की तरफ पहुंचने के लिए कोई जद्दोजहद नहीं छोड़ते दिख रहे हैं। संकट की इस घड़ी में दिहाड़ी मजदूर सबसे ज्यादा परेशान हैं और सिर पर छत और दो वक्त की रोटी की तलाश में वह अपने घरों की तरफ पैदल ही निकल पड़े हैं। दिल्ली से यूपी के अलग- अलग जिलों के लिए निकले दिहाड़ी मजदूर और उनके परिवार बीच रास्ते में फंस गए हैं। एक परिवार लखनऊ बस स्टेशन पर पहुंचा है लेकिन यहां से भी आगे जाने के लिए उनके पास पैदल जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। अपना दुख बयां करते हुए उन लोगों ने बताया कि वह पिछले  कई दिनों से चल रहे हैं और पांच दिन से कुछ खाया पिया नहीं है।

वरिष्ठ पत्रकार अजीत अंजुम ने भी एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें लोग एनएच 24 पर पैदल जाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में नजर आ रहा है लगभग आधा दर्जन लोग पैदल ही उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रहने वाले हैं और वह अपने घर लौटने के लिए पैदल ही जा रहे हैं। उनका कहना है कि उनके पास खाने के लिए कुछ नहीं है और वह घर जाने को मजबूर हैं। उनका कहना है कि वह पीओपी का काम करते हैं और यहां आटा डाल सबकुछ महंगा हो गया है और कुछ खरीदने के लिए घरों से बाहर निकले पर पुलिस उनपर लाठियां भांज रही है। ऐसे में वह अपने घर  जाने पर मजबूर हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान एक महिला ने कहा कि हमारे पास कोई पैसा नहीं बचा है क्योंकि हमें यहां कोई काम नहीं मिल रहा है।हम क्या खाएंगे? अगर हम शहर नहीं छोड़ेंगे, तो हम भूख से मर जाएंगे। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 43 नये मामले सामने आये है। देश में इस महामारी के मामलों की संख्या बढ़कर 694 हो गई है। संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 16 पहुंच गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Coronavirus: लॉकडाउन में नमाज के ल‍िए पहुंचे मस्‍ज‍िद, पुल‍िस ने डंडा मार भगाया
2 Corona Virus: बच्चे ने अपनी पॉकेट मनी से 3000 रुपए क्वेरेंटाइन सेंटर को दिए, लद्दाख के MP बोले- सलाम है
3 Corona Virus: लॉकडाउन में सीएम ममता बनर्जी ने खुद संभाला मोर्चा, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सड़क पर बनाए गोले, देखें Video
ये पढ़ा क्या?
X