ताज़ा खबर
 

बेटी ने कहा- रामविलास पासवान के खिलाफ लड़ूंगी चुनाव, बेटे को ही देते हैं भाव

आशा ने कहा कि उनके पिता ने हमेशा अपनी बेटियों के साथ भेदभाव किया है। आशा ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मुझे पार्टी में नकारा गया, जबकि चिराग लोजपा के टिकट पर सांसद बन गया।

रामविलास पासवान की बेटी ने अपने पिता के खिलाफ ही खोला मोर्चा। (image source-PTI)

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान की बेटी ने ही अब उनके खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान ने कहा कि यदि राजद उन्हें टिकट देती है तो वह आगामी लोकसभा चुनावों में अपने पिता के ही खिलाफ हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। आसा पासवान ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह सिर्फ अपने बेटे को ही प्रमोट करते हैं और उन्हें बिल्कुल भी भाव नहीं देते हैं। आशा ने कहा कि उनके पिता ने हमेशा अपनी बेटियों के साथ भेदभाव किया है। आशा ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मुझे पार्टी में नकारा गया, जबकि चिराग लोजपा के टिकट पर सांसद बन गया। बता दें कि चिराग पासवान बिहार के जमुई से लोजपा सांसद हैं।

आशा पासवान ने गुरुवार को पटना में अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए ये बातें कहीं। बता दें कि आशा पासवान, रामविलास पासवान की पहली पत्नी राजकुमार देवी के 2 बेटियों में से एक हैं। वहीं रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी रीना पासवान से उनका एक बेटा चिराग पासवान और एक बेटी है। रामविलास पासवान ने साल 1981 में अपनी पहली पत्नी राजकुमारी से तलाक लेकर साल 1983 में रीना से शादी की थी, जो कि अमृतसर के पंजाबी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं। रामविलास पासवान की बेटी आशा अपने पति अनिल साधू के साथ पटना में रहती हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में अनिल साधु ने भी राजद के टिकट पर लोजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही थी।

अनिल साधु लोजपा की स्टेट यूनिट विंग दलित सेना के अध्यक्ष रह चुके हैं। लेकिन मतभेदों के चलते कुछ दिनों पहले ही उन्होंने लोजपा छोड़कर राजद का दामन थाम लिया था। अनिल साधु ने रामविलास पासवान पर निशाना साधते हुए कहा था कि एससी वोटर्स उनके बंधुआ मजदूर नहीं हैं। रामविलास पासवान पर पार्टी में परिवारवाद फैलाने के भी आरोप हैं। रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान के सांसद होने के अलावा उनके छोटे भाई पशुपति कुमार पारस लोजपा की बिहार यूनिट के प्रदेश अध्यक्ष हैं। वहीं भतीजे प्रिंस राज पार्टी की स्टुडेंट विंग के अध्यक्ष है। इसके अलावा रामविलास पासवान के एक अन्य भाई रामचंद्र पासवान भी सांसद हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App