ताज़ा खबर
 

संसद में बोले राजनाथ- अपमान के बाद भी अंबेडकर ने देश छोड़ने की बात नहीं सोची

अंबेडकर पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह का बयान आते ही सदन में बैठे सदस्यों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और उनके बयान पर कड़ी आपत्ति जताई। हालांकि, तुरंत स्पीकर ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि इसमें आपत्ति वाली क्या बात है?

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह। (FILE Photo)

संसद का शीतकालीन सत्र गुरुवार को शुरू हो गया। पहले दिन राज्यसभा और लोकसभा में उन सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई, जिनका पिछले दिनों निधन हो गया था। इसके बाद संविधान पर चर्चा शुरू हो गई। लोकसभा में संविधान पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘देश के संविधान की रचना करने वाले डॉ. भीमराव अंबेडकर को बहुत अपमान का सामना करना पड़ा। आहत मन होने के बाद भी उन्होंने कभी नहीं सोचा कि मैं भारत छोड़कर दूसरे देश चला जाउं।’ इसके बाद सदन में बैठे सदस्यों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और उनके बयान पर कड़ी आपत्ति जताई। हालांकि, तुरंत स्पीकर ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि इसमें आपत्ति वाली क्या बात है?

सोमवार को रामनाथ गोयनका एक्‍सीलेंस इन जर्नलिज्‍म अवॉर्ड समारोह में एक्‍टर आमिर खान ने कहा था, ‘पिछले 6-8 महीने से ‘असुरक्षा’ और डर की भावना समाज में बढ़ी है। यहां तक कि मेरा परिवार भी ऐसा ही महसूस कर रहा है। मैं और पत्‍नी किरण ने पूरी जिंदगी भारत में जी है, लेकिन पहली बार उन्‍होंने मुझसे देश छोड़ने की बात कही। यह बहुत ही खौफनाक और बड़ी बात थी, जो उन्‍होंने मुझसे कही।’ आमिर के इस बयान के बाद पर जमकर सियासत हो रही है।

शीतकालीन सत्र के पहले दो दिन संसद में शांति बने रहने की उम्मीद है। इसकी वजह है संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के सम्मान में होने वाली खास मीटिंग। 14 अप्रैल, 2016 को बाबा साहेब अंबेडकर के जन्म को 125 साल हो जाएंगे। 26 नवंबर को देश का संविधान अपनाए जाने (1949) की 66वीं वर्षगांठ है। इसे मोदी सरकार संविधान दिवस के रूप में मना रही है। गुरुवार को स्पीकर ने लोकसभा में संविधान पर चर्चा के लिए प्रस्ताव रखा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण दिया। संविधान पर 6 घंटे तक बहस चलेगी। लोकसभा शुरू होते ही 13 पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई, जिनकी पिछले दिनों मौत हो गई थी। शीतकालीन सत्र में असहिष्‍णुता, जीएसटी बिल और भूमि अधिग्रहण बिल पर चर्चा होनी, जिसे लेकर विपक्ष पहले हंगामा करने की धमकी दे चुका है।

Read Also:

शिवसेना बोली- आमिर खान को मारने वाले ‘देशभक्‍त’ को हर थप्‍पड़ के बदले देंगे एक लाख रुपए

आमिर खान का पलटवार- जिस फूहड़ तरीके से लोग मुझ पर चिल्‍ला रहे हैं, उससे मेरी बात सही साबित होती है

असहिष्‍णुता पर आमिर खान ने तोड़ी चुप्‍पी, बोले- मेरा परिवार भी महसूस कर रहा डर, किरण ने की थी भारत छोड़ने की बात

Next Stories
1 26/11 के 7 साल बाद भी सुरक्षा का बुरा हाल, बांस के खंभों, चादरों से बने ढांचे में चल रही तटीय पुलिस चौकी
2 मुस्लिम रैली में ममता बनर्जी ने कहा- ये हमारा देश है, तुम ये कहने वाले कौन हो कि पाकिस्‍तान चले जाओ
3 तीसरे टेस्‍ट में जीत की ओर बढ़ा भारत, 310 रनों का पीछा करने उतरी मेहमान टीम ने गंवाए 2 विकेट
ये पढ़ा क्या ?
X