ताज़ा खबर
 

सैयद रिजवान ने कहा- मैं रामभक्‍त हूं अंसार रजा, तुम्‍हारे सीने पर पैर रख कर मंदिर बनेगा

मीडिया में राम मंदिर पर फिर से बहस का दौर शुरू हो गया है। साथ ही यह भी बहस तेज हो गई है कि क्या 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर बन जाएगा?

अयोध्या का एक राम मंदिर (Photo: PTI)

अयोध्या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने आज (08 फरवरी) से अंतिम सुनवाई शुरू कर दी है। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि यह पूर्णत: जमीन विवाद है। चीफ जस्टिस ने कोर्ट में रखी गई 42 किताबों का अंग्रेजी अनुवाद दो हफ्तों के भीतर देने को कहा है। इसके साथ ही मामले की सुनवाई 14 मार्च को तय की है। हो सकता है कि 14 मार्च से मामले में कोर्ट रोजाना सुनवाई करे। मामले में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस. अब्‍दुल नजीर की बेंच 13 याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई कर रही है। इधर मीडिया में राम मंदिर पर फिर से बहस का दौर शुरू हो गया है। साथ ही यह भी बहस तेज हो गई है कि क्या 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर बन जाएगा? न्यूज 18 इंडिया के लाइव डिबेट शो आर-पार में आज इसी मुद्दे पर बहस का आयोजन किया गया था।

शो के एंकर और होस्ट अमिश देवगन ने जब बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा से पूछा कि क्या राम लला का वनवास खत्म होगा? इस पर चर्चा में अपनी बात रखते हुए पैनलिस्ट और मुस्लिम चिंतक सैय्यद रिजवान अहमद ने कहा कि अयोध्या में जल्द ही राम लला विराजमान होंगे और भव्य श्रीराम मंदिर बनेगा। रिजवान के इस दावे पर गरीब नवाज़ फाउंडेशन के मौलाना अंसार रजा ने आपत्ति जताई और कहा कि राम के नाम पर दुकानें चलानी बंद करो। इसके जवाब में रिजवान ने कहा कि संबित पात्रा के इस बयान को मैं काटता हूं कि इस पैनल में कोई राम भक्त नहीं है।

रिजवान ने कहा, “मैं डॉ. सैय्यद रिजवान अहमद राम भक्त हूं और राम भक्त रहूंगा। मुझे अल्लाह और राम में कोई अंतर समझ में नहीं आता।” इस पर अंसरा रजा ने कहा कि संबित पात्रा कान पकड़कर माफी मांगिए क्योंकि आपने रिजवान को राम भक्त नहीं कहा। संबित ने चुटकी ली कि सभी रामभक्त हैं तो मंदिर बनवा देते हैं। इस पर अंसार रजा ने विरोध जताया तो रिजवान अहमद ने फिर कहा, “अंसार रजा, मोदी रहे या योगी रहे या फिर कोई और रहे। तुम्हारे सीने पर पैर रखकक मंदिर बनेगा, यह तुम देख लेना।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App