National Hindi News, 10 October 2019 Updates: आज तमिलनाडु में होगी PM मोदी और चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग की मुलाकात

Rahul Gandhi, Surat Court Updates, National Today News in Hindi: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राबर्ट वाड्रा पर निशाना साधते हुए कहा है कि अब वह हरियाणा में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने में लगे हैं ताकि वह वहां भ्रष्टाचार के पैसे से गरीबों की बेशकीमती जमीनों को हड़प सकें।

Narendra Modi, BJP, NDA, India, Xi Jinping, China, Chennai, AIADMK, Tamil Nadu, Meet, International News, India News, Hindi News
Narendra Modi-Xi Jinping Meet LIVE Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति की भेंट 17 सितंबर 2014 को भी हुई थी। (फोटोः AP)

West bengal RSS worker murder:  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरूवार (10 अक्टूबर) को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा पर बड़ा प्रहार करते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस के दामाद’’ वाड्रा अब हरियाणा में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने में लगे हैं ताकि वह यहां भ्रष्टाचार के पैसे से गरीबों की बेशकीमती जमीनों को हड़प सकें। उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव उनके लिए एक माध्यम है, जिसके द्वारा वह भ्रष्टाचार के माध्यम से अर्जित की गई संपत्ति को यहां निवेश कर सकें।

कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने पश्चिम बंगाल में एक स्कूल अध्यापक और उसके परिवार की हत्या की गुरूवार (10 अक्टूबर) को निंदा करते हुए कहा कि यदि ‘उदारवादी’ इसकी निंदा न भी करें, तो भी उम्मीद है कि उनके लिए यह इतना भयंकर होगा कि उन्हें पीड़ितों से सहानूभुति होगी। मुर्शिदाबाद में एक स्कूल शिक्षक और उसकी गर्भवती पत्नी एवं पुत्र की जघन्य हत्या के मामले ने गुरूवार को राजनीतिक रंग ले लिया और भाजपा एवं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा। वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने दावा किया कि शिक्षक आरएसएस से जुड़े थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की मुफ्त बिजली योजना को ‘स्मार्ट शासन’ का एक उदाहरण करार देते हुए कहा कि यह कदम दिल्ली के लोगों को बिजली की खपत कम करने के लिए प्रोत्साहित करता है।  ‘स्मार्ट गवर्नेंस’ में तकनीक और नवोन्मेषी कदमों के जरिए नियोजन और नीतिगत निर्णयों को ज्यादा बेहतर तरीके से कार्यान्वित किया जाता है। अगस्त में आम आदमी पार्टी सरकार ने घरेलू उपयोगकर्ताओं को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली मुहैया कराने की घोषणा की थी। बाद में उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में रहनेवाले किराएदारों को भी यह सुविधा देने की घोषणा की। ट्विटर पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में रहनेवाले लोग 200 यूनिट से कम बिजली उपभोग करने की कोशिश में रहते हैं ताकि उनके बिजली का बिल पूरी तरह से माफ हो सके।

Live Blog

10:49 (IST)11 Oct 2019
पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर पर किया सीजफायर का उल्लंघन

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के भारत दौरे से पहले पाकिस्तान बौखला गया है। राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शुक्रवार को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। इसमें एक जवान घायल हो गया है।

08:58 (IST)11 Oct 2019
पीएम मोदी से तमिलनाडु में मिलेगे आज चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग तमिलनाडु के ममल्लापुरम शहर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए भारत आ रहे हैं।

06:49 (IST)11 Oct 2019
10 लोगों के गिरोह ने महिला, उसके बेटे पर फेंका बम

एक गिरोह ने चेन्नई की एक अदालत से बाहर निकल रही 50 वर्षीय एक महिला और उसके बेटे पर एक देसी बम फेंककर हमला किया जिसके बाद वहां मौजूद लोगों के बीच भगदड़ मच गई। गौरतलब है कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग शुक्रवार (11 अक्टूबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक बैठक के लिए मामल्लापुरम आने वाले हैं। इसके मद्देनजर चेन्नई और निकटवर्ती तटीय शहर मामल्लापुर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। ऐसे में यह घटना होना प्राधिकारियों के लिए चिंता का बड़ा कारण है।

06:36 (IST)11 Oct 2019
अखाडा परिषद ने बिग बॉस का प्रसारण रोकने की मांग की

साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाडा परिषद ने टीवी रियलिटी शो बिग बॉस का विरोध करते हुए गुरुवार (10 अक्टूबर) को कहा कि इसका प्रसारण तत्काल रोका जाना चाहिए। अखाडा परिषद का दोबारा अध्यक्ष चुने जाने के बाद महंत नरेंद्र गिरी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘हम इस शो का पुरजोर तरीके से विरोध करते हैं । हम सलमान खान का सम्मान करते हैं और उनसे इसे तत्काल हटाये जाने की अपील करते हैं ।’’

06:21 (IST)11 Oct 2019
गौतमबुद्धनगर में परिवहन विभाग ने 10 हजार वाहनों का रजिस्ट्रेशन निलंबित किया

उत्तर प्रदेश के  गौतमबुद्ध नगर में परिवहन विभाग ने 50 हजार वाहनों का रजिस्ट्रेशन निलंबित करने की कार्रवाई शुरू कर दी है और इस सिलसिले में 10 हजार वाहनों का रजिस्ट्रेशन निलंबित कर दिया गया है। उनमें डीजल के 10 वर्ष और पेट्रोल के 15 वर्ष आयु पूरे कर चुके वाहन शामिल हैं। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) ए के पांडेय ने बताया कि एनजीटी ने आदेश दिया है कि एनसीआर में डीजल के 10 वर्ष और पेट्रोल के 15 वर्ष पुराने वाहन सड़कों पर नहीं चलेंगे। 

06:01 (IST)11 Oct 2019
गहलोत सरकार ने दस महीने में 20,000 से अधिक पदों पर नियुक्तियां दी

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने अपने दस महीने के कार्यकाल में अब तक 20,000 से अधिक पदों पर नियुक्तियां कर दी हैं। बता दें कि  वह बजट में घोषित 75 हजार र्भितयों की प्रक्रिया समय पर पूरी करने को लेकर गम्भीर हैं।

05:40 (IST)11 Oct 2019
शस्त्र अधिनियम में संशोधन की योजना: प्रतिबंधित हथियार बनाने, रखने पर आजीवन कारावास

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा प्रस्तावित एक नए कानून के तहत प्रतिबंधित हथियार अवैध रूप से बनाने और इसे अपने पास रखने को लेकर दोषी ठहराए जाने पर आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान किया जा रहा है। मसौदा शस्त्र (संशोधन) अधिनियम के मुताबिक दो से अधिक लाइसेंसी बंदूक रखने वाले व्यक्ति को तीसरी बंदूक 90 दिनों के अंदर अधिकारियों या बंदूकों के अधिकृत डीलर के पास जमा करानी होगी क्योंकि सरकार की योजना एक ही व्यक्ति को कई लाइसेंस दिए जाने पर रोक लगाने की है।

05:27 (IST)11 Oct 2019
सड़क हादसे में हुई 5 लोगों की मौत

राजस्थान के सिरोही जिले में गुरुवार (10 अक्टूबर) को एक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जिनमें दो बच्चे हैं। पुलिस के अनुसार, यह हादसा उस समय हुआ जब अनादरा कस्बे में बस अड्डे पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर वहां खड़े लोगों पर चढ़ गया। पुलिस के मुताबिक एक ट्रक ने अनियंत्रित होकर पहले दो वाहनों को टक्कर मारी और फिर वहां खड़े लोगों पर चढ़ गया।

05:04 (IST)11 Oct 2019
जद (यू) सांसद की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला गिरफ्तार

पुलिस ने गुरुवार (10 अक्टूबर) को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि उसने उस महिला को गिरफ्तार कर लिया है जो जद (यू) के राज्यसभा सदस्य महेंद्र प्रसाद की कानूनी रूप से विवाहित पत्नी होने का दावा करती है। दूसरी महिला द्वारा प्रसाद की कानूनी रूप से विवाहित पत्नी को कथित तौर पर गलत तरीके से बंदी बनाने के मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने न्यायमूर्ति मनमोहन और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ को संबंधित जानकारी दी।

04:46 (IST)11 Oct 2019
टमाटर की ऊंची कीमतों से राहत के लिए केंद्र का मदर डेयरी को ‘प्यूरी’ बेचने का निर्देश

उपभोक्ताओं को टमाटर की ऊंची कीमतों से राहत देने के लिए केंद्र ने सार्वजनिक क्षेत्र की मदर डेयरी को शुक्रवार (11 अक्टूबर)  से राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सफल ब्रांड 400 दुकानों के जरिए टमाटर की प्यूरी बेचने का निर्देश दिया है। उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गुरुवार (10 अक्टूबर) को हुई अंतर मंत्रालयी बैठक में यह फैसला किया गया। बैठक में टमाटर की कीमतों और आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की गई। टमाटर जल्दी खराब होने वाली सब्जी है।

04:23 (IST)11 Oct 2019
बांग्लादेश के रास्ते अवैध रूप से मेघालय में घुसते नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

बांग्लादेश के रास्ते अवैध रूप से मेघालय के पश्चिमी जयंतिया पर्वतीय जिले में घुसते नाइजीरिया के तीन नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार (10 अक्टूबर) को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि इन्हें अनाधिकृत प्रवेश कराने वाले चार भारतीयों को भी हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले महीने ऐसे ही एक मामले में निकटवर्ती पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में अफ्रीका के 17 नागरिकों को पकड़ा गया था।

04:02 (IST)11 Oct 2019
कांग्रेस ने महाराष्ट्र में दो बागी उम्मीदवारों को किया निलंबित

कांग्रस की महाराष्ट्र इकाई ने पार्टी के आधिकारिक प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पूर्व विधायक सेवकभाऊ वाघाये और रामरतन बापू राउत को गुरुवार (10 अक्टूबर) को निलंबित कर दिया। वाघाये भंडारा जिले की सकोली सीट से और राउत गोंदिया जिले के अमगांव से चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने यहां एक बयान जारी कर दोनों के निलंबन की जानकारी दी।

03:47 (IST)11 Oct 2019
नेताओं को दौरे करते रहने चाहिए, ताकि राज्य साफ सुथरा रहे: तमिलनाडु उच्च न्यायालय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच शिखर वार्ता से पहले चेन्नई और निकटवर्ती मामल्लापुरम में जोर शोर से चल रहे सफाई अभियान चल रहा है। इस अभियान का जिक्र करते हुए मद्रास उच्च न्यायालय ने गुरुवार (10 अक्टूबर) को अपनी मौखिक टिप्पणी में कहा कि नेताओं को तमिलनाडु का दौरा अक्सर करना चाहिए, ताकि राज्य साफ-सुथरा बना रहे।

03:30 (IST)11 Oct 2019
मुठभेड़ मामले में जेल की सजा के दौरान ढाई साल अस्पताल में गुजारे: प्रदीप शर्मा

शिवसेना के टिकट पर मुंबई के नालासोपारा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व पुलिस अधिकारी एवं ‘मुठभेड़ विशेषज्ञ’ प्रदीप शर्मा ने कहा कि लखन भैया कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में साढ़े तीन साल जेल की सजा के दौरान उन्होंने ढ़ाई साल अस्पताल में बिताए। शर्मा ने इस सप्ताह की शुरुआत में पालघर जिले के निकट नालासोपारा इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। उनके भाषण का कथित वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

03:16 (IST)11 Oct 2019
रूसी महिला ने पुलिस अधिकारी पर धोखाधड़ी और दुष्कर्म का आरोप लगाया

मुंबई में 35 वर्षीय एक रूसी महिला ने गुरुवार (10 अक्टूबर) को एक शिकायत दर्ज करा कर आरोप लगाया कि एक पुलिस अधिकारी शादी का झांसा देकर उसके साथ कथित तौर पर 11 साल से बलात्कार कर रहा था। आरोपी निरीक्षक भानूदास उर्फ अनिल जाधव इस समय पुणे के नजदीक पिम्परी-चिंचवाड़ में तैनात है।

02:53 (IST)11 Oct 2019
100 से अधिक मोबाइल चुराने के आरोप में चार गिरफ्तार

पूर्वी दिल्ली में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर चोरी के 100 से अधिक मोबाइल बरामद किए हैं। दिल्ली से चोरी इन मोबाइल को ये गाजियाबाद में बेचते थे। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बता दें कि आरोपी की पहचान विनोद (32), जीतू (23), रोशन (26) और राजेश (33) के रुप में हुई है।

02:30 (IST)11 Oct 2019
गलत तरीके से नौ लोगों को जर्मनी भेजने के लिए अदालत ने दो लोगों को दोषी ठहराया

दिल्ली की एक अदालत ने भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए 2015 में कलाकारों के भेष में नौ लोगों को सरकारी खर्च पर जर्मनी भेजने के मामले में दो लोगों को दोषी ठहराया है। बता दें कि अभियोजन पक्ष के मुताबिक 2005 में भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद् (आईसीसीआर) ने 15 लोगों को भांगड़ा समूह ‘महक पंजाब दी’ के तहत जर्मनी के र्बिलन भेजा था।

01:56 (IST)11 Oct 2019
भारतीय वैज्ञानिकों ने ‘प्लास्टिक खाने वाले’ जीवाणु की खोज की

शोधकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित दलदली भूमि से दो प्रकार के ‘प्लास्टिक खाने वाले’ जीवाणुओं का पता लगाया है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा के शिव नाडर विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा खोजे गए इन जीवाणुओं में पॉलिस्टरीन के विघटन की क्षमता है। 

01:40 (IST)11 Oct 2019
शिवसेना ने भाजपा नीत सरकार को कभी अस्थिर नहीं किया: उद्धव

अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरूवार (10 अक्टूबर) को कहा कि उनकी पार्टी ने महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकार को कभी अस्थिर नहीं किया है। उसने राज्य के विकास में हमेशा अहम भूमिका निभाई है। बता दें कि ठाकरे की पार्टी को छह महीने पहले औरंगाबाद लोकसभा सीट एआईएमआईएम से हारने के कारण झटका लगा था।

01:10 (IST)11 Oct 2019
गोरखपुर की युवती एक दिन के लिए ब्रिटिश उच्चायुक्त बनी

भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त की नौकरी कितनी व्यस्तता भरी है।  इस बात का अनुभव गोरखपुर की रहने वाली 22 साल की एक युवती ने तब किया जब उसने एक दिन के लिए इस पद की जिम्मेदारी संभाली। आयेशा खान को राजनयिक की जिम्मेदारी संभालने का मौका तब मिला जब उसने ‘एक दिन का उच्चायुक्त’ प्रतियोगिता जीती। इस प्रतियोगिता का आयोजन 11 अक्टूबर को ‘अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस’ को किया गया था जिसमें 18-23 साल की भारतीय महिलाएं हिस्सा ले सकती थीं।

00:40 (IST)11 Oct 2019
दुर्गा पूजा उत्सव में माकपा के बुक स्टॉल पर खूब हुई खरीददारी

पश्चिम बंगाल में लोकसभा सीटों की संख्या शून्य पर पहुंचने और वोट शेयर में कमी आने के बावजूद माकपा के प्रकाशन घर ने दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान अच्छी कमाई की है। इस दौरान मार्क्सवादी साहित्य की बिक्री बढ़ गई है। पार्टी की प्रकाशन इकाई नेशनल बुक एजेंसी (एनबीए) को पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की चीन पर लिखी किताब पर पाठकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

00:09 (IST)11 Oct 2019
गोवंश की मौत की असत्य सूचना सोशल मीडिया पर डालने वाले के खिलाफ मुकदमा

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दिन सोशल मीडिया पर गोवंश की निर्मम मौत की असत्य एवं भ्रामक सूचना पोस्ट करने के आरोप में एक व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने गुरूवार (10 अक्टूबर) को बताया कि जिला मुख्यालय पर बुधवार (09 अक्टूबर) को जब सामूहिक दुर्गा प्रतिमा विसर्जन चल रहा था, उसी समय देर शाम फखरपुर थानांतर्गत वृहद गौ आश्रय केन्द्र कुण्डासर में आंख निकली हुई मृत गौवंशो की तस्वीर सोशल मीडिया पर  वाइरल हुई।

23:37 (IST)10 Oct 2019
सीमावर्ती इलाके में पाकिस्तान का झंडा वाला संदिग्ध गुब्बारा मिला

राजस्थान में गंगानगर जिले के रायंसिहनगर क्षेत्र में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे खेत में गुरुवार (10 अक्टूबर)  को एक संदिग्ध गुब्बारा मिला। बताया दा रहा है कि उसपर पाकिस्तान का झंडा बना था एवं दूसरी ओर अंग्रेजी में ‘14 अगस्त मुबारक’ लिखा हुआ है।

22:13 (IST)10 Oct 2019
रेलवे ने 50 रेलवे स्टेशनों के विकास, 150 ट्रेनों के निजीकरण के लिए बनाया ग्रुप

रेलवे ने 50 स्टेशनों को विश्वस्तरीय मानकों के साथ विकसित करने और 150 ट्रेनों का परिचालन ‘‘समयबद्ध तरीके से’’ निजी ऑपरेटरों को सौंपने के वास्ते ब्लूंप्रिट तैयार करने के लिए एक कार्यबल गठित किया है। मामले में नीति आयोग के मुख्य कार्याधिकारी अमिताभ कांत ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव को कुछ दिन पहले पत्र लिखकर प्रक्रिया को ‘‘समयबद्ध तरीके से’’ आगे बढ़ाने के लिए अधिकारप्राप्त ग्रुप के गठन का प्रस्ताव किया था। इसके बाद यह आदेश आया है।

15:24 (IST)10 Oct 2019
डेंगू से पीड़ित धर्मेंद्र की सेहत में सुधार

डेंगू से पीड़ित दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र की सेहत में सुधार हुआ है। फिलहाल वह उपनगर मुंबई में अपने आवास पर आराम कर रहे हैं।

14:27 (IST)10 Oct 2019
पीएमसी बैंक के नाराज उपभोक्ताओं से मिलीं सीतारमण, हितों की रक्षा के लिये विधायी बदलाव का वादा किया

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को मुंबई में भाजपा कार्यालय के बाहर पीएमसी बैंक के नाराज उपभोक्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिये विधायी बदलाव किये जा रहे हैं।

13:43 (IST)10 Oct 2019
भारतीय सेना की गोलीबारी में पाकिस्तानी सैनिक की मौत: आईएसपीआर

पाकिस्तान की सेना का दावा है कि भारतीय सुरक्षा बलों की तरफ से नियंत्रण रेखा के पास पाक सीमा में बृहस्पतिवार को कथित तौर पर की गई गोलाबारी में उनके एक सैनिक की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं।

13:39 (IST)10 Oct 2019
जलपाईगुड़ी: ट्रक नदी में गिरने से एक की मौत,11 घायल

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में पुल की रेंिलग से टकराकर एक ट्रक नेवड़ा नदी में गिर गया। इस दुर्घटना में ट्रक में सवार एक महिला की मौत हो गयी और 11 अन्य लोग घायल हो गए।

13:33 (IST)10 Oct 2019
केरल में युवक ने लड़की को जिंदा जलाया, दोनों की मौत

गुरुवार तड़के एक व्यक्ति ने 17 वर्षीय लड़की को उसके घर पर कथित तौर पर पेट्रोल जिंदा जला कर मारने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि उत्तरी परवु निवासी मिधुन के ने बारहवीं की छात्रा देविका पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग लगने से छात्रा और आरोपी दोनों की मौत हो गई।

13:04 (IST)10 Oct 2019
वित्त मंत्री पहुंची मुंबई

मुंबई: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नरीमन प्वाइंट स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचीं। पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक के जमाकर्ता पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध कर रहे हैं।



12:25 (IST)10 Oct 2019
एमपी में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के 150 कार्यकर्ताओं पर एफआईआर

मध्य प्रदेश: विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ 8 अक्टूबर को ग्वालियर में शास्त्र पूजा ’के दौरान एक स्कूल परिसर में फायरिंग कर जश्न मनाने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

12:08 (IST)10 Oct 2019
स्वदेश लौटे राहुल गांधी, महाराष्ट्र-हरियाणा में करेंगे चुनाव प्रचार

पिछले कुछ दिनों से विदेश यात्रा पर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत लौट आए हैं और वह महाराष्ट्र एवं हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए सभाओं को संबोधित करेंगे।

11:14 (IST)10 Oct 2019
राहुल गांधी को मिली अगली तारीख

गुजरात: राहुल गांधी ने सूरत कोर्ट में अपनी टिप्पणी ‘सभी चोरों के नाम मोदी के नाम पर क्यों हैं’ के मामले में पेश हुए। उन्होंने स्थायी छूट के लिए एक आवेदन दायर किया है। कॉर्ट ने उनके आवेदन के जवाब के लिए 10 दिसंबर की तारीख दी है।

11:01 (IST)10 Oct 2019
मानहानि मामले में सूरत की अदालत में पेश होंगे राहुल गांधी

अहमद पटेल, राहुल गांधी पर कांग्रेस मानहानि मामले के सिलसिले में सूरत की अदालत में पेश होने से पहले अहमद पटेल ने कहा कि उन्हें तलब किया गया था, इसलिए वह यहां आए हैं। कानून को अपना काम करने दें। हम देखेंगे कि अदालत कब फैसला लेगी। जज जो कहेंगे वही किया जाएगा।

10:54 (IST)10 Oct 2019
जम्मू-कश्मीर प्रशासन आज तीन नेताओं को करेगा रिहा

जम्मू-कश्मीर प्रशासन पांच अगस्त को राज्य का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद से हिरासत में लिये गये तीन नेताओं को बृहस्पतिवार को रिहा करेगा।
अधिकारियों ने बुधवार रात यह जानकारी दी।

10:14 (IST)10 Oct 2019
अकाली दल के नेता के काफिले की टक्कर से एक मौत

पंजाब: शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के काफिले के वाहन की चपेट में आने से एक की मौत, 4 लोग घायल हुए हैं। घटना मोगा के कोटगापुरा बाईपास पर कल रात को हुई जब एक कार ट्रक से टकरा गई। घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



09:31 (IST)10 Oct 2019
फिर देखा गया ड्रोन

BSF ने लगातार तीसरे दिन ड्रोन देखा जो पाकिस्तान की तरफ से कल शाम पंजाब के फिरोजपुर जिले के हुसैनीवाला गांव में दाखिल हुआ था। यह पहली बार कल शाम लगभग 7:15 बजे, फिर सुरक्षा कर्मियों द्वारा और बाद में स्थानीय लोगों द्वारा देखा गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।



09:29 (IST)10 Oct 2019
सीरिया पर तुर्की के हमले पर अरब लीग की शनिवार को आपात बैठक

अरब लीग ने सीरिया के कुर्द बलों पर तुर्की के हमले के मद्देनजर शनिवार को आपात बैठक बुलाई है।
अरब लीग के सहायक महासचिव होसाम जकी ने बुधवार देर रात एक बयान जारी करके कहा कि मिस्र के अनुरोध पर क्षेत्र के विदेश मंत्री 12 अक्टूबर को काहिरा में इकट्ठे होंगे और सीरियाई क्षेत्र में तुर्की के हमले पर चर्चा करेंगे।

08:51 (IST)10 Oct 2019
पत्रकार की मौत का मामला:आईएएस अधिकारी की निलंबन अवधि बढ़ी

केरल सरकार ने आईएएस अधिकारी श्रीराम वेंकेटरमन के निलंबन की अवधि बढ़ा दी है। उन पर शराब पीकर वाहन चलाने का आरोप है। उनकी कार की चपेट में आने से एक पत्रकार की तीन अगस्त को मौत हो गई थी।

08:03 (IST)10 Oct 2019
जिनपिंग -मोदी वार्ता के लिए कड़ी निगरानी के बीच तैयारियां अंतिम दौर में

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के नजदीक तटीय शहर मामल्लापुरम में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच 11 और 12 अक्टूबर को होने जा रहे दूसरी अनौपचारिक शिखर बैठक को लेकर पूरे शहर को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट