ताज़ा खबर
 

Delhi Weather Today: जोरदार बारिश से मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में भरा पानी

Delhi Weather Forecast Today, Delhi Rain Forecast News Today, Delhi Monsoon Today Update: दोपहर बाद मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश होने से लोगों को खासी राहत मिली।

Author नई दिल्ली | Jul 06, 2018 08:33 am
नोएडा में बारिश की तस्‍वीर।

Delhi Weather Forecast Today, Delhi Rain Forecast News Today, Delhi Monsoon Today Update: राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के इलाकों में गुरुवार (5 जुलाई) की शाम को हुई बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया। सुबह से ही धूप कम थी और बारिश के आसार बन रहे थे। दोपहर बाद मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश होने से लोगों को खासी राहत मिली। थोड़ी देर पहले ही भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा था कि दिन में आंशिक बदली छाई रहेगी और शहर में बारिश की कोई संभावना नहीं है। लेकिन अब यहां पर तेज हवाएं और हल्की बारिश जारी है। बात अगर सुबह के मौसम की करें तो सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में आर्द्रता का स्तर 70 फीसदी दर्ज हुआ था। वहीं, बुधवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

हिमाचल प्रदेश में कई दिनों तक भारी बारिश के बाद दक्षिण-पश्चिमी मानसून गुरुवार को नरम हो गया और ज्यादातर इलाकों में बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने कहा कि तराई तथा मध्यम पहाड़ी इलाकों में नौ जुलाई तक हल्की या छिटपुट बारिश हो सकती है और उसके बाद भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “पिछले 24 घंटों (बुधवार से) में राज्य में सिर्फ कुछ स्थानों पर तेज बारिश हुई है तो मानसून कमजोर हो गया है।”

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी गुरुवार को खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा पर नहीं जा सके। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजनाथ जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के समाप्त होने से पहले वह विभिन्न विकास परियोजनाओं, सुरक्षा और कानून एवं व्यवस्था का जायजा लेंगे।

Live Blog

Delhi Weather Today Update

17:38 (IST) 05 Jul 2018
भोपाल की गलियां लबालब
17:21 (IST) 05 Jul 2018
सुनहरी बाग रोड में भरा पानी
17:03 (IST) 05 Jul 2018
दिल्‍ली के रफी मार्ग से बारिश की तस्‍वीरें
16:53 (IST) 05 Jul 2018
मध्‍य प्रदेश में भी जोरदार बारिश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार सुबह से जोरदार बारिश हो रही है, जिससे मौसम सुहावना है। राज्य के कई हिस्सों में गुरुवार सुबह से बारिश जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर की ओर से आ रही हवा के साथ नमी से राज्य में बारिश हो रही है। बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी में 47.8 मिलीमीटर, जबलपुर में 10.7 मिलीमीटर, इंदौर में 25.8 मिलीमीटर, उज्जैन में 46 मिलीमीटर बारिश हुई।

16:46 (IST) 05 Jul 2018
रात तक जारी रह सकती है बारिश

मौसम विभाग के एक अधिकारी  ने कहा, ''शाम तक और बारिश होने की उम्‍मीद है और यह सिलसिला रात तक जारी रह सकता है। अधिकतम व न्‍यूनतम तापमान 38 और 36 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्‍मीद है।''

16:28 (IST) 05 Jul 2018
दिल्‍ली-एनसीआर में जोरदार बारिश

दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में गुरुवार शाम मौसम सुहाना हो गया। सूरज की लुकाछिपी के बीच अचानक तेज हवाएं चलने लगीं और फिर तेज बारिश आ गई। करीब आधे घंटे की तेज बाररिश के बाद अब हवाओं के साथ धीमी-धीमी बारिश हो रही है।