Karunanidhi Death News, Kalaignar Karunanidhi Death News, Kalaignar Karunanidhi Quotes, TamilNadu Government declares Holiday Tomorrow: Updates, News, Coverage - Karunanidhi Death Updates: अस्पताल से आवास ले जाया गया करुणानिधि का पार्थिव शरीर, जानें क्या बोले दिग्गज - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Karunanidhi Death Updates: एम.करुणानिधि के मरीना बीच पर अंतिम संस्कार के मुद्दे पर मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई शुरु

Karunanidhi Death News, Kalaignar Karunanidhi Death News: डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम.करुणानिधि नहीं रहे। वह 94 साल के थे। चेन्नई स्थित कावेरी अस्पताल में मंगलवार को उन्होंने शाम छह बजकर दस मिनट पर अंतिम सांस ली।

अस्पताल में भर्ती होने के बाद एम.करुणानिधि कुछ इस कदर नजर आए थे। (फाइल फोटो)

Karunanidhi Death News Updates, Kalaignar Karunanidhi News: लंबी बीमारी के बाद डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम.करुणानिधि मंगलवार (सात अगस्त) को नहीं रहे। 94 वर्षीय नेता ने चेन्नई स्थित कावेरी अस्पताल में शाम छह बजकर 10 मिनट पर अंतिम सांस ली। रात को करीब नौ बजे उनके पार्थिव शरीर को अस्पताल से गोपालपुरम स्थित उनके आवास ले जाया गया। मंगलवार रात तक उनके अंतिम संस्कार को लेकर जगह तय नहीं हो पाई। मरीना बीच पर अन्नादुरई की समाधि के पास करुणानिधि के अंतिम संस्कार की डीएमके की मांग को राज्य सरकार ने खारिज कर दिया। जिसके बाद डीएमके ने मद्रास हाईकोर्ट में सरकार के फैसले के खिलाफ याचिका दायर कर दी।अब खबर आयी है कि मद्रास हाईकोर्ट में इस मुद्दे पर सुनवाई शुरु हो गई है।

डीएमके ने मांग की कि मरीना बीच पर करुणानिधि का अंतिम संस्कार हो, पर राज्य सरकार ने इससे साफ मना कर दिया। हालांकि, गांधी मंडपम पर सरकार ने जगह दी है। मगर पार्टी ने मद्रास हाईकोर्ट में इसी को लेकर अर्जी दी। डीएमके नेता के गुजरने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अनेक राजनीतिक दिग्गजों ने दुख जताया। पीएम ने कहा कि देश करुणानिधि को याद रखेगा। वहीं, राहुल बोले कि देश ने महान बेटा खोया है, जबकि एक्टर रजनीकांत ने इस घटना को अपने जीवन का काला दिवस बताया है।

डीएमके प्रमुख के निधन के बाद तमिलनाडु में बुधवार (आठ अगस्त) को सरकारी अवकाश की घोषणा की गई है। साथ ही सात दिनों के राजकीय शोक का ऐलान भी किया गया है। अस्पताल ने इससे पहले शाम साढ़े चार बजे डीएमके प्रमुख का मेडिकल बुलेटिन जारी किया था। डॉक्टरों का कहना था कि डीएमके प्रमुख की हालत में हाल के कुछ घंटों में गिरावट देखने को मिली। अस्पताल ने जारी विज्ञप्ति में कहा था कि मशीनी सपोर्ट के बाद भी डीएमके प्रमुख के कई अंग सही से काम नहीं कर रहे। उनका स्वास्थ्य में लगातार गिरावट देखने को मिल रही।

DMK Chief Karunanidhi का निधन, पांच बार रहे थे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री

आपको बता दें कि सुबह से ही पार्टी नेताओं और परिजन का अस्पताल में आना-जाना लगा था। सोमवार (छह अगस्त) को अस्पताल की ओर से उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया। डॉक्टरों का कहना था कि डीएमके मुखिया की तबीयत में गिरावट आई है। उम्र अधिक होने के कारण उनके कई अंगों को सुचारू ढंग से काम करने में काफी दिक्कत हो रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App