ताज़ा खबर
 

India vs South Africa, 4th Test, Day 3, Delhi: कोहली और रहाणे की हाफ सेंचुरी, भारत को तीसरे दिन 403 रनों की बढ़त

शुक्रवार को भारत के पहली पारी में 334 रनों का पीछा कर रही साउथ अफ्रीकी टीम 121 रन पर ऑल आउट हो गई। जडेजा ने पांच, उमेश यादव और अश्विन ने दो-दो विकेट लिए, जबकि ईशांत शर्मा ने एक बल्‍लेबाज को आउट किया।

India vs South Africa, 4th Test, Day 3, Delhi:India vs South Africa, 4th Test, Day 3, Delhi: रहाणे और कोहली के बीच सीरीज की पहली शतकीय साझेदारी से भारत ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए दूसरी पारी में चार विकेट पर 190 रन बनाए।

कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की हाफ सेंचुरी और दोनों के बीच सीरीज की पहली शतकीय साझेदारी से भारत ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए दूसरी पारी में चार विकेट पर 190 रन बनाए। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को अपनी कुल बढ़त को 403 रन तक पहुंचाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली। खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल नौ ओवर पहले खत्म किया गया, उस समय कोहली 83 जबकि रहाणे 52 रन बनाकर खेल रहे थे। ये दोनों उस समय बल्लेबाजी करने उतरे, जब भारत 57 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में था। सीरीज में अपना पहला अर्धशतक जड़ने वाले कोहली ने 154 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके जड़े, जबकि सीरीज में इकलौता शतक लगाने वाले रहाणे ने 152 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके मारे।

भारत ने शनिवार को काफी धीमी बल्लेबाजी की और पूरे दिन में 81 ओवर में 190 रन बने। पहले सेशन में टीम ने 26 ओवर में दो विकेट पर 51 रन जबकि दूसरे सेशन में 28 ओवर में दो विकेट पर 65 रन जुटाए। अंतिम सेशन में 27 ओवर में बिना कोई विकेट गिरे 74 रन बने। भारत ने पहली पारी में 334 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 121 रन पर ढेर हो गई थी और मेजबान टीम को 213 रन की बड़ी बढ़त हासिल हुई थी। हालांकि, टीम इंडिया ने मेहमान टीम को फॉलोआन नहीं दिया। बता दें कि सीरीज में 2-0 से आगे चल रहे भारत की नजरें अब फिरोजशाह कोटला पर जीत के साथ 3-0 की जीत पर टिक गई है जो उसे आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम भी बना देगी। भारत ने मोहाली में पहला टेस्ट 108 जबकि नागपुर में तीसरा टेस्ट 124 रन से जीता था।

 Cricket Scorecard: India vs South Africa

दूसरे दिन का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

पहले दिन का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पत्‍नी से जबरन शरीरिक संबंध बनाने को अपराध की श्रेणी में लाएगी मोदी सरकार
2 जब करिश्मा ने छोटी बहन करीना से कहा दफा हो जाओ और…
3 जानिए कैसे श्रद्धा कपूर ने किया लगातार 72 घंटे काम
ये पढ़ा क्या?
X