ताज़ा खबर
 

Live Breaking News Headlines: मुलायम सिंह यादव ने रामगोपाल यादव को छह साल के लिए पार्टी से निकाला

Breaking News: मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव के साथ ही रामगोपाल यादव को भी नोटिस जारी किया है।

Mulayam Singh news, Mulayam Singh Latest News, samajwadi party news, UP Assembly Polls 2017प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुलायम सिंह यादव। (Source: ANI)

मुलायम सिंह यादव ने रामगोपाल यादव को छह साल के लिए पार्टी से निकाला-

मुलायम सिंह यादव ने रामगोपाल यादव को समाजवादी पार्टी से निकाल दिया है। रामगोपाल को छह साल के लिए बाहर किया गया है। मुलायम ने पत्रकारों को बताया कि अनुशासनहीनता के चलते यह कार्रवाई की गई है। उन्‍होंने कहा कि पार्टी अध्‍यक्ष के अलावा और कोई भी सूची जारी नहीं सकता और ना ही पार्टी की बैठक बुला सकता है। (पढ़ें पूरी खबर)

अलग लिस्‍ट निकालने पर मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को भेजा नोटिस-
मुलायम सिंह यादव ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसमें पूछा गया है कि आपने अलग लिस्‍ट कैसे जारी की। आपके खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई क्‍यों ना की जाए। नोटिस रामगोपाल यादव को भी दिया गया है। उन्‍हें सार्वजनिक रूप से पार्टी के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर नोटिस दिया गया है। (पढ़ें पूरी खबर)

भीम ऐप पर आधार नंबर बताइए, अंगूठा लगाइए और हो जाएगा पेमेंट, पीएम मोदी ने किया लॉन्च

आयकर विभाग के निशाने पर आया जैन को-ऑपरेटिव बैंक, जमा हुए थे 120 करोड़ रुपए-

आयकर विभाग की एक टीम ने दिल्ली में जैन को-ऑपरेटिव बैंक और इससे जुड़े लोगों के यहां छापा मारा। छापा मारकर आयकर विभाग ने बैंक में जमा कराए गए 120 करोड़ रुपए का खुलासा किया है। आयकर विभाग का मानना है कि बैंक में जमा कराया गया ज्यादात्तर पैसा कालाधन है। नोटबंदी के बाद से आयकर विभाग ने पूरे देश में छापेमारी करके अवैध धन की बरामदगी की है। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग ने नोटबंदी के बाद से 4,172 करोड़ रुपए का अघोषित धन जब्त किया है। इसके साथ ही छापेमारी में 105 करोड़ रुपए के नए नोट भी बरामद किए गए हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

मोदी बोले- भारत में आज भी सोने की चिड़ि‍या बनने का है पोटेंशियल – 

पीएम नरेंद्र मोदी ने डिजि-धन मेला में नीति आयोग द्वारा घोषित कैशलेस ट्रांजेक्‍शंस का शुक्रवार को पहला साप्ताहिक ड्रा निकाला। प्रधानमंत्री ने कैशलेस लेन-देन अपनाने की अपील करते हुए कहा कि ”मुझे विश्‍वास है कि देश विश्‍व के आधुनिक देशों की तुलना में तकनीक के क्षेत्र में आगे निकलने वाला है। हमारा देश ऐसे ही सोने की चिड़ि‍या से गरीब नहीं बना, मगर इस देश में आज भी सोने की चिड़ि‍या बनने का पोटेंशियल पड़ा हुआ है। वो दिन दूर नहीं जब इन सारे घटनाक्रम का मूल्‍यांकन होगा तो एक बार उजागर होने वाली है। कभी कहा जाता था कि यूनान, मिस्‍त्र मिट गए, कुछ बात है कि हस्‍ती मिटती नहीं हमारी।” मोदी ने लोगों ने नए साल पर कम से कम 5 डिजिटल लेन-देन करने की अपील की है। उन्‍होंने कहा, ”1 जनवरी को सभी जिनके पास मोबाइल फोन हैं, कम से कम 5 कैशलेस लेन-देन कीजिए, देश ऐसे ही आगे निकल जाएगा।” ( पूरी खबर पढ़ें)

दिल्ली हाईकोर्ट ने हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला को पोते की सगाई के लिए दी पैरोल-

दिल्ली हाईकोर्ट ने हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला को शुक्रवार को पैरोल दी है। उन्हें यह पैरोल उनके पोते दुष्यंत चौटाले की सगाई के लिए दी गई है। इसके बाद उन्हें चार जनवरी को सरेंडर करना होगा।

रोज वैली चिटफंड केस में टीएमसी सांसद तपस पाल को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

रोज वैली चिटफंड मामले में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के एक और सदस्‍य को गिरफ्तार किया है। टीएमसी सांसद और बंगाली अभिनेता तपस पाल को उत्‍तरी 24 परगना स्थित सीबीआई कार्यालय से गिरफ्तार किया गया। पाल को जांच एजंसी ने चिटफंड मामले में सम्‍मन किया था। सीबीआई ने पाल के साथ टीएमसी सांसद सुदीप बनर्जी को भी तलब किया था। सुदीप को अब तक तीन बार तलब किया जा चुका है मगर उन्‍होंने संसद सत्र में व्‍यस्‍त होने का हवाला देकर आने से इनकार कर दिया था। ( पढ़ें पूरी खबर)

दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन के OSD के ऑफिस पहुंची CBI, मारा छापा

सीबीआई ने दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन के OSD निकुंज अग्रवाल के ऑफिस पर छापा मारा। सीबीआई इस मामले में केस दर्ज कर चुकी है। आप नेता सत्येंद्र जैन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री हैं। सीबीआई ने सत्येंद्र जैन के विशेष कार्य अधिकारी के कार्यालय समेत दो स्थानों की तलाशी की। (पूरी खबर पढ़ें)

ईडी ने जाकिर नाइक के खिलाफ दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस-

पर्वतन मंत्रालय ने शुक्रवार को धार्मिक प्रचारक जाकिर नाइक और उनके एनजीओ आईआरएफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। यह मामला एनआईए द्वारा पहले दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर दर्ज किया गया है।

पूर्व वायुसेना चीफ त्यागी की जमानत रद्द कराने हाईकोर्ट पहुंची सीबीआई-

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले में वायुसेना के पूर्व प्रमुख एस.पी.त्यागी को मिली जमानत को रद्द करने की मांग को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचा। न्यायालय ने त्यागी को नोटिस जारी किया है और तीन जनवरी तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। त्यागी तथा दो अन्य लोग ब्रिटेन की अगस्तावेस्टलैंड कंपनी से 12 एडब्ल्यू-101 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद में कथित तौर पर हुई अनियमितता में शामिल हैं। त्यागी देश के किसी सशस्त्र बल के पहले ऐसे प्रमुख हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। पूर्व वायुसेना प्रमुख को एक निचली अदालत ने 26 दिसम्बर को जमानत दे दी थी। वह 2004-2007 के दौरान वायुसेना प्रमुख थे।

केजरीवाल बोले- नवजोत सिंह सिद्धू हैं पंजाब में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार-

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्धू पर बड़ा बयान दिया है। केजरीवाल ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब का सीएम बनना चाहते हैं। साथ ही कहा कि सिद्धू कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार हैं।

बंदूक की नोक पर कोलकाता में लूटा 30 किलो सोना-

कोलकाता में मण्णपुरम गोल्ड के दफ्तर में लूट की घटना सामने आई है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक लुटेरे वहां से 30 किलो सोना लूटकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि चोरी करने चार लुटेरे आए थे। लुटेरों ने हेलमेट पहना हुआ था और घटना को अंजाम देने के बाद वे वहां से फरार हो गए।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के दफ्तर में चोरी-

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के दफ्तर में चोरी का मामला सामने आया है। चोरी सिसोदिया के पतपड़गंज के विनोद नगर स्थित दफ्तर में हुई है। पुलिस के मुताबिक चोर उनके दफ्तर से कंप्यूटर, कागजात, सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर लेकर चले गए।  एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘दफ्तर के रिसेप्शन इलाके से भी कुछ सामान चोरी किया गया है। यह चोरी पिछली रात को हुई लगती है। अभी मामले की जांच की जा रही है।’ सूत्रों के मुताबिक चोर दफ्तर का ताला तोड़कर अंदर घुसे हैं और उसके बाद वे दो कंप्यूटर, लेटर पेड, हार्डडिस्क, डॉक्यूमेंट्स, सीसीटीवी कैमरे की डिजिटल रिकॉर्डर ले गए। पुलिस का कहना है कि उन्हें सुबह 9.20 बजे चोरी होने की जानकारी मिली थी, उसके बाद एक टीम को मौके पर भेज दिया गया। (पूरी खबर पढ़ें)

वेंकैया नायडू बोले- नोटबंदी का विरोध करने वाले असुर यज्ञ में डाल रहे हैं बाधा

नोटबंदी के बाद से साईं बाबा मंदिर को मिला 31.73 करोड़ रुपये का दान-

शिरडी के साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट को नोटबंदी के बाद से अब तक 31.73 करोड़ रुपये का दान मिल चुका है। अधिकारियों ने शुक्रवार (30 दिसंबर) को यह जानकारी दी। साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के ट्रस्टी सचिन तांबे ने बताया कि दान में मिले 4.63 करोड़ रुपये पुरानी करेंसी के हैं जबकि 3.80 करोड़ रुपये 2000 और 500 रुपए के रूप में। पिछले 50 दिनों में संस्थान को 18.96 करोड़ रुपये दानपात्र में, 6.87 करोड़ रुपये क्रेडिट व डेबिट कार्ड से, 3.96 करोड़ बैंक डिमांड ड्राफ्ट से, 1.46 करोड़ रुपये ऑनलाइन डोनेशन से और 35 लाख रुपये मनी ऑर्डर के जरिए मिल चुके हैं। कैश के अलावा ट्रस्ट को 2.90 किलो के सोने के आभूषण भी दान में मिले हैं। इनकी कीमत 73 लाख रुपये बताई जा रही है। वहीं भक्तों ने बाबा के दरबार में 56 किलो चांदी का भी दान दिया है, जिसकी कुल कीमत 18 लाख है।

अनुष्का शर्मा ने तो नहीं की सगाई लेकिन कंगना रनौत ने बताया कब करने वाली हैं शादी

तकाम परियो बन सकते हैं अरुणाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री

तकाम परियो को अरुणाचल प्रदेश का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है। इस संबंध में फैसला पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) की बैठक के बाद आएगा। बता दें, राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को उनकी ही पार्टी ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है था। इसका ऐलान पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (PPA) ने गुरुवार (29 दिसंबर) को किया था। पेमा खांडू के साथ राज्य के डिप्टी सीएम चावना मेन और पांच और विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए निकाला गया है। जिन विधायकों को निकाला गया है उसमें जम्बे टाशी, सीटी मेन, पीडी सोना, जिगनू नामचोम और कामलुंग मोसांग का नाम शामिल है। (पूरी खबर पढ़ें)

अनुष्का शर्मा से सगाई पर बोले विराट कोहली, नहीं हो रही सगाई, अगर होगी तो छुपाएंगे नहीं

झारखंड: खदान धंसने से सात की मौत, दर्जनों मजदूरों के दबे होने की आशंका-

उत्तराखंड के धनबाद जिले के पुटकी बलिहारी इलाके में गुरुवार रात को एक खदान की छत का कुछ हिस्सा ढह जाने के कारण उसमें दर्जनों मजदूर दब गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कईयों की हालात गंभीर बताई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि खदान में दर्जनों लोग दबे हुए हैं। मजदूरों को बचाने के लिए राहत कार्य शुरू हो चुका है। बचाव कार्य में जुटी टीम को अभी तक सात शव मिले हैं। बचाव कार्य के लिए अभी पटना और रांची से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में झारखंड के मुख्मयंत्री रघुबर दास से बात की। इसके साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों को 25 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

यह खदान कोल इंडिया लिमिटेड की सहायक कंपनी भारत कोकिंग कोल लिमिटेड की है। जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ठेके पर काम करने वाले चार मजदूर हाइड्रो खदान में लिफ्ट के जरिए केबल लेकर जा रहे थे कि उसी समय छत का एक हिस्सा ढह गया और वे उसके नीचे दब गए। अधिकारी ने बताया कि छत ढहने के कारणों की जांच की जा रही है। (पूरी खबर पढ़ें)

‘बीजेपी ने हमें पत्रकारों और नेताओं की हिटलिस्ट दी थी, जिन्हें सोशल मीडिया पर लगातार निशाना बनाना था’

महाराष्ट्र: बेकरी में लगी आग, छह लोगों की मौत-

महाराष्ट्र की एक बैकरी में शुक्रवार (30 दिसंबर) की सुबह आग लग गई। यह आग पुणे की एक बेकरी में लगी। आग की वजह से छह लोगों की मौत हो गई। (पूरी खबर पढ़ें)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक दिन पहले ही मिला था आगरा कैंट की सीट का टिकट, सपा उम्मीदवार की अगले दिन हो गई हार्ट अटैक से मौत
2 झारखंड के पुटकी में खदान ढहने से 9 लोगों की मौत, 35-40 से ज्यादा के अब भी फंसे होने की आशंका
3 पचास साल बाद भी नहीं बदला जम्मू-कश्मीर, 2011 में हिंदू-मुस्लिम की जनसंख्या में हिस्सेदारी 1961 जैसी
ये पढ़ा क्या...
X