ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेश बंद: टीडीपी सांसदों ने संसद भवन में किया प्रदर्शन, स्थगित हुई राज्य सभा

Andhra Pradesh Bandh (आंध्र प्रदेश बंद): ट्रक मालिक यूनियन, करदाता एसोसिएशन, ट्रे़ड यूनियन ने बंद का सर्मथन किया है। वाईएसआरसीपी, कांग्रेस पार्टी, जन सेना और लोकसत्ता अन्य संगठनों ने भी बंद का समर्थन किया है।

Author February 16, 2018 09:22 am
केंद्र के विरोध में सड़क पर प्रदर्शन करते सीपीआई कार्यकर्ता। (फोटो सोर्स एएनआई)

वामदलों ने केंद्र सरकार पर अगले वित्त वर्ष के लिए पेश किए गए बजट में आंध्र पदेश के साथ नाइंसाफी के विरोध में गुरुवार (8 फरवरी, 2018) को पूरे प्रदेश में बंद बुलाया है। इसके चलते पूरे शहर की सड़कें वीरान पड़ गई है। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बंद की समीक्षा के लिए डीजीपी से मीटिंग की जिसमें बंद के दौरान कानून व्यवस्था बात की गई है। सीएम में सख्त निर्देश दिए कि बंद के दौरान अनचाही घटनाएं ना हों। ऐसे में यहां आपके साथ उन जानकारियों को साझा करने जा रहे हैं जहां आज कुछ महत्वपूर्ण सेवाएं बंद रहेंगी जबकि किनका संचालन किया जाएगा।

ऑटो रिक्शा– ऑटो यूनियन ने बंद में समर्थन में अपनी प्रतिक्रिया दी है। हालांकि जब टीएनएम से इसपर प्रतिक्रिया मांगी तो बताया कि वह कुछ घंटों के लिए रोड से दूर रहेंगे।

बस– बस यूनियन इस बंद में भाग नहीं ले रही। एपीएसआरटीसी के चीफ मैनेजर नागेंद्र बाबू के अनुसार यूनियन बंद में भाग नहीं लेगी।

कॉलेज– इस मामले में अभी कोई अधिकारिक सूचना नहीं मिल पाई है। लेकिन छात्र संगठन जैसे, स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया और ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन का कहना है कि वो कॉलेज की कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे।

हॉस्पिटल और दवाई स्टोर– बंद में स्वास्थ्य से जुड़ी सेवाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

स्कूल और ऑफिस– इस मामले में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। उम्मीद की जा रही है कि बड़े स्तर पर यहां बंद का प्रभाव नहीं पड़ेगा।

वहीं ट्रक मालिक यूनियन, करदाता एसोसिएशन, ट्रे़ड यूनियन ने बंद का सर्मथन किया है। वाईएसआरसीपी, कांग्रेस पार्टी, जन सेना और लोकसत्ता अन्य संगठनों ने भी बंद का समर्थन किया है। बता दें कि केंद्रीय बजट में विशेष दर्जा, राज्य की राजधानी के निर्माण से लेकर पोलवरम परियोजना का निर्माण, विशेष रेलवे जोन जैसे मुद्दों का जिक्र नहीं होने का राजनीतिक दलों व जनसंगठनों ने कड़ा विरोध किया है।

– जहां आंध्र प्रदेश में बंद आम लोगों को खासा प्रभावित कर रहा है वहीं टीडीपी सांसदों ने संसद भवन परिसर में जमकर हंगामा किया है। एनडीए सहयोगी दल टीडीपी सांसदों ने यहां प्लेकार्ड और नारेजबाजी के जरिए सरकार के प्रति अपना विरोध जाहिर किया है।

– प्रदर्शन के चलते राज्य सभा दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित।
– वाईआरएस कांग्रेस सांसद स्पेशल पैकेज के लिए संसद में प्रदर्शन करते हुए।

विशेष पैकेज की मांग के लिए संसद परिसर में प्रदर्शन करते टीडीपी सांसद।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App