ताज़ा खबर
 

LIC का Jeevan Labh Plan एक, पर फायदे अनेक, जानें डिटेल्स

LIC Jeevan Labh Plan Details in Hindi: इस प्लान में ऑप्श्नल बेनेफिट्स भी मिलते हैं। मसलन LIC का एक्सिडेंटल डेथ और डिसएबिलिटी बेनेफिट राइडर का फायदा और LIC के नए टर्म इंश्योरेंस राइडर का लाभ।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: November 9, 2020 12:18 PM
LIC, LIC Jeevan Labh, LIC Best Plan(फोटोः Freepik)

LIC Jeevan Labh Plan Details in Hindi: भारतीय जीवन बीमा निगम यानी कि LIC लिमिटेड प्रीमियम एंडाउमेंट प्लान्स के तहत Jeevan Labh Plan भी ऑफर करती है। इसकी प्लान संख्या- 936 है, जबकि UIN नंबर- 512N304V02 है। खास बात है कि इस स्कीम में लाइफ कवर के साथ आकर्षक रिटर्न्स भी मिलते हैं। यह बीमा योजना तीन पॉलिसी टर्म के साथ आती है, जिसमें 16 साल, 21 साल और 25 का टर्म पीरियड है। पर इनमें क्रमशः 10 साल, 15 साल और 16 साल तक प्रीमियम भरना होता है।

न्यूनतम बेसिक सम अश्योर्ड रकम इस प्लान के तहत दो लाख रुपए है, जबकि अधिकतम बेसिक सम अश्योर्ड के लिए कोई सीमा नहीं है। हालांकि, इस प्लान को लेने के लिए बीमाधारक की उम्र कम से कम आठ साल होनी चाहिए। वहीं, अधिकतम आयु 50 (25 साल वाली पॉलिसी टर्म में)/54 (21 साल वाले पॉलिसी पीरियड में)/59 (16 साल वाले टर्म पीरियड में) रहेगी।

यही नहीं, इस प्लान में ऑप्श्नल बेनेफिट्स भी मिलते हैं। मसलन LIC का एक्सिडेंटल डेथ और डिसएबिलिटी बेनेफिट राइडर का फायदा और LIC के नए टर्म इंश्योरेंस राइडर का लाभ।

LIC, LIC Jeevan Labh, LIC Best Plan

जानकारी के मुताबिक, इस प्लान में सुरक्षा के साथ सेविंग्स का कॉम्बो मिलता है। अगर किसी दुर्घटना में या किसी और तरह से पॉलिसीधारक की आकस्मिक मौत हो जाती है, तब एलआईसी पीड़ित परिवार को प्लान के मैच्योर होने से पहले कुछ आर्थिक मदद मुहैया कराएगी, जबकि लम-सम रकम प्लान के मैच्योर होने पर परिजन को दी जाएगी। इतना ही नहीं, योजना लोन सुविधा के जरिए पॉलिसीधारक/पॉलिसीधारक के परिजन की जरूरतों का ख्याल रखता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 370, 35A पर दवाब बनाएंगे बाइडेन, दोनों को कराएंगे बहाल- J&K यूथ कांग्रेस नेता का बयान, पनप सकता है विवाद
2 नई बाइडेन-हैरिस सरकार की खुशामदी न करे केंद्र, कमला हैं ‘हिंदू राष्ट्रवाद’ विरोधी, मोदी बनें आत्मनिर्भर- BJP सांसद ने किया आगाह
3 Indian Railways, IRCTC: भारतीय रेलवे ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग में किया बदलाव, यात्रियों को मिलेगा बड़ा फायदा
यह पढ़ा क्या?
X