ताज़ा खबर
 

पीएम की राजीव गांधी जैसे हत्या की साजिश? कांग्रेस नेता बोले- मोदी का पुराना हथकंडा

संजय निरुपम ने कहा कि ' मैं यह नहीं कहता कि यह पूरी तरह से गलत है। लेकिन यह पीएम मोदी का पुराना हथकंडा भी हो सकता है। जब वो मुख्यमंत्री थे और जब उनकी लोकप्रियता कम होने लगी थी तो इस तरह की कहानियां प्रचारित कई गई थीं।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम।

पुणे पुलिस ने कुछ दिन पहले भीमा कोरेगांव में हुए हिंसक प्रदर्शन के मामले में 5 दलित कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये दलित कार्यकर्ताओं में से एक रोना जैकब विल्सन के लैपटॉप से पुलिस को एक पत्र बरामद हुआ था। इस पत्र से पता चला है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जिस तरह से हत्या की गई थी, उसी तरह से पीएम मोदी की भी हत्या की साजिश रची जा रही थी। अब इस मामले को लेकर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं। कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि ‘ मैं यह नहीं कहता कि यह पूरी तरह से गलत है। लेकिन यह पीएम मोदी का पुराना हथकंडा भी हो सकता है। जब वो मुख्यमंत्री थे और जब उनकी लोकप्रियता कम होने लगी थी तो इस तरह की कहानियां प्रचारित कई गई थीं। इसलिए इसमें कितनी सच्चाई है इसकी जांच होनी चाहिए।

इधर सीपीआई (एम) के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी ने भी इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीताराम येचुरी ने कहा है कि देश के अंदर सुरक्षा संस्थाएं हैं वो अपना काम करेंगी। अभी तक तो नेताओं की हिफाजत यह संस्थाएं करती रही हैं और आगे भी करेंगी। जब उनसे पूछा गया कि क्या ऐसी खबरें प्रचारित की जा रही हैं इसपर सीपीआई (एम) के जनरल सेक्रेटरी ने कहा कि अभी इसपर कुछ नहीं कहा जा सकता क्योंकि मामला अदालत में और जांच के बाद ही पता चलेगा की असलियत क्या है?

इससे पहले पुणे पुलिस ने जो ख़त बरामद किया है उसमें इस बात का जिक्र है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जिस तरह से हत्या की गई थी उसी तरह से ही रैली के दौरान मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की जा सकती है। कहा जा रहा है कि यह ख़त किसी माओवादी नेता को लिखा गया है। इस ख़त में कहा गया है कि मोदी के नेतृत्व वाला हिंदू कट्टरवाद आदिवासियों के जीवन को बर्बाद कर रहा है।

पत्र में लिखा हुआ है कि- ‘पीएम मोदी का पूरे देश में बढ़ता दायरा हमारी पार्टी के लिए हर लिहाज से बड़ा खतरा है. मोदी लहर का फायदा उठाते हुए बीजेपी देश के 15 से ज्यादा राज्यों में अपनी सरकार बनाने में सफल रही है. ऐसे में हमें पीएम मोदी के खात्मे को लेकर सख्त कदम उठाने ही होंगे. हम सोच रहे हैं कि राजीव गांधी हत्याकांड की तरह इसे भी अंजाम दिया जाए ताकि देखने में यह आत्महत्या या दुर्घटना जैसा लगे. एक और राजीव गांधी हत्याकांड को अंजाम देने के लिए पीएम के रोड शो को टार्गेट किया जा सकता है’। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App