ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Elections 2020: 18 सीटों पर मिलकर उम्मीदवार उतारेंगे वाम दल, राजद भी मैदान में

Delhi Assembly Elections 2020: सीपीआइ के एक अधिकारी ने बताया कि उनकी पार्टी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

नई दिल्ली | January 21, 2020 6:11 AM
राष्ट्रीय जनता दल ने बुराड़ी विधानसभा सीट से प्रमोद त्यागी को उम्मीदवार बनाया है।

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल कम से कम 18 उम्मीदवार मैदान में उतारेंगे। इनमें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआइ), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम), सीपीआइ (एमएल), फॉरवर्ड ब्लॉक, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) और नेशनल पावर पार्टी (एनपीपी) शामिल हैं।

सीपीआइ के एक अधिकारी ने बताया कि उनकी पार्टी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इनमें पालम से दिलीप कुमार, तिमारपुर से संजीव कुमार राणा और बवाना से अभीप्सा चौहान शामिल हैं। दिलीप कुमार ने सोमवार को नामांकन कर दिया है जबकि दो अन्य उम्मीदवार मंगलवार को नामांकन करेंगे। सूत्रों के मुताबिक सीपीएम करावलनगर, वजीरपुर और बदरपुर से अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी। इसके अलावा सीपीआइ (एमएल) दो, फॉरवर्ड ब्लॉक तीन, आरएसपी एक और एनपीपी छह उम्मीदवार मैदान में उतारेगी।

सीपीआइ के एक अधिकारी ने बताया कि इन 18 सीटों के अलावा बाकी सीटों पर हम भाजपा के खिलाफ लड़ने वाले उम्मीदवार को समर्थन देंगे। बुधवार को एलान करेंगे कि वामपंथी दल किस पार्टी के उम्मीदवारों को अपना समर्थन देंगे।

राजद भी मैदान में

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बुराड़ी विधानसभा सीट से प्रमोद त्यागी को उम्मीदवार बनाया है। किराड़ी से मोहम्मद रियाजुद्दीन खान पर पार्टी ने अपना भरोसा जताया है। उत्तम नगर सीट से शक्ति कुमार बिश्नाई को पालम सीट से निर्मल कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

राजद ने दिल्ली में कांग्रेस से अपना गठबंधन किया है। इसी गठबंधन के तहत पार्टी ने चार सीटें राजद को दी हैं। झारंखड में हुए विधानसभा चुनाव में भी महागठबंधन के तहत कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। झारखंड के बाद के बाद उत्साहित पार्टी ने दिल्ली में भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

‘आप’ के पार्षद ने कांग्रेस का थामा हाथ

आम आदमी पार्टी के अजमेरी गेट वार्ड से निगम पार्षद राकेश कुमार सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके साथ समर्थकों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि बीते कुछ दिनों से ‘आप’ के कई नेता और कार्यकर्ता संपर्क साध रहे हैं और पार्टी में शामिल होने की दिलचस्पी दिखा रहे हैं। बीते दिनों द्वारका से विधायक और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री भी ‘आप’ से कांग्रेस में शामिल हुए थे। चोपड़ा ने कहा कि जामिया के छात्रों के साथ हुए अत्याचार पर मुख्यमंत्री केजरीवाल की चुप्पी यह साबित करती है कि उनकी भाजपा के साथ मिलीभगत है।

Next Stories
1 Delhi Assembly Elections 2020: कांग्रेस के कई दिग्गजों ने किया नामांकन, पैदल तो कोई सादगी से पहुंचा परचा भरने
2 Delhi Assembly Election 2020: स्थायी नौकरी को चुनाव में मुद्दा बनाएंगे सफाईकर्मी
3 Pariksha Pe Charcha: मोदी सर की क्लास रहेगी याद, दिन रात मेहनत कर किया खुद को तैयार
ये पढ़ा क्या?
X