ताज़ा खबर
 

कठुआ गैंगरेप: पीड़ित परिवार को देने के नाम पर लोगों से बटोर रहे पैसे- वायरल ऑडियो से खुलासा

जम्मू-कश्मीर सरकार ने कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले की जांच कर रही एजेंसी को एक वायरल ऑडियो क्लिप भेजी है, जिसमें दो लोगों को कथित तौर पर आठ वर्षीय पीड़िता के नाम पर पैसे बटोरने की बात करते हुए सुना गया है, जो कि पीड़िता के घरवालों तक पहुंचा ही नहीं है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (सोर्स- पीटीआई)

जम्मू-कश्मीर सरकार ने कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले की जांच कर रही एजेंसी को एक वायरल ऑडियो क्लिप भेजी है, जिसमें दो लोगों को कथित तौर पर आठ वर्षीय पीड़िता के नाम पर पैसे बटोरने की बात करते हुए सुना गया है, जो कि पीड़िता के घरवालों तक पहुंचा ही नहीं है। ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। पीटीआई के अनुसार ऑडियो क्लिप से पता चल रहा है कि पीड़िता के नाम पर इकट्ठा किए गए पैसों को लेकर उन लोगों के बीच झगड़ा शुरू हो गया है जो इसे बटोरने के काम में लगे थे। जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने पत्रकारों को बताया कि जब ऑडियो क्लिप उनके पास पहुंची तो उन्होंने उसे जांच एजेंसी के पास भेज दिया। उन्होंने इसे सुने जाने की पुष्टि भी की। उन्होंने कहा कि बच्ची की जघन्य और बर्बर हत्या ने पूरे देश को परेशान किया, इसलिए इसके सभी पहलुओं की गंभीरता से जांच होनी चाहिए और मामले के दोषियों को कठोर दंड दिया जाना चाहिए।

सिंह ने कहा- ”बच्ची के साथ जो हुआ वह बेहद दुख पहुंचाने वाला है। इंसान तो ऐसा काम नहीं कर सकता है। यह जघन्य है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस प्रकार की घटना को सांप्रदायिक रंग दिया गया। अदालत ने इसका संज्ञान लिया है (मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक)। मैं इस घटना के लिए ध्रुवीकरण के प्रयास की निंदा करता हूं। ऐसा नहीं होना चाहिए था।”  उन्होंने कहा कि प्रकरण ने न केवल जम्मू-कश्मीर, बल्कि पूरे देश का नाम खराब किया है। अब मामला अदालत में है और सरकार कोर्ट के निर्देशानुसार कदम उठाएगी। मामले की पूरी तरह से जांच की जानी चाहिए। एक्शन जरूर लिया जाएगा।”

उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर अदालत सीबीआई जांच के लिए निर्देश देती है तो जम्मू-कश्मीर सरकार उसी के अनुसार कदम उठाएगी। सिंह ने कहा- ”बच्ची को न्याय मिलना चाहिए और अगर किसी को लगता है कि जांच पक्षपाती तौर पर हुई तो वे कोर्ट जाकर अपना पक्ष रख सकते हैं। कुलगाम में एक नेता के द्वारा एक लड़की का यौन उत्पीड़न किए जाने के सवाल पर सिंह ने कहा- ”मामला अब मेरे संज्ञान में लाया गया है और मैं इसकी पुष्टि करूंगा। लड़की हो या नेता, इंसाफ किया जाएगा।” सिंह ने कहा कि आने वाले महीनों में कांग्रेस की तरफ से विघटनकारी राजनीति राज्य में की जाएगी और लोगों से उन्होंने ऐसी साजिशों से सावधान की बात कही।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 त्रिशूल की आपत्तिजनक फोटो बनाने पर भड़के हिंदू संगठन, कलाकार के घर पथराव
2 जब एक सीनियर महिला पत्रकार से मंत्री ने हौले से कहा- पता है, तुम मोटी हो गई हो
3 CJI के खिलाफ महाभियोग: उपराष्ट्रपति को विपक्षी नेताओं ने दिया नोटिस, 7 पार्टी के 71 सांसदों के हस्ताक्षर
यह पढ़ा क्या?
X