ताज़ा खबर
 

दिल्ली की जिला अदालतों में वकीलों की हड़ताल खत्म, बार एसोसिएशन ने कहा- लड़ाई जारी रहेगी

उच्च न्यायालय ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि झड़प के सिलसिले में जिन पुलिस अधिकारियों पर मामला दर्ज किया है उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कदम न उठाया जाएं। उसने मामले की सुनवाई 23 दिसंबर तक स्थगित कर दी।

Author नई दिल्ली | Updated: November 15, 2019 10:25 PM
(फाइल फोटो)

दिल्ली की सभी छह जिला अदालतों में बीते चार नवंबर से चली आ रही वकीलों की हड़ताल शुक्रवार को खत्म हो गई। वकीलों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संगठन ने यह जानकारी दी। तीस हजारी अदालत में वकीलों और पुलिस के बीच दो नवंबर को पार्किंग को लेकर हुई झड़प के बाद जिला अदालतों में वकील हड़ताल पर चले गए थे। इस झड़प में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कुछ वकील घायल हो गए थे।

ऑल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट्स बार एसोसिएशन की समन्वय समिति ने कहा कि शनिवार से वकील जिला अदालतों में काम पर लौटेंगे। बार असोसिएशन ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा दो पुलिस र्किमयों को शुक्रवार को राहत दिये जाने के मद्देनजर बार के सदस्यों की राय जानने के बाद आगे की रणनीति पर फैसला लिया जाएगा।

उच्च न्यायालय ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि झड़प के सिलसिले में जिन पुलिस अधिकारियों पर मामला दर्ज किया है उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कदम न उठाया जाएं। उसने मामले की सुनवाई 23 दिसंबर तक स्थगित कर दी।

संगठन के अध्यक्ष महावीर शर्मा ने कहा, ‘‘आम बैठक में बार के सदस्यों की राय ली गई और एक मत से यह कहा गया कि उच्च न्यायालय के आदेश के मद्देनजर फिलहाल काम से गैरहाजिरी को जारी नहीं रखा जाएगा। हड़ताल को फिलहाल स्थगित किया जाता है। शनिवार से काम बहाल होगा। दूसरे तरीकों से हमारा विरोध प्रभावी तरीके से जारी रहेगा।’’ असोसिएशन ने कहा, ‘‘वकील संरक्षण अधिनियम के लिये हमारी लड़ाई जारी रहेगी।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चर्चा में बोले AIMIM नेता- आपको ये गुमान है कि आप हमारी मस्जिदें तोड़ देंगे, पत्रकार ने टोका- कब तक जहर उगलेंगे…
2 यंग इंडिया पर फिर चलेगा 100 करोड़ का केस! IT ट्रिब्यूनल से राहुल गांधी की याचिका खारिज; बोला- ये व्यावसायिक संस्था
3 ‘तेरी गलियों में न रखेंगे कदम’ गाकर फायरब्रांड शिवसेना नेता संजय राउत को दी NCP प्रवक्ता ने जन्मदिन की बधाई, बोले…
जस्‍ट नाउ
X