भोपाल में जनता का अनोखा विरोध- ठहाका लगाकर पूछा कब बनेंगी सड़कें, कहा- नहीं हुआ निर्माण तो छोड़ देंगे हंसना

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में टूटी-फूटी जर्जर सड़क की मरम्मत के लिए स्थानीय लोगों द्वारा किया गया अनोखा प्रदर्शन चर्चा का विषय बना हुआ है।

lAUGH PROTEST
भोपाल में सड़कों पर हंसकर विरोध प्रदर्शन करती महिलाएं। Source- Screen Grab By Twitter Video @brajeshabpnews

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में टूटी-फूटी जर्जर सड़क की मरम्मत के लिए स्थानीय लोगों द्वारा किया गया अनोखा प्रदर्शन चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां की अरविंद विहार कॉलोनी में टूटी सड़क की तरफ प्रशासन का ध्यान दिलाने के लिए लोग सड़क के किनारे ठहाका लगाते हुए नजर आए। इस विरोध प्रदर्शन में महिलाओं से लेकर बच्चे तक शामिल थे। सभी के हाथ में तख्तियां थीं।

दरअसल बाग मुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी में बैंक चौराहे तक की करीबन 200 मीटर सड़क ठेकेदार ने निगम से पैसा भुगतान ना होने के चलते रोक दिया, अब इस सड़क के अधूरे काम ने इस कालोनी के रहवासियों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है।

स्थानीय लोगों ने अधिकारियों के सामने कई बार गुहार लगाई लेकिन सुनवाई नहीं होने पर हास्य प्रदर्शन का रास्ता अपनाया। हास्य प्रदर्शन में इलाके के सभी आयुवर्ग के शामिल हुए। बच्चो से लेकर महिलाएं और बुजुर्ग भी हाथ में तख्तियां लेकर आए, सभी ने जोर-जोर से हंसते हुए नारे लगाए साथ ही हाथों मे तख्तियां भी थाम कर निगम से सड़क बनाने की मांग की, साथ ही कहा कि अगर सड़कें नहीं बनीं तो हम हंसना छोड़ देंगे।

अब लोगों का यह अनोखा विरोध सोशल मीडिया की सुर्खियां बटोर रहा है। लोग इस विरोध पर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं। इसी के साथ लोग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के उस बयान को याद कर रहे हैं, जब उन्होंने भोपाल की सड़कों की तुलना अमेरिका से की थी।

दीलीप कडेला (@DilipKadela) नाम के यूजर ने लिखा कि इसे बोलते हैं नया, तो वहीं पेमा राम (@PemaRamRlp91200) नाम के यूजर ने लिखा कि यह अच्छा विचार है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी को आरोपों की जांच करने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशSupreme Court, Army, Army shoot crowd, Delhi