ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल ने की नरेंद्र मोदी की तारीफ, लातूर के लिए पानी भेजने की पेशकश भी की

सरकारी स्टेज से लेकर सोशल मीडिया पर हमेशा से पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी योजनाओं पर ताना मारने वाले दिल्ली सरकार के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल ही पीएम मोदी की सराहना की।

Author नई दिल्ली | April 12, 2016 6:53 PM
केजरीवाल ने की पीएम मोदी की प्रशंसा

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में सूखा प्रभावित लातूर के लोगों को ट्रेन के जरिए पानी भेजने पर पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की ओर से ‘वाटर ट्रेन’ के जरिए जल संकट को दूर कर पानी पहुंचाने का तरीका काबिल-ए-तारीफ है। उन्होंने लातूर के लोगों की मदद के लिए खुद भी आगे आने की पेशकश की और कहा कि अगर केंद्र सरकार चाहे तो दिल्‍ली सरकार भी पानी दे सकती है।

केजरीवाल ने पीएम मोदी के नाम एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने लिखा कि लातूर इस समय भीषण पानी की कमी से जूझ रहा है। केंद्र सरकार ने उनकी मदद के लिए ट्रेन से पानी पहुंचाने का निर्णय लिया है। आपका यह कदम सराहनीय है।

उन्होंने आगे लिखा है कि पूरे देश के लिए यह शर्म की बात होगी अगर 21वीं सदी के भारत में किसी की पानी से मौत हो जाए। लातूर की इस संकट की घड़ी में पूरे देश का फर्ज बनता है कि हम लातूर के लोगों की मदद करें।

केजरीवाल ने मराठावाड़ा के लोगों की मदद करने की पेशकश करते हुए कहा कि दिल्‍ली के लोग अगले दो महीने के लिए 10 लाख लीटर पानी हर दिन लातूर को देने के लिए तैयार हैं। लिहाजा अगर केंद्र सरकार इस पानी को लातूर भिजवाने का इंतजाम कर दे तो दिल्ली सरकार इतना पानी तुरंत मुहैया करा देगी। उन्होंने पीएम को सुझाव दिया है कि वह चाहें तो देश के सभी राज्यों के सीएम से मदद की अपील कर सकते हैं। उनको उम्मीद है कि सभी राज्य इस नेक काम में जरूर मदद करेंगे।

केजरीवाल ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लातूर के जलसंकट पर पोस्ट किया। और सभी से लातूर के लिए पानी बचाने की अपील की।

गौरतलब है कि पांच लाख लीटर पानी लेकर वाटर ट्रेन मंगलवार तड़के महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में सूखा प्रभावित लातूर पहुंची। देश में मराठवाड़ा क्षेत्र अब तक के सबसे भयंकर सूखे की मार झेल रहा है। हालांकि बुंदलेखंड भी सूखा प्रभावित क्षेत्र है। लेकिन वहां पानी पहुंचाने के लिए अभी सरकार की ओर से कोई ऐसी पहल नहीं हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X