दिल्ली में होगी तेजस्वी यादव की सगाई, जानें कौन हैं उनकी दुल्हनिया?

बिहार की राजनीति के सबसे सधे नेता लालू प्रसाद यादव, जिनका कद राष्ट्रीय राजनीति में भी बहुत बड़ा है, उनके बेटे तेजस्वी यादव की कल यानी 9 दिसंबर को दिल्ली में सगाई है।

tejashwi yadav ring ceremony
राजद नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कल सगाई के बंधन में बध जाएंगे। ये खबर आते ही लोगों ने अटकलें लगानी शुरू कर दीं हैं कि आखिर कौन है वो लड़की जो तेजस्वी यादव की जीवन-संगिनी बनने जा रही है। खबर है कि तेजस्वी की होने वाली दुल्हन हरियाणा की रहने वाली है और लालू प्रसाद के घराने में उसका आना-जाना पहले से रहा है।

बिहार की राजनीति के सबसे सधे नेता लालू प्रसाद यादव, जिनका कद राष्ट्रीय राजनीति में भी बहुत बड़ा है, उनके बेटे तेजस्वी यादव की कल यानी 9 दिसंबर को दिल्ली में सगाई है। सगाई की खबर आते ही लोगों की जिज्ञासा बढ़ गई कि आखिर इस युवा नेता की होने वाली दुल्हन कौन है।

परिवार की तरफ से लड़की के नाम को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। लोग अटकलें लगा रहे हैं कि ये शादी सामान्य परिवार में हो रही है। साथ ही ये भी खबर है कि लड़की का लालू प्रसाद के घर आना-जाना पहले से ही रहा है। हर बात पर बेबाक राय रखने वाले तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप भी इस मामले पर चुप हैं। कुछ लोग ऐसा भी कह रहें हैं कि लालू प्रसाद की एक बेटी की शादी भी हरियाणा में हुई है, तो शायद उसी घराने से ये रिश्ता जुड़ रहा हो।

सगाई की तैयारियों को देखते हुए लालू प्रसाद का पूरा परिवार दिल्ली पहुंच चुका है, दिल्ली में होने वाली इस सगाई की पूरी तैयारियों को लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती देख रहीं हैं। चूंकि, ये सगाई समारोह दिल्ली में संपन्न होगा, तो देखना दिलचस्प होगा कि कौन-कौन सी राजनीतिक हस्तियां इसमें शिरकत करती हैं।

ऐसी खबर है कि लालू प्रसाद की तबीयत पहले से बेहतर है, इसी वजह से सगाई समारोह किया जा रहा है और कल सगाई में ही शादी की तारीख भी तय हो सकती है। इस सगाई समारोह पर देश भर की नजरें रहने वाली हैं कि आखिर वो कौन लड़की है जो तेजस्वी यादव की जीवन संगिनी बनने जा रही है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट