भाजपा के ‘परिवर्तन रथ’ का राजद ‘टमटम’ से मुकाबला करेगा: लालू यादव

लालू प्रसाद ने कहा कि उनकी पार्टी राजद 1000 ‘टमटमों ’ के साथ 160 परिवर्तन रथों का मुकाबला करेगी। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर से लैस कम बजट के टमटम गरीबों के लिए पार्टी का संदेश..

Author July 18, 2015 11:46 AM

राजद ‘टमटम’ के जरिए भाजपा के ‘परिवर्तन रथ’ का मुकाबला करेगा, जिसे विधानसभा चुनाव से पहले राजग की नीतियों के बारे में जनता को अवगत करने के लिए बिहार में निकाला जा रहा है।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि उनकी पार्टी 1000 ‘टमटमों ’ के साथ 160 परिवर्तन रथों का मुकाबला करेगी। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर से लैस कम बजट के टमटम गरीबों के लिए पार्टी का संदेश लेकर बिहार के अंदरूनी इलाकों में जाएंगे और भाजपा को बेनकाब करेंगे।

प्रसाद ने गांधी मैदान में एक कार्यक्रम में यह कहा। यह स्थान गुरुवार को भाजपा का कार्यक्रम स्थल था जहां भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 160 हाई टेक परिवर्तन रथों को हरी झंडी दिखाई थी। पूर्व मुख्यमंत्री ने तुरहा जाति के सदस्यों द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘अमित शाह बिहार में ढोंग कर रहे हैं। उन्हें 2002 में गुजरात में किए पापों को धोना चाहिए।’’

उन्होंने भाजपा के 160 हाईटेक रथों के लिए धन के स्रोत पर सवाल उठाया, जिन्हें शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दूत बताया है। कल के कार्यक्रम में शाह और राजग के अन्य नेताओं के मुख्य निशाने पर राजद प्रमुख थे।

प्रसाद ने एक बार फिर सामाजिक आर्थिक जाति जनगणना जारी करने की जोरदार मांग की। उन्होंने कहा कि यदि जाति रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की जाती है तो वह 26 जुलाई को एक दिन का अनशन करेंगे और उसके अगले दिन राजद बिहार बंद करेगा।

प्रसाद ने मोदी सरकार पर कड़ा प्रहार किया और कहा, ‘‘जब गरीब रोटी मांगते हैं, तब सरकार उनसे योग करने को कहती है।’’

Next Stories
1 विवादों के बीच एफटीआइआइ पुणे को मिला नया निदेशक
2 व्यापमं घोटाला: सीबीआइ ने पांच नए मामले दर्ज किए, पत्रकार अक्षय सिंह के मौत की जांच शुरु
3 श्रीनगर में लहराया लश्कर-ए-तैयबा और आइएस का झंडा
ये पढ़ा क्या?
X