ताज़ा खबर
 

लालू यादव की आधी किडनी काम नहीं कर रही, नॉनवेज खाना बंद, सिर्फ प्रॉन से चल रहा काम

किडनी में समस्‍या के चलते लालू को बेहद सावधानी से दवाइयां दी जा रही हैं। डॉक्‍टर ने भी कहा कि शुरू में लालू काफी दुखी रहते थे, पर जबसे उन्‍हें धूप में बैठने की सलाह दी गई है, तबसे थोड़ा ठीक हैं।"

Lalu Yadav, Lalu health updateलालू कई बीमारियों से जूझ रहे हैं और इलाज के लिए रिम्स में भर्ती है। (File photo : PTI)

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव का रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में इलाज चल रहा है। लालू यहां के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। बेटे तेजप्रताप के तलाक पर अड़ जाने की बात पता चलने के बाद मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि लालू तनावग्रस्‍त हो गए हैं। रिम्‍स के डॉक्‍टरों के अनुसार, पिछले दिनों उनका ब्‍लड प्रेशर और शुगर लेवल, दोनों बढ़ गया था। लालू का इलाज कर रहे डॉक्‍टर डीके झा ने कहा है कि राजद सुप्रीमो की आधी किडनी काम नहीं कर रही है। स्‍थानीय मीडिया से बातचीत में झा ने कहा, “लालू की किडनी 50 प्रतिशत काम नहीं कर रही है, उनके दिल की धड़कन थोड़ी अनियंत्रित रहती है। फिलहाल उसके लिए कोई अलग से दवाई नहीं दी जा रही है।”

लालू को लगातार निगरानी में रखा जा रहा है। डॉ. झा ने कहा, “एशियन हार्ट इंस्‍टीट्यूट के विशेषज्ञों से बात की गई तो उन्‍होंने कहा कि आप उनपर नजर रखें। अलग से दवाई देने में खतरा है कि बीपी गिर सकता है। लालू खड़े होते हैं ब्‍लड प्रेशर गिर जाता है। सुबह-शाम लालू के दिल की धड़कन मापी जाती है। लालू का इंफेक्‍शन फिलहाल नियंत्रित है।”

डॉक्‍टरों के अनुसार, किडनी में समस्‍या के चलते लालू को बेहद सावधानी से दवाइयां दी जा रही हैं। डॉ. झा के अनुसार, “हमने लालू को बकरी का मांस, मछली और चिकन खाने से मना किया है। नॉनवेज के नाम पर लालू को सिर्फ प्रॉन खाने की अनुमति है।” डॉक्‍टर ने यह भी कहा कि शुरू में लालू काफी दुखी रहते थे, पर जबसे उन्‍हें धूप में बैठने की सलाह दी गई है, तबसे थोड़ा ठीक हैं।”

रिम्‍स में लालू से मिलने का दिन शनिवार है। 22 दिसंबर को उनसे भाजपा के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेताओं ने मुलाकात की। इससे पहले, 18 दिसंबर को तेजप्रताप अपने पिता से मिलने पहुंचे थे। मंगलवार होने की वजह से तेजप्रताप को अस्‍पताल के अधिकारियों ने विशेष अनुमति लेनी पड़ी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुहूर्त नहीं बन रहा था इसलिए एक ही दिन कांग्रेसी मुख्‍यमंत्रियों ने ली शपथ, अपने खर्च पर गए थे तृणमूल सांसद
2 बहस में कूदा पाकिस्‍तान तो नसीरुद्दीन शाह ने दे डाली इमरान खान को नसीहत- पहले अपना देश संभालो
3 9000 फोन, 500 ई-मेल यूपीए शासन में हर महीने होते थे इंटरसेप्ट, RTI में खुलासा
IPL 2020
X