ताज़ा खबर
 

CM नीतीश पर लालू यादव-राबड़ी का हमला, कहा- CAA व NRC खत्म करने के लिए RJD सब कुछ न्यौछावर करने को तैयार

लालू यादव के ट्विटर पर लिखा गया कि 'पलटूराम रंग बदलने में माहिर बाड़न। एक तरफ जनता के पीठ में छूरा भोक के काम करतारन ओही दूसर ओर गरीब के नागरिकता छिने खातिर सदन में समर्थन कईले बाड़न। जेकर बाप-दादा पढ़ल-लिखल नईखन अउरू ओकर बाप-दादा के नाम से कउनो जमीन जायदाद नईखे।'

Author पटना | Published on: January 16, 2020 1:54 PM
आरजेडी प्रमुख लालू यादव, जेडीयू अथ्यक्ष नीतीश कुमार, फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

देश में CAA, NRC और NPR को लेकर जारी विवाद के बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। लालू और राबड़ी ने ट्वीट कर जेडीयू मुखिया पर एक के बाद एक हमले किए। दोनों नेताओं ने बिहारी भाषा में तंज कसते हुए लिखा कि ये एकदम काला कानून है। उन्होंने सरकार को विनाश काले विपरीत बुद्धि को चरितार्थ करने वाला बताया है। गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा के चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में सियासी बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है।

राबड़ी देवी का पहला ट्वीट: पूर्व सीएम राबड़ी देवी के ट्विटर पर लिखा गया कि “समूचा देश CAA, NRC, NPR के ज्वाला में जल रहल बा बाकी नीतीश जी झूठों के जनता के बेवकूफ बनावे रहल बा। एक ओर सदन में एह बिल के समर्थन करता अउरू दूसर ओर बिल के लागू ना होखे के बात कहता। ई केकरा के मूर्ख बनावतारन। जनता सब जानता। ईन कर दूधारी तलवार के कुन्द करे के विचार जनता बना लेले बा।”

Hindi News Live Hindi Samachar 16 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इसके जवाब में लालू का ट्वीट: राबड़ी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लालू यादव के ट्विटर पर लिखा गया कि “पलटूराम रंग बदलने में माहिर बाड़न। एक तरफ जनता के पीठ में छूरा भोक के काम करतारन ओही दूसर ओर गरीब के नागरिकता छिने खातिर सदन में समर्थन कईले बाड़न। जेकर बाप-दादा पढ़ल-लिखल नईखन अउरू ओकर बाप-दादा के नाम से कउनो जमीन जायदाद नईखे। एह बिल कारण उ एह देष के नागरिक ना मानल जाई।” इसके जरिए लालू ने नीतीश पर CAA और NRC पर बिहार की जनता से झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

राबड़ी का दूसरा ट्वीट: ट्विटर पर लिखा गया कि “ई एकदम काला कानून बा! विनाश काले विपरीत बुद्धि के चरितार्थ करता लोग। सरकार नौटंकी कर रहल बा। ई काला कानून लागू करे खातिर जागृति अउरू समर्थन खातिर शिविर लगावता ओउरू एगो कानून लागू ना होखे के बात कर रहल बा। बाकि जनता होशियार बा। एकनी के झांसा में जनता अब ना आई।” राबड़ी के मुताबिक, इस कानून को लागू करने के लिए सहयोगी दल जनजागरण कर रहे हैं और नीतीश कह रहे हैं कि यह बिहार में नहीं लागू होगा।

लालू का जवाब: राबड़ी के ट्वीट पर लालू ने जवाब देते नीतीश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, “मुंह में राम बगल में छूरी, मौका पाके गरीबन के काटतारन मूरी। दोनों सदनों में नीतीश समर्थन कईलस अउरू बाहर में मुंहजवानी प्रवचन कर ता कि लागू ना होई। ई लोग जनता के अपन जैसा बुरबके समझले बा? ई काला कानून के खत्म करे खातिर RJD सब कुछ न्योछावर करे के तैयार बा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरातः बढ़ीं Sabarmati University की मुश्किलें, अनियमितताओं पर नोटिस जारी, रूपाणी सरकार बोली- हफ्ते भर में दो जवाब
2 CAA के खिलाफ केरल सरकार ने डाली SC में याचिका, नाराज हुए गवर्नर आरिफ मोहम्मद, बोले- मैं कोई रबर स्टांप नहीं हूं
3 J&K: हिजबुल आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP देविंदर सिंह पर कार्रवाई, छीना गया ‘शेर-ए-कश्मीर’ मेडल
ये पढ़ा क्‍या!
X