ताज़ा खबर
 

74 के हुए लालू प्रसाद यादवः पस्त स्वास्थ्य के बीच दिल्ली में पत्नी-बेटियों के साथ काटा केक, बिहार में कटआउट की उतरेगी आरती; बोले तेज- आपको मेरी उमर भी लग जाए

Lalu Prasad Yadav's 74 Birthday: दिल्ली में लालू प्रसाद के साथ उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी मौजूद हैं। वहीं पटना में कमान उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने संभाला है।

Lalu Prasad Yadav 74 Birthday:राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर लालू प्रसाद ने केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया (फोटो- Twitter-@MisaBharti)

Lalu Prasad Yadav’s 74 Birthday: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता लालू प्रसाद आज अपना 74 वां जन्मदिन मना रहे हैं। जेल से बाहर आने के बाद वो अभी दिल्ली में स्वास्थ्य़ लाभ कर रहे हैं। राज्यसभा सांसद और उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर देर रात केक काटकर इसकी शुरुआत की गयी। वहीं बिहार में भी कार्यकर्ताओं में काफी जोश देखने को मिल रहा है।

दिल्ली में लालू प्रसाद के साथ उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी मौजूद हैं। वहीं पटना में कमान उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने संभाला है। पटना में चौक-चौराहों पर पोस्टर लगाए गए हैं। राबड़ी देवी के आवास के सामने लगाए गए पोस्टर में लालू प्रसाद के जीवन से जुड़े रोचक क्षणों को दिखाया गया है। पटना में लगाए गए पोस्टरों में लालू प्रसाद को सामाजिक न्याय का योद्धा बताया गया है।

राजद ऑफिस में ब्लड डोनेशन कैंप: पार्टी अध्यक्ष के जन्मदिन के अवसर पर पटना के वीरचंद पटेल मार्ग स्थित पार्टी ऑफिस में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया गया है। पार्टी ऑफिस में 15 बेड लगाकर ब्लड डोनेशन किया जाएगा। लालू प्रसाद का कटआउट बनवाया गया है जिसकी आरती उतारी जाएगी और फिर केक भी काटा जाएगा।

तेजप्रताप यादव के आवास पर पौधारोपण: खबरों के अनुसार तेज प्रताप यादव के आवास पर पौधारोपण का कार्यक्रम रखा गया है। तेजप्रताप यादव ने ट्वीट किया है, “जन्मदिन मुबारक हो पापा। आपको मेरी उमर भी लग जाए। लव यू पापा..।” पार्टी के महासचिव भाई अरूण कुमार ने बताया कि जन्मदिन के अवसर पर पार्टी कार्यालय के पीछे स्थित कमल नेहरू नगर के बच्चों के बीच कॉपी , पेंसिल, कटर आदि बांटे जाएंगे।

लालू प्रसाद का राजनीतिक जीवन: लालू प्रसाद अबतक दो बार बिहार के मुख्यमंत्री बने है। मात्र 29 साल की उम्र में उन्होंने आपातकाल के बाद हुए लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। साल 2004 से 2009 तक वो केंद्र में रेलमंत्री भी रह चुके हैं। उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। उनके दोनों ही पुत्र तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा के सदस्य हैं। बड़ी बेटी मीसा भारती राज्यसभा सांसद है। बिहार विधानसभा में राजद के पास अभी सबसे अधिक विधायक हैं।

Next Stories
1 जातिवाद करने के आरोपों के बीच अमित शाह से मिले आदित्य नाथ, निषाद और पटेल ने भी की गृह मंत्री से मुलाक़ात; लखनऊ से रिपोर्ट बना कर लाए थे सीएम
2 हेल्थ एक्सपर्ट की पीएम को सलाह- सबको टीका लगाना नादानी, पहले उन्हें कवर करें जिनकी जान को ज्यादा खतरा
3 गुंडा की तरह बात मत करिए, बिहार में कोरोना से मौतों का आंकड़ा लाख में- संबित पात्रा पर भड़कते हुए बोले कांग्रेस नेता
ये पढ़ा क्या?
X