lalu prasad yadav says modi hataao desh bachaao calls for nation wide protest - Jansatta
ताज़ा खबर
 

नोटबंदी के खिलाफ लालू प्रसाद यादव का आह्वान, पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- “मोदी हटाओ, देश बचाओ”

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने नोटबंदी के विरोध में केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ "मोदी हटाओ, देश बचाओ" नाम से अभियान की शुरुआत करने का आह्वान किया है।

पटना में आज नोटबंदी के खिलाफ महा-धरना का आह्वान करते लालू प्रसाद यादव। (Source:PTI)

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ “मोदी हटाओ, देश बचाओ” नाम से अभियान की शुरुआत की। लालू ने जनता से बड़ी संख्या में इस अभियान से जुड़ने की अपील की। नोटबंदी और पीएम मोदी के खिलाफ आज इस अभियान की शुरुआत करते हुए हजारों कि संख्या में राजद कार्यकर्ता राज्य के सभी जिलों के मुख्यालयों पर इकट्ठा हुए।वहीं लालू ने इस अभियान की शुरुआत करते हुए कहा, “नोटबंदी के खिलाफ महाधरने की शुरुआत हो चुकी है।

राजद पटना में एक बड़ी रैली करेगी जिसकी तारीख की घोषणा मैं जल्द ही करूंगा”। उन्होंने आगे कहा कि इस फैसले से देशभर के लोग परेशानी झेल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने देश के साथ धोका किया है। लालू ने यह भी कहा कि नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। इसके बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव पर कहा कि बीजेपी बिहार की तरह ही यूपी में भी हार का स्वाद चखेगी क्योंकि लोग आज बहुत परेशान और गुस्से में हैं। लालू ने यह भी कहा कि नोटबंदी का फैसला गरीबों और किसानों के खिलाफ हैं।

आखिर में उन्होंने कहा कि इस फैसले की वजह से हजारों मजदूरों का काम छिन गया है और गरीब आदमी पर इसकी सबसे ज्यादा मार पड़ी है। वहीं सूत्रों के हवाले से जानकारी भी मिल रही है कि लालू आने वाले 10 दिनों के अंदर रैली की घोषणा करेंगे और देश की 10 पार्टियों को भी आमंत्रित करेंगे। वहीं किसानों की बात करते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा, “नोटबंदी के कारण देश का किसान आर्थिक रूप से लाचार हो चुका है।उसके पास खाद खरीदने तक के लिए पैसे नहीं हैं, वे फसल क्या उगाएगा। फिलहाल जो हाल है उससे वह देश का तो क्या अपने परिवार तक का पेट नहीं भर सकता।”

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App