लखीमपुर हिंसा: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया, धरने पर बैठे, बोले- बिना किसी आदेश के रोका जा रहा है

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर सरकार के खिलाफ विपक्ष लगातार हमलावर रुख अपना रहा है। इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है।

Bhupesh Baghel
लखीमपुर खीरी जा रहे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है। (फोटो सोर्स- Twitter/@iMohit_Sharma)

यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्ष इस मुद्दे को लेकर लगातार सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है, वहीं योगी सरकार विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ सख्ती कर रही है।

इस बीच खबर मिली है कि लखीमपुर खीरी जा रहे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है। ऐसे में वह धरने पर बैठ गए हैं और उन्होंने कहा है कि उन्हें बिना किसी आदेश के रोका जा रहा है।

उन्होंने ट्विटर पर इस मामले से जुड़ा वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें वह पुलिस अधिकारियों से बार-बार यही पूछ रहे हैं कि आखिर उन्हें क्यों रोका जा रहा है। हालांकि इस वीडियो में वह कहते दिखे कि वे लखीमपुर नहीं जा रहे हैं।

इससे पहले लखीमपुर खीरी में हुए हिंसक बवाल में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात करने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी रविवार देर रात सीतापुर के पास पुलिस ने हिरासत में लिया था। तब से प्रियंका गांधी सीतापुर के गेस्ट हाउस में ही सत्याग्रह कर रही हैं। इसको लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का गेस्ट हाउस के बाहर भी प्रदर्शन जारी है।

बता दें कि विपक्षी दल पीड़ित परिवारों से मिलने की कोशिश में हैं, लेकिन प्रशासन उन्हें इसकी इजाजत नहीं दे रहा है। प्रियंका गांधी के अलावा लखीमपुर खीरी जाने वाले अन्य विपक्षी नेताओं में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी यूपी पुलिस ने उनके घर के बाहर ही रोक लिया था। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी को लखनऊ में ना उतरने देने का आदेश यूपी सरकार ने सोमवार को जारी किया था।

दरअसल यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर देशभर में हंगामा मच गया है। कांग्रेस, सपा, टीएमसी समेत तमाम राजनीतिक दल इस घटना की निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। विपक्ष, यूपी सरकार पर लगातार हमले कर रहा है।

दरअसल लखीमपुर खीरी में रविवार को कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के काफिले की गाड़ियों ने कथित तौर पर कुचल दिया था। इस घटना में कुछ लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है। इस दौरान हुए हंगामें में 3 गाड़ियों में आग भी लगा दी गई थी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट