लखीमपुर के आरोपी पर बोले राकेश टिकैत, मंत्री पिता को थाने बुलाइए, खुद आ जाएगा बेटा

लखीमपुर हिंसा मामले में आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, गिरफ्तारी के लिए हमने 12 तारीख तक का समय दिया है। 12 अक्टूबर को बैठक में हम आगे के लिए फैसला लेंगे।

Ashish mishra, rakesh Tikait
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा को 9 अक्टूब, सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा (फोटो सोर्स: ANI/PTI)।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की अभी तक गिरफ्तारी ना होने पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, आशीष मिश्रा के पिता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को थाने में बिठाए पुलिस, बेटा खुद ही चला आएगा। बता दें कि इस मामले में आशीष मिश्र को आज सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन वो पेश नहीं हुए।

राकेश टिकैत ने कहा कि, जैसे बाकी मामलों में पुलिस करती है, जिसके नाम रिपोर्ट है, वो नहीं पहुंच रहा, तो उसके पिता को थाने बिठा लेती है। ऐसे ही आशीष के पिता को भी थाने में बिठा लो, बेटा अपने आप आ जाएगा। राकेश टिकैत ने मांग की कि, केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे को इस हिंसा मामले में गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहा कि, हमने गिरफ्तारी के लिए 12 तारीख तक का समय दिया है। 12 अक्टूबर को बैठक में हम आगे के लिए फैसला लेंगे।

वहीं आशीष के पेश होने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने उसे निर्दोष बताते हुए कहा है कि, “जब पुलिस बुलाएगी तब पेश होंगे। मेरे बेटे को कल नोटिस मिला, कल उनका स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ था। उन्होंने स्वयं कहा कि मैं कल पेश होकर अपना कथन जांच एजेंसी के सामने दूंगा। वह निर्दोष है।”

बता दें कि आशीष के हाजिर होने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने अजय कुमार मिश्रा टेनी के आवास पर शुक्रवार को दूसरा नोटिस चस्पा किया है। जिसमें आशीष मिश्रा को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में 9 अक्टूबर को सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार: देश की सर्वोच्च अदालत ने शुक्रवार को योगी सरकार द्वारा लखीमपुर हिंसा मामले में उठाए गए कदमों पर अपनी असंतुष्टि जाहिर की है। कोर्ट ने फटकार लगाते हुए मामले को किसी और एजेंसी को सौंपने की बात कही। यूपी सरकार की तरफ से पेश हुए वकील हरीश साल्वे ने कोर्ट को जानकारी दी कि आशीष मिश्रा को पेश होने के लिए पुलिस ने नोटिस भेजा है। उसे कल सुबह 11 बजे तक का समय दिया गया है। अगर आरोप पेश नहीं होता है तो कानून अपना काम करेगा।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट