ताज़ा खबर
 

ललित मोदी के ट्वीट से भाजपा-कांग्रेस में जुबानी जंग तेज़

आइपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने अपने से जुड़े विवादों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भाजपा नेता वरुण गांधी का नाम घसीटने का प्रयास करते हुए नए आरोप लगाए...

आइपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने अपने से जुड़े विवादों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भाजपा नेता वरुण गांधी का नाम घसीटने का प्रयास करते हुए नए आरोप लगाए। ललित मोदी ने आरोप लगाया है कि वरुण गांधी ने उनसे लंदन स्थित उनके घर पर मुलाकात की थी और सोनिया गांधी के साथ मामला सुलझाने के लिए सौदे की पेशकश की थी।

भाजपा सांसद ने हालांकि इन आरोपों को बेबुनियाद और बेतुका करार दिया। इसके साथ ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मुश्किल इस खुलासे के साथ बढ़ गई है कि मोदी ने उनके पति स्वराज कौशल को अपनी कंपनी में निदेशक के पद की पेशकश की थी।

बुधवार को दो नए खुलासे हुए। पता चला है कि ललित मोदी ने कथित रूप से सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल को अपने पिता केके मोदी की कंपनी इंडोफिल में अपनी जगह निदेशक नियुक्त करने की पेशकश की थी। इस सिलसिले में उन्होंने इस साल 15 अप्रैल को एक ईमेल उन्हें और कंपनी को भेजा था।

हालांकि जब स्वराज ने यह प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया तो हफ्ते भर बाद इसे वापस ले लिया गया। इस बारे में स्वराज का कहना था कि वे 20 सालों से मोदी के वकील हैं और उन्हें जानते हैं। वहीं यह खुलासा होने पर विपक्षी दलों ने इस मामले की निष्पक्ष जांच और विदेश मंत्री को तत्काल बर्खास्त किए जाने की मांग कर डाली।

दूसरे खुलासे में ललित मोदी ने आरोप लगाया कि भाजपा सांसद व मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधी ने उनसे लंदन स्थित उनके घर पर मुलाकात की थी और सोनिया गांधी के साथ मामला सुलझाने के लिए सौदे की पेशकश की थी। भाजपा सांसद ने हालांकि इन आरोपों को बेबुनियाद और बेतुका करार दिया।

ललित मोदी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि वरुण गांधी कुछ साल पहले मुझसे मिलने मेरे घर आए थे और कहा कि वे भारत में अपनी चाची (सोनिया) के जरिए सभी चीजों को सुलझा सकते हैं। वे चाहते थे कि मैं इटली में सोनिया की बहन से मिलूं।

ललित ने कई ट्वीट में आरोप लगाए कि मुझे इसके बाद उनके बारे में पता चला, हमारे एक साझा मित्र से सुना कि आंटी 6 करोड़ डॉलर चाहती हैं। क्या वे इससे इनकार कर सकते हैं। मुझे लगता है कि वे ऐसा करेंगे।

वरुण ने इन आरोपों से इनकार करते हुए ‘जनसत्ता’ से कहा कि यह पूरी तरह से आधारहीन है और ऐसी बेतुकी बात का जवाब देना मेरी मर्यादा के अनुरूप नहीं है। वे कभी भी किसी का नाम ले लेते हैं। मालूम हो कि दोनों परिवारों के बीच दशकों से बातचीत तक नहीं होती है।

एक अन्य ट्वीट में ललित मोदी ने कहा कि कृपया मिस्टर वरुण गांधी-दुनिया को यह बताएं कि आपने क्या कहा था कि आंटी क्या चाहती हैं-हमारे अच्छे मित्र इसके गवाह हैं जो दुनिया के जानेमाने ज्योतिषी हैं। आप लंदन में मेरे घर आए थे या नहीं। कुछ साल पहले लंदन में रिट्ज होटल में ठहरने के दौरान, जिस आंटी के बारे में उन्होंने उल्लेख किया था, वे सोनिया गांधी हैं। बहन, सोनिया गांधी की बहन हैं-सिर्फ स्पष्ट करने के लिए।

बहरहाल, भाजपा ने ललित मोदी के आरोपों का इस्तेमाल कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए करते हुए कहा कि सोनिया गांधी को ललित मोदी के मामलों का निपटारा करने के लिए की गई मांगों पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने मामले को रफा दफा करने के लिए पैसे की मांग करने के लिए सोनिया गांधी से जवाब देने की मांग की। उन्होंने कहा, ‘सोनिया गांधी को ललित मोदी के आरोपों पर जवाब देना चाहिए’। पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि वरुण गांधी ने अपनी बात रखी है, सोनिया गांधी को भी ललित मोदी के आरोपों पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘ कांग्रेस बहुत सवाल पूछ रही है, अब जवाब देने की बारी उनकी है’।

पार्टी नेताओं के बारे में ललित मोदी के लगाए आरोपों पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पूर्व आइपीएल प्रमुख इस सिलसिले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफे की कांगे्रस की मांग से ध्यान बंटाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘छोटा मोदी बड़े मोदी की मदद कर रहा है। वह संकटमोचक बन गए हैं। छोटा मोदी सरकार और भाजपा के भीतर ही किसी के कहने पर काम कर रहा है। ये बेतुके आरोप हैं’।

सुरजेवाला ने कहा, ‘ वे इस्तीफे (स्वराज और राजे) की मांग से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे है’। उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी अपना ध्यान भटकने नहीं देगी और न तो रुकेगी और न ही झुकेगी।

Next Stories
1 आपत्तिजनक टिप्पणियों पर ‘आउटलुक’ की शिकायत
2 आप और दिल्ली महिला आयोग का एक दूसरे पर आरोप
3 आप ने सुषमा के तत्काल इस्तीफे की मांग करते हुए केंद्र पर दबाव बढ़ाया
ये पढ़ा क्या?
X