ताज़ा खबर
 

VIDEO: जनता के बीच तिरंगे संग झूमते दिखे लद्दाख के बीजेपी सांसद, मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

शेरिंग नामग्याल ढोल की थाप पर हाथ में तिरंगा थामे झूमते नजर आ रहे हैं। इस दौरान स्थानीय लोग ताली बजाकर उनका अभिवादन कर रहे हैं। कुछ लोग इस दौरान भाजपा सांसद के साथ सेल्फी भी लेते नजर आए।

jamyang tshering namgyalलद्दाख के भाजपा सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल। (image source-youtube/video grab image)

लद्दाख के भाजपा सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल संसद में दिए गए अपने भाषण के लिए खासे लोकप्रिय हो गए हैं। जिस तरह से शेरिंग नामग्याल ने संसद में लद्दाख का पक्ष रखा, उससे लद्दाख के लोगों में काफी खुशी का माहौल है। यही वजह है कि जब भाजपा सांसद शेरिंग नामग्याल सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे तो वहां उनका हीरो जैसा स्वागत हुआ। नामग्याल इस दौरान खुद भी तिरंगा लेकर जमकर नाचे।

इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें शेरिंग नामग्याल ढोल की थाप पर हाथ में तिरंगा थामे झूमते नजर आ रहे हैं। इस दौरान स्थानीय लोग ताली बजाकर उनका अभिवादन कर रहे हैं। कुछ लोग इस दौरान भाजपा सांसद के साथ सेल्फी भी लेते नजर आए। बता दें कि बीते दिनों केन्द्र की मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला करते हुए जम्मू कश्मीर को दो क्षेत्र में विभाजित कर दिया। एक क्षेत्र जम्मू कश्मीर और दूसरा लद्दाख होगा।

इस तरह लद्दाख, जम्मू कश्मीर से अलग हो गया है और लद्दाख के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग भी इससे पूरी हो गई है। इसके साथ ही सरकार ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केन्द्र शासित प्रदेश बना दिया है, जिसमें जम्मू कश्मीर के पास विधायिका होगी, लेकिन लद्दाख में विधायिका नहीं होगी। सरकार को इस फैसले के लिए संसद में भारी विरोध झेलना पड़ा।

इस विरोध के बीच जब शेरिंग नामग्याल ने संसद में भाषण दिया और सरकार के लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग करने के फैसले का समर्थन किया। अपने भाषण में जामयांग शेरिंग नामग्याल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और उनकी पूर्ववर्ती सरकारों पर लद्दाख और इसके लोगों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। नामग्याल का यह भाषण हिंदी में दिया गया था, इसके चलते भी नामग्याल के भाषण की काफी तारीफ हो रही है।

शेरिंग नामग्याल की यह स्पीच काफी वायरल भी हुई और सोशल मीडिया पर काफी पसंद की गई। इसके बाद कई मीडिया चैनलों ने शेरिंग नामग्याल के साथ नेशनल टीवी पर बातचीत भी की। बता दें कि लद्दाख के भाजपा सांसद की स्पीच की तारीफ खुद पीएम मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कर चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Floods: बारिश की बौछार से टूट गया पहाड़, मलबे में समा गए 50 से अधिक लोगों के घर
2 Maharashtra Flood: बाढ़ पीड़ितों पर चिल्ला पड़े बीजेपी सरकार के मंत्री
3 वित्त मंत्री से बोले थे नितिन गडकरी, यह RBI गवर्नर सही नहीं, तुरंत हटाएं- खुद किया खुलासा