ताज़ा खबर
 

कुणाल कामरा-अर्णब गोस्वामी विवादः ‘मुझसे परामर्श किए बगैर कंपनी के ऐक्शन से हूं निराश’, IndiGo कैप्टन का बयान

इंडिगो प्रबंधन को लिखी चिट्ठी में रोहित मातेती ने कहा कि केवल सोशल मीडिया की रिपोर्ट के आधार पर कामरा पर कंपनी के विमानों में उड़ान भरने संबंधी रोक से दुखी हूं। हालांकि, यह घटना अरुचिकर थी लेकिन ऐसी कार्रवाई के लायक नही थी।

Author नई दिल्ली | Updated: January 31, 2020 12:49 AM
indigo flight captain, indigo captain kunal kamra, kunal kamra, kunal kamra arnab goswami, arnab goswami, indigo, indigo kunal kamra, anti nationalअर्णब मुखर्जी और कुणाल कामरा के विवाद पर इंगिडो के कैप्टन की प्रतिक्रिया

इंडिगो के जिस विमान में पत्रकार अर्णब गोस्वामी के साथ हास्य कलाकार कुणाल कामरा ने कथित तौर पर अभद्र व्यवहार किया था , अब उस विमान के कप्तान ने कहा कि कामरा पर छह महीने की रोक लगाने से पहले उनसे परामर्श नहीं लिया गया। उन्होंने कहा कि यह घटना किसी भी सूरत में दर्ज करने योग्य नहीं थी। इंडिगो प्रबंधन को लिखी चिट्ठी में रोहित मातेती ने कहा कि केवल सोशल मीडिया की रिपोर्ट के आधार पर कामरा पर कंपनी के विमानों में उड़ान भरने संबंधी रोक से दुखी हूं। हालांकि, यह घटना अरुचिकर थी लेकिन ऐसी कार्रवाई के लायक नही थी।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को मुंबई-लखनऊ की उड़ान में अर्णब गोस्वामी को परेशान करने की घटना सामने आने के बाद इंडिगो ने कमरा पर छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया। इसी तरह के प्रतिबंध स्पाइसजेट, गो एयर और एयर इंडिया ने भी लगाया है। हालांकि, पांबदी की समयसीमा स्पष्ट नहीं की है।
पायलट इन कमांड ने कंपनी को भेजे ई-मेल में कहा, ‘‘ 28 जनवरी को मुंबई्-लखनऊ उड़ान संख्या 6ई5317 का कप्तान होने के नाते मैंने… किसी भी हाल में घटना को दर्ज करने लायक नहीं पाया।

मान्यवर कामरा का व्यवहार नीरस था लेकिन यह ‘‘उपद्रवी यात्रियों की प्रथम श्रेणी ’’में नहीं आता। पायलटों ने इसी तरह की घटना या इससे भी खराब घटना की जानकारी दी जिसे उपद्रव वाली प्रवृत्ति नहीं माना गया।’’ पायलट ने कामरा के खिलाफ विमानन कंपनी की कार्रवाई को अनोखी घटना करार दिया है।

यात्री सुरक्षा पर एयरलाइंस का रुख ‘कतई बर्दाश्त नहीं’ वाला होना चाहिए- पुरी: नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि एयरलाइंस को यह निश्चित रूप से सुनिश्चित करना चाहिए कि यात्री सुरक्षा को बाधित करने वाली किसी भी संभावित गतिविधि को लेकर उनकी नीति ‘‘कतई बर्दाश्त नहीं’’ करने वाली होनी चाहिए। उनकी यह टिप्पणी कुणाल कामरा द्वारा कथित रूप से पत्रकार अर्णब गोस्वामी को इंडिगो की एक उड़ान के दौरान तंग करने के बाद आयी है। इस घटना के बाद चार विमानन कंपनियों ने कामरा की उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया था।

पुरी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘इंडिगो की उड़ान के दौरान एक यात्री द्वारा अभद्र व्यवहार के संदर्भ में मैंने अपनी राय व्यक्त की थी। मैंने जोर देकर कहा था कि एयरलाइंस को ऐसी किसी भी गतिविधि के लिये ‘कतई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति सुनिश्चित करनी चाहिए जिससे विमान में यात्रियों की सुरक्षा को संभावित खतरा हो।’’

कामरा ने बुधवार को ट्विटर पर करीब दो मिनट का वीडियो अपलोड किया था जिसमें उन्होंने गोस्वामी से पूछा कि वह ‘‘कायर हैं या पत्रकार’’। इसके बाद इंडिगो ने कामरा पर अपने विमानों में उड़ान भरने पर छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। पुरी ने इसके बाद दूसरी विमानन कंपनियों को भी ऐसा करने की ‘‘सलाह’’ दी थी। इसके बाद एअर इंडिया, गो एयर और स्पाइस जेट ने कामरा के अपने विमानों में उड़ान भरने पर ‘‘अगले आदेश तक’’ रोक लगा दी थी। विस्तारा और एयर एशिया को इस मामले में अभी कोई फैसला लेना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bank Strike 2020 Date, Timings: 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल पर सरकारी बैंक कर्मचारी, प्रभावित रहेगा काम-काज
2 VIDEO: डिबेट में मौलाना पर भड़के JDU नेता, ‘आग मत लगाएं, पेट्रोल लेकर बैठे हैं आप’; मिला जवाब- हमने मुस्लिमों का ठेका नहीं ले रखा है
3 मर्डर के दोषी ने बेटी का बर्थडे मनाने बच्चों को बुलाया था अपने घर, फिर बना लिया बंधक, नौ घंटे के ड्रामे का पुलिस ने किया यूं खात्मा